Assam SLET answer key 2021: असम स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट आंसर-की जारी

Assam SLET answer key 2021: असम स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट आंसर-की जारी

असम स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट (Assam State Eligibility Test) की आंसर-की जारी हो गई है। यह आंसर-की आधिकारिक पोर्टल sletne.org पर जारी की गई है। अब ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब आधिकारिक पोर्टल पर जाकर जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद आंसर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा चाहे तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फाॅलो करके भी आंसर की जांच कर सकते हैं।

Assam SLET answer key 2021: इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट की करें जांच

असम SLET आंसर-की चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद यहां नोटिफिकेशन टैब पर क्लिक करें। इसके बाद असम SLET आंसर-की 2021 के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें। प्रत्येक सेट के लिए असम सेट 2021आंसर-की पीडीएफ में अलग से उपलब्ध है।अब चेक करने के बाद उसका पीडीएफ डाउनलोड करके रख लें।

इन तिथियों का रखें ध्यान

उम्मीदवार असम SLET आंसर-की चेक करने के बाद अगर किसी अभ्यर्थी को लगता है कि उसके आंसर की गलत चेकिंग हुई है तो इसके खिलाफ आपत्ति उठा सकता है। इसके लिए उम्मीदवारों को 13 मार्च तक का समय दिया गया है। इसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा, इसलिए अभ्यर्थी इस बात का खासतौर पर ध्यान रखें। बता दें कि असम SLET सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोग द्वारा आयोजित राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा है।

असम SLET परीक्षा 14 फरवरी, 2021 तक आयोजित की जाएगी। SLET परीक्षा पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाएगी। वहीं उम्मीदवारों को दो पेपरों के लिए उपस्थित होना होगा। पेपर में 50 प्रश्नों में से 100 अंकों के सवाल पूछे जाएंगे। वहीं पेपर - II में प्रत्येक प्रश्न के लिए 2 अंकों के 100 प्रश्न होते हैं। SLET परीक्षा की कुल अवधि 3 घंटे है।


JNU: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फिलहाल ऑनलाइन कक्षाएं रहेगी जारी

JNU: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फिलहाल ऑनलाइन कक्षाएं रहेगी जारी

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी वर्तमान सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखेगा। साथ ही, विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया अप्रैल के अंत तक शुरू हो सकती है। यह जानकारी यूनिवर्सिटी के कुलपति एम जगदीश कुमार (Vice Chancellor M Jagadesh Kumar) ने जेएनयू के अन्य अधिकारियों के साथ, फेसबुक लाइव के माध्यम से छात्रों को संबोधित करते हुए दी।

कुलपति एम जगदीश कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद पैदा हुए हालातों की की समीक्षा करने के बाद अगले शैक्षणिक सत्र के लिए ऑफ़लाइन कक्षाओं पर निर्णय ले सकता है। हालांकि तब तक, ऑनलाइन मोड के माध्यम से कक्षाएं जारी रहेंगी। विश्वविद्यालय यह सुनिश्चित करेगा कि शिक्षण-शिक्षण प्रक्रिया आगे बढ़े। वर्तमान सेमेस्टर केवल ऑनलाइन मोड में संचालित किया जाएगा।

इस दौरान डायरेक्टर ऑफ एडमिशन जयंत त्रिपाठी (Jayant Tripathi, director of admissions) ने कहा कि नए शैक्षणिक सत्र में दाखिले के लिए विज्ञापन अप्रैल के अंत तक जारी हो सकता है। इसके बाद जुलाई में प्रवेश परीक्षा होगी। डायरेक्टर ऑफ एडमिशन ने कहा कि विभाग पहले ही विभिन्न स्कूलों और केंद्रों से प्रॉस्पेक्टस और सीट की आवश्यकताओं को फानइल रूप दे चुका है। इसके अलावा उम्मीद जताई जा रही है कि सितंबर 2021 तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।


रेक्टर राणा प्रताप सिंह ( Rector Rana Pratap Singh) ने हॉस्टल अलॉटमेंट के बारे में बोलते हुए ने कहा कि स्कूलों के डीन ऑफ स्कूल्स रूम अलॉटमेंट प्राथमिकता देने पर काम कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि जिन लोगों ने अपनी डिग्री पूरी कर ली और अपने कमरे खाली कर दिए, वे संख्या बहुत कम हैं। ऐसे में सूची बनाना बहुत मुश्किल है, लेकिन स्कूलों के डीन इस पर काम कर रहे हैं।

वहीं इसके अलावा डीयू ने हाल ही में कोविड-19 गाइडलाइन जारी की है। इसके अनुसार सभी विभागों, कॉलेजों और केद्रों पर अंडरग्रेजुएट एवं पोस्टग्रेजुएट स्टूडेंट्स के लिए टीचिंग/लर्निंग ऑनलाइन मोड में जारी रहेगी।


PM Kisan: जल्द खाते में आएगी पीएम किसान की आठवीं किस्त       PM Awas Yojana: चंद मिनटों में चेक कर सकते हैं अपने आवेदन का स्टेटस       रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई       बढ़ी आवेदन की आखिरी तारीख, मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस में 502 पदों के लिए अब 17 अप्रैल तक करें आवेदन       809 पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन कल, दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड भर्ती अपडेट       कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल       तय शेड्यूल पर होंगी राजस्थान बोर्ड और REET 2021 परीक्षा, अध्यक्ष ने दी जानकारी       मध्य प्रदेश बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखें की घोषित, करें चेक       JNU: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फिलहाल ऑनलाइन कक्षाएं रहेगी जारी       बिहार बोर्ड 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 29 अप्रैल से होगी शुरू, जल्द जारी होंगे प्रवेश पत्र       किसानों की तारीफ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ताजा बयान, आप भी पढ़ें       रॉयल हॉलिडे मनाने के लिए राजस्थान का यह शहर है बेहद खास       कोरोना काल में घूमने के लिए परफेक्ट हैं महाराष्ट्र की ये जगहें       समर सीजन में टेस्टी ड्रिंक का लुत्फ उठाने के लिए इन शहरों की यात्रा जरूर करें       PM मोदी कल एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज की 95 वीं वार्षिक बैठक को करेंगे संबोधित       भांगड़ा पर थिरककर अफ्रीका के लोगों ने मनाया वैशाखी, बच्चे ने लगाया वाहे गुरु का नारा       सिंचाई व्यवस्था में व्यापक सुधार से यूपी में किसानों को मिल रहा है लाभ       लोको पायलट ने ऐसे बचाई गजराज की जान, यूजर्स कर रहे हैं सलाम       बाबू भैया ने फिल्मी स्टाइल में Covid-19 को देश छोड़ने की दी सलाह, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे       महाराष्ट्र सरकार 10वीं और 12वीं की परीक्षा के संबंध में जल्द लेगी बड़ा फैसला, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी