एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड, एआईएमए 20 फरवरी को आयोजित करेगा मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट

एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड, एआईएमए 20 फरवरी को आयोजित करेगा मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट

प्रबंधन प्रवेश परीक्षा मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (एमएटी) की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोशिएसन (एआईएमए) द्वारा आयोजित की जाने वाली एमएटी फरवरी 2021 सेशन की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिये गये हैं। जिन उम्मीदवारों ने एमएटी 2021 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपना एमएटी एडमिट कार्ड 2021 परीक्षा पोर्टल, mat.aima.in से डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिये गये एमएटी फरवरी 2021 सीबीटी एडमिट कार्ड डायरेक्ट लिंक से भी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि एआईएमए द्वारा प्रवेश परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी 2021 को किया जाना है।

एमएटी 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये एडमिट कार्ड से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म-तिथि और अन्य विवरण भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना मैट एडमिट कार्ड 2021 स्क्रीन पर देख पाएं। एडमिट कार्ड का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी भविष्य की जरूरतों के मद्देनजर डाउनलोड कर लें।

एडमिट कार्ड में करेक्शन के लिए विकल्प

यदि किसी उम्मीदवार के एमएटी एडमिट कार्ड 2021 में किसी भी प्रकार की त्रुटि होती है तो वह इसे एआईएमए द्वारा जारी किये गये हेल्पलाइन पर सम्पर्क करके ठीक करा सकता है। एडमिट कार्ड में अपने विवरणों में संशोधन के लिए उम्मीदवार संस्थान के हेल्पडेस्क नंबर 011-47673000 पर सम्पर्क कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवार ऑफिशियल ईमेल आईडी, [email protected] पर ईमेल भी कर सकते हैं।

एआईएमए ने प्रवेश परीक्षा की तारीख को हाल ही में बढ़ाकर 20 फरवरी किया है, इससे पहले परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी को किया जाना था। एआईएमए ने इसके साथ ही परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को भी 14 फरवरी से बढ़ाकर 16 फरवरी कर दिया था।


फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्द करें अप्लाई

फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्द करें अप्लाई

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) द्वारा सीए मई परीक्षा 2021 के तहत फाइनल और इंटरमीडिएट कोर्स की परीक्षा के लिए एप्लीकेशन विंडो आज, यानी 6 मई को बंद कर दी जाएगी। उम्मीदवारों के पास आवेदन करने का आज अंतिम मौका है। जिन उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे फौरन अप्लाई कर दें। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, icaiexam.icai.org पर विजिट करना होगा।

विलंब शुल्क के साथ आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन विंडो को 4 मई, 2021 से फिर से ओपन किया गया था। इससे पहले, 1 मई 2021 को इस संबंध में नोटिस जारी किया गया था। नोटिस में उम्मीदवारों के लिए कहा गया था कि आवेदन करने का यह अंतिम अवसर होगा।


इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट, icaiexam.icai.org पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध लॉगइन/रजिस्टर लिंक पर क्लिक करें। यदि आप पहले से रजिस्टर्ड नहीं हैं तो न्यू यूजर रजिस्टर हियर लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां मांगी गई जानकारी भर कर रजिस्टर करें। अब आप लॉगइन आईडी और पासवर्ड प्राप्त कर लेंगे। अब पिछले पेज पर वापस आएं और अपने लॉगइन आईडी और पासवर्ड का उपयोग कर लॉगइन करें और आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।  

आईसीएआई ने 21 और 22 मई, से आयोजित की जाने वाली सीए फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षा को स्थगित कर दिया था। इस संबंध ऑफिशियल वेबसाइट पर 27 अप्रैल, 2021 को एक नोटिस जारी किया गया था। देश भर में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया। नोटिस में कहा गया था कि परीक्षा की नई तारीख से कम से कम 25 दिन पहले सूचना दी जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी गई थी।  


इस गांव में पिछले 9 सालों से नहीं पैदा हुआ कोई लड़का, लड़का होने पर मिलता है इनाम       यहां अस्थि कलश के लॉकर भी हुए हाउसफुल, मोक्ष कलश योजना से जाएंगे हरिद्वार       22 बच्चों की मां ने औनलाइन शेयर किया दर्द       यहां पति के मरते ही नर्क हो जाती है महिला की जिंदगी       हाथ लगा 11 हजार वर्ष पुराना अनमोल 'खजाना', अमेरिका में गोताखोरों की खुली किस्‍मत       सेंट्रल रेलवे ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे होगा सेलेक्शन       लेखा विभाग गोवा में निकली 109 एकाउंटेंट की भर्ती, इस दिन से करें ऑनलाइन आवेदन       सीडैक नोएडा में 119 प्रोजेक्ट मैनेजर और इंजीनियर पदों के लिए आवेदन का कल आखिरी दिन       नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक       डीएसएसएसबी भर्ती परीक्षा स्थगित, DSSSB ने dsssb.delhi.gov.in पर जारी किया नोटिफिकेशन       नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे में इन पदों पर निकली वैकेंसी, 11 मई को होगा इंटरव्यू       आईआईटी मंडी में जूनियर इंजीनियर और स्पोर्ट्स ऑफिसर सहित अन्य 43 पदों पर निकली भर्तियां       टाटा मेमोरियल सेंटर, वाराणसी में निकली पंप ऑपरेटर और फायरमैन की भर्ती       यहां निकली है राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की भर्ती, 166 पदों के लिए आवेदन 31 मई तक       ऑयल इंडिया लिमिटेड में निकली 119 असिस्टेंट मेकेनिक और अन्य पदों की भर्ती       कोरोना कहर के चलते यूजीसी ने लिया बड़ा फैसला, मई में होने वाली सभी ऑफलाइन परीक्षाओं पर लगाई रोक       पीजीटी के पदों के लिए परीक्षा की तारीखें घोषित       आईआईटी दिल्ली ने गेट काउंसलिंग की स्थगित, यहां पढ़ें पूरी जानकारी       एडमिशन टेस्ट के लिए 29 मई तक आवेदन का मौका, ऐसे करें अप्लाई       फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आज