इलेक्ट्रिसिटी सर्विस कमीशन, लखनऊ ने जूनियर इंजीनियर के 212 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन

इलेक्ट्रिसिटी सर्विस कमीशन, लखनऊ ने जूनियर इंजीनियर के 212 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन

इलेक्ट्रिसिटी सर्विस कमीशन, क्षमता कॉरपोरेशन लिमिटेड, लखनऊ ने जूनियर इंजीनियर ट्रेनी इलेक्ट्रिकल और जूनियर इंजीनियर ट्रेनी इलेक्ट्रॉनिक्स/ टेलीकम्युनिकेशन के कुल 212 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों पर अप्लाय करने के इच्छुक कैंडिडेट्स 28 दिसबंर 2020 तक औनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पदों की संख्या- 212

पद संख्या
जनरल 82
ईडब्ल्यूएस 21
ओबीसी 39
एससी 66
एसटी 04

योग्यता

किसी भी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट से इलेक्ट्रॉनिक्स/ टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए. एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 01 जनवरी, 2020 तक 18 से 40 वर्ष तय की गई है. यूपी के लोकल रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

सैलरी

44,900 रुपए

एप्लीकेशन फीस

  • जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस- 1,000 रुपए
  • एससी/एसटी- 700 रुपए
  • पीएच- 10 रुपए

कैसे करें आवेदन

कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट www.upenergy.in के जरिए 04 से 28 दिसबंर तक औनलाइन अप्लाय कर सकते हैं. इसके साथ ही फीस सबमिट करने की आखिरी दिनांक 30 दिसम्बर 2020 तय की गई है.

सिलेक्शन प्रोसेस

कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित इम्तिहान के आधार पर किया जाएगा. चयनित कैंडिडेट्स को ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा. सफलतापूर्वक ट्रेनिंग पूरी करने वाले कैंडिडेट्स को कंपनी की तरफ से पद के लिए योग्य माना जाएगा.


लिखित परीक्षा के नतीजे upsc.gov.in पर जारी, करें चेक

लिखित परीक्षा के नतीजे upsc.gov.in पर जारी, करें चेक

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने भारतीय आर्थिक सेवा (IES) परीक्षा 2020 और भारतीय सांख्यिकी सेवा (ISS) परीक्षा 2020 के नतीजे जारी कर दिए हैं। नतीजे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे अपना रिजल्ट upsc.gov.in पर विजिट कर चेक कर सकते हैं। सफल घोषित होने वाले उम्मीदवार, जिन्हें इंटरव्यू में हिस्सा लेना है, उनके रोल नंबर की लिस्ट जारी की गई है।

इन स्टेप से चेक करें रिजल्ट

लिखित परीक्षा का परिणाम चेक करने के लिए, उम्मीदवार यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर उपलब्ध What's New सेक्शन में संबंधित परीक्षा के दिए गए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां भारतीय आर्थिक सेवा परीक्षा 2020 और भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2020 में सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर की अलग-अलग सूची उपलब्ध कराई गई है। उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें व प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, जिन उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है, उन्हें एक डिटेल एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा। एप्लीकेशन फॉर्म यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर 2 फरवरी से 12 फरवरी तक उपलब्ध होगा। जिन उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है, उन्हें पहले संबंधित पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

संघ लोक सेवा आयोग ने भारतीय आर्थिक सेवा परीक्षा 2020 और भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2020 का आयोजन 16 अक्टूबर, 17 अक्टूबर व 18 अक्टूबर 2020 को किया था। परीक्षा प्रत्येक दिन दो पालियों में आयोजित की गई थी। इसके लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड यूपीएससी के ऑफिशियल पोर्टल, upsconline.nic.in पर 28 सितंबर को जारी किए गए थे। कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए परीक्षा आयोजित हुई थी।


Rajasthan High Court Driver Answer Key 2021: ड्राइवर स्क्रीनिंग टेस्ट का 'आंसर की' hcraj.nic.in पर जारी       देखें क्या हुआ, जब बिल्ली शरारती बच्चे की बनी गार्जियन...       ट्रैफिक हवलदार बन हाथी ने व्यक्ति को ऐसे सिखाया सबक, देख हो जाएंगे हैरान       एडवेंचर से भरपूर ट्रैकिंग की इन जगहों पर एक बार जाएं जरूर       विकेंड पर कुदरती नज़ारों के बीच वक्त गुजारना चाहते हैं तो...       बंजी जंपिंग के हैं शौक़ीन, तो ये जगहें हैं परफेक्ट       मेघालय की सीमा में घुसे पड़ोसी देश के हाथी, हो रहा है खूब वायरल       हाथी ने गुस्सैल गैंडे को सिखाया ऐसा सबक, देख आप कहेंगे भई वाह!       लॉकडाउन में बंदर ने पार्क में किया कुछ ऐसा, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे       डॉगी ने हवा में किया ऐसा करतब, देख आप हो जाएंगे हैरान       लॉकडाउन में लड़के ने की ऐसी एक्सरसाइज, देख आप भी कहेंगे कल मैं भी...       मिनी डॉक्टर ने अपने पिता का किया इलाज, देख आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे       जब वन अधिकारी ने प्यासे नाग को पिलाया पानी, देख आप कह उठेंगे OMG!       भैंसे को छेड़ना पड़ा महंगा, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे       चूहे ने गाया फ्रेडी मरकरी का ऐसा गाना, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे       भालू ने बचाई कौए की जान, देख आप कहेंगे ऊपरवाले की लीला अपरंपार       भैंस को लात मारना पड़ा महंगा, देख आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे       डॉगी ने अपने दिव्यांग मालिक को कराई सैर, देख आंखें छलक उठेंगी       लॉकडाउन में डॉगी ने लड़की के साथ खेला वॉलीबॉल, देख आप हो जाएंगे हैरान       जब सीमा पर दिखा पाकिस्तान के पत्रकार, वीडियो देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे