बिहार स्टेट कोऑपरेटिव बैंक ने असिस्टेंट पोस्ट के लिए परीक्षा तिथि की घोषित, @bscb.co.in पर चेक करें डिटेल

बिहार स्टेट कोऑपरेटिव बैंक ने असिस्टेंट पोस्ट के लिए परीक्षा तिथि की घोषित, @bscb.co.in पर चेक करें डिटेल

बिहार स्टेट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ने ( Bihar State Cooperative Bank Limited, BSCB) ने असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) पोस्ट के लिए परीक्षा तिथि घोषित कर दी है। इसके अनुसार 10 जुलाई, 2021 को परीक्षा आयोजित की जाएगी। बीएससीबी ने इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें परीक्षा तिथि की तारीख की जानकारी दी गई है। अब ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आधिकारिक वेबसाइट bscb.co.in पर जाकर नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक करें नोटिफिकेशन

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि - 09 मार्च 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 26 मार्च 2021

परीक्षा तिथि - 10 जुलाई 2021

वैकेंसी डिटेल्स

जनरल - 11

ईडब्ल्यूएस - 2

एमबीसी - 3

ईसा पूर्व - 1

डब्ल्यूबीसी - 2

बीएससीबी के अनुसार पाटलिपुत्र, गोपालगंज, सासाराम, भागलपुर, आरा, बेतिया, औरंगाबाद, नवादा, सीतामढ, रोहिका, पूर्णिया सहित कुल 11 जिलों के केंद्रीय सहकारी बैंकों में असिस्टेंट के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन जिलो में कुल 200 पदों पर नियुक्तियां होनी है। इसके तहत उम्मीदवारों का सेलेक्शन ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षा (प्रीलिम्स और मेंस परीक्षा) के लिए बुलाया जाएगा, जो आईबीपीएस द्वारा आयोजित की जानी है।

बीएससीबी असिस्टेंट के पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 11765 से 31540 रुपये सैलरी दी जाएगी। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 

इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 9 मार्च को शुरू हुई थी और 26 मार्च, 2021 को खत्म हुई थी। वहीं ऑनलाइन मोड से फीस का भुगतान करने का भी आखिरी दिन 26 मार्च ही था। वहीं किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री की मांगी गई थी। इसके अलावा अगर अभ्यर्थी नियुक्ति प्रक्रिया से जुड़ी अन्य कोई डिटेल चाहते हैं तो, वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


NEAT 2.0 के लिए CareerLabs के साथ साझेदारी करेगा AICTE

NEAT 2.0 के लिए CareerLabs के साथ साझेदारी करेगा AICTE

 अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् (AICTE) ने देश भर के छात्रों के लिए नीट 2.0 (NEAT 2.0) के लिए बैंगलोर स्थित करियर बिल्डिंग प्लेटफार्म, करियरलैब्स (CareerLabs) के साथ साझेदारी की घोषणा की है। साझेदारी के परिणामस्वरूप, करियरलैब्स का प्रोफाइल बिल्डर लाइट प्रोडक्ट अब नामांकन के लिए पूरे भारत में सभी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों के लिए उपलब्ध होगा।

बता दें कि करियरलैब्स एक मिशन पर है, जो स्टूडेंट्स को बेहतर सीखने और प्रोफाइल निर्माण के एक रणनीतिक और संगठित दृष्टिकोण के माध्यम से बेहतर कमाई करने में सक्षम बनाता है। कंपनी ने 1 मिलियन से अधिक छात्रों को प्लेसमेंट और उच्च अध्ययन में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम बनाने के मिशन के साथ भारत का पहला प्रोफाइल बिल्डर प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। साझेदारी स्टूडेंट्स को भारत में कहीं से भी दूरस्थ रूप से एक ही मंच पर रोजगार योग्य कौशल और प्लेसमेंट के लिए योग्यता विकसित करने की अनुमति देगी। स्टूडेंट्स अपनी सुविधानुसार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा अध्यापन तक पहुंच सकेंगे।

यह योजना समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के चुनिंदा छात्र-छात्राओं के लिए नि:शुल्क उपलब्ध होगी। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को समाज के सभी वर्गों तक पहुंचाने के लिए छात्रवृत्ति की पहल की गई है। नि:शुल्क सीटों का आवंटन शैक्षणिक संस्थानों द्वारा एनईएटी पोर्टल पर उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर होगा। प्रारंभ में पोर्टल को केवल भारत के एआईसीटीई अनुमोदित सरकारी कॉलेजों में पायलट चरण के रूप में लॉन्च किया जाएगा।



मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्य समन्वय अधिकारी, अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई), बुद्ध चंद्रशेखर ने साझेदारी के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि एआईसीटीई देश भर में स्टूडेंट्स की प्रोफाइल बिल्डिंग को बढ़ावा देने के लिए करियरलैब्स के साथ साझेदारी करके खुश है। इससे स्टूडेंट्स को रोजगार योग्य बनने में मदद मिलेगी। उन्होंने आगे कहा कि आत्मनिर्भर भारत की दिशा में योगदान करने के लिए NEAT 2.0 के तहत इसकी पहल की गई है।