मैनेजमेंट प्रवेश परीक्षा के नतीजे इस पर जारी, करें चेक

मैनेजमेंट प्रवेश परीक्षा के नतीजे इस पर जारी, करें चेक

एसोसिएशन ऑफ इंडियन मैनेजमेंट स्कूल्स (AIMS) ने एआईएमएस टेस्ट फॉर मैनेजमेंट एडमिशंस (ATMA 2021) के नतीजे घोषित कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे आधिकारिक वेबसाइट, atmaaims.com पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। ATMA 2021 का रिजल्ट चेक करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने लॉगइन क्रेडेंशियल, यानी कि पीआईडी और पासवर्ड का उपयोग करना होगा।

इन स्टेप से चेक करें रिजल्ट

एआईएमएस टेस्ट फॉर मैनेजमेंट एडमिशंस 2021 का रिजल्ट चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, atmaaims.com पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध कैंडिडेट लॉगइन सेक्शन में जाएं। यहां उम्मीदवार, एग्जाम डेट सेलेक्ट कर अपना पीआईडी और पासवर्ड दर्ज करें और लॉगइन करें। अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा। उम्मीदवार इसे चेक करें। यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर रखें।

 एआईएमएस द्वारा ATMA 2021 का आयोजन 14 फरवरी को किया गया था। परीक्षा एक शिफ्ट में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई थी। परीक्षा में कुल 180 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पूछे गए थे। प्रत्येक सही उत्तर के लिए 1 अंक निर्धारित किया गया था। यह परीक्षा निगेटिव मार्किंग आधारित थी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक चौथाई अंक की कटौती की जानी थी।

एआईएमएस टेस्ट फॉर मैनेजमेंट एडमिशंस (ATMA 2021) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 21 दिसंबर, 2020 से शुरू की गई थी। उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान करने के लिए 7 फरवरी, 2021 तक का समय दिया गया था। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 8 फरवरी, 2021 निर्धारित थी। वहीं, एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकालने के लिए 9 फरवरी तक का समय निर्धारित था। परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र 10 फरवरी, 2021 को जारी किए गए थे।


घोषित हुआ टियर 2 परीक्षा का परिणाम, इस लिंक से देखें सफल उम्मीदवारों की लिस्ट

घोषित हुआ टियर 2 परीक्षा का परिणाम, इस लिंक से देखें सफल उम्मीदवारों की लिस्ट

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा आयोजित कंबाईंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल) परीक्षा 2019 के अंतर्गत दूसरे चरण यानि टियर 2 परीक्षा दे चुके उम्मीदवारों का इंतजार समाप्त हो गया है। आयोग द्वारा एसएससी सीजीएल टियर रिजल्ट 2019 की घोषणा 19 फरवरी 2021 को कर दी है। आयोग द्वारा टियर 2 परीक्षा 2019 के नतीजों की घोषणा ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर की गयी। नतीजों की घोषणा के साथ ही आयोग ने चयन प्रक्रिया के तीसरे चरण टियर 3 के लिए सफल उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि आयोग द्वारा सीजीएल टियर 2 परीक्षा 2019 का आयोजन नवंबर 2020 में किया था। टियर 2 परीक्षा के लिए 1,25,750 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

ऐसे देखें सीजीएल टियर 2 परीक्षा 2019 परिणाम

सीजीएल टियर 2 परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार अपने परिणाम आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को एसएससी पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही लेटेस्ट सेक्शन में उपलब्ध कराये जाने वाले टियर 2 रिजल्ट 2019 के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद टियर 2 परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण सीजीएल टियर 3 के लिए सफल घोषित उम्मीदवारों के रोल नंबर पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होंगे। उम्मीदवार इस फाइल में अपना रोल नंबर कीवर्ड पर ctrl+F करके सर्च कर पाएंगे।

बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) कंबाईंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल) परीक्षा 2019 के लिए अधिसूचना 22 अक्टूबर 2019 को जारी की गयी थी। आवेदन 25 नवंबर तक हुए थे। इसके बाद टियर 1 परीक्षा आयोजन मार्च 2020 में आयोजित किये जाने की घोषणा की गयी थी। टियर 1 के परिणामों की घोषणा 1 जुलाई 2020 को की गयी थी। टियर 1 के आधार पर कुल 1,53,621 उम्मीदवारों को टियर 2 के लिए सफल घोषित किया गया था। हालांकि, इनमें से 1,25,750 उम्मीदवारों ने ही परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था।


केंद्रीय विद्यालय वायु सेना स्थल, बरनाला में वॉक-इन-इंटरव्यू 23 फरवरी से       घोषित हुआ टियर 2 परीक्षा का परिणाम, इस लिंक से देखें सफल उम्मीदवारों की लिस्ट       सीटीईटी आंसर-की इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड       बिहार पुलिस लेडी कॉन्स्टेबल परीक्षा के फाइनल रिजल्ट करें चेक       हरियाणा बोर्ड ने डीएलएड परीक्षा का संशोधित शेड्यूल किया जारी       मैनेजमेंट प्रवेश परीक्षा के नतीजे इस पर जारी, करें चेक       बिहार सरकार का निर्णय, कक्षा 1 से 8 तक के छात्र बिना परीक्षा के होंगे पास       जम्मू विंटर जोन के लिए 12वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी       एमबीबीएस फर्स्ट प्रोफेशनल की फाइनल परीक्षा की डेटशीट जारी       10वीं की सोशल साइंस का पेपर लीक होने पर बिहार बोर्ड ने की रद्द की परीक्षा       ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन के लिए आज बंद होगी रजिस्ट्रेशन विंडो       10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान विधानसभा चुनावों की तिथियों की घोषणा के बाद       हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने क्लर्क लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित       अधिकतम और न्यूनतम आयु सीमा में 30 दिनों की छूट दे सकते हैं स्कूल, प्रिंसिपल को करना होगा अप्रोच       ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन स्थगित, आवेदन की तारीख 22 मार्च तक बढ़ी       कामधेनु गोविज्ञान प्रचार प्रसार परीक्षा 2021 स्थगित, राष्ट्रीय कामधेनु आयोग ने जारी किया अपडेट       सहायक अभियोजन अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा के ‘आंसर की’ जारी       कल से होनी है जेईई मेन परीक्षा, करें अधिक स्कोर       जेईई मेन परीक्षा के दौरान उम्मीदवार ध्यान में रखें ये कुछ नियम       रेलवे भर्ती बोर्ड ने 'आंसर की' जारी की, दिसंबर और जनवरी में हुए थे मिनिस्टीरियल