HPPSC HPJS Mains Result 2021: सिविल जज पदों के लिए न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा के परिणाम घोषित

HPPSC HPJS Mains Result 2021: सिविल जज पदों के लिए न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा के परिणाम घोषित

हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (HPPSC) ने न्यायिक सेवा (HPJS) मुख्य परीक्षा 2019 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। सिविल जज के पदों पर भर्ती के लिए, मुख्य परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने हिमाचल प्रदेश न्यायिक सेवा मुख्य (लिखित) परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे अपना रिजल्ट hppsc.hp.gov.in पर विजिट कर चेक कर सकते हैं।

इन स्टेप से चेक करें रिजल्ट

मुख्य परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए, उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, hppsc.hp.gov.in पर लॉगइन करें। इसके बाद, होमपेज पर What's New सेक्शन में हिमाचल प्रदेश न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा 2019 के रिजल्ट से संबंधित प्रेस नोट लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां मुख्य परीक्षा में सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर उपलब्ध हैं। उम्मीदवार संबंधित केटेगरी के अनुसार, अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो रिजल्ट के पेज को डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

मुख्य परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को अब पर्सनालिटी टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना होगा। नवीनतम अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखना होगा। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा का आयोजन 14 दिसंबर ,2020 से 18 दिसंबर, 2020 तक किया गया था। हालांकि, पूर्व में मुख्य परीक्षा का आयोजन 25 नवंबर से 28 नवंबर, 2020 को किया जाना था। लेकिन, आयोग द्वारा इसे स्थगित कर दिया गया था। बाद में इसे 14 दिसंबर से 18 दिसंबर तक आयोजित किया गया। मुख्य परीक्षा प्रत्येक दिन एक शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की गई थी। पहले दिन की परीक्षा सिविल लॉ 1 पेपर के साथ शुरू हुई थी। जबकि, आखिरी दिन, यानी 18 दिसंबर को हिंदी विषय की परीक्षा ली गई थी।


JNU: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फिलहाल ऑनलाइन कक्षाएं रहेगी जारी

JNU: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फिलहाल ऑनलाइन कक्षाएं रहेगी जारी

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी वर्तमान सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखेगा। साथ ही, विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया अप्रैल के अंत तक शुरू हो सकती है। यह जानकारी यूनिवर्सिटी के कुलपति एम जगदीश कुमार (Vice Chancellor M Jagadesh Kumar) ने जेएनयू के अन्य अधिकारियों के साथ, फेसबुक लाइव के माध्यम से छात्रों को संबोधित करते हुए दी।

कुलपति एम जगदीश कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद पैदा हुए हालातों की की समीक्षा करने के बाद अगले शैक्षणिक सत्र के लिए ऑफ़लाइन कक्षाओं पर निर्णय ले सकता है। हालांकि तब तक, ऑनलाइन मोड के माध्यम से कक्षाएं जारी रहेंगी। विश्वविद्यालय यह सुनिश्चित करेगा कि शिक्षण-शिक्षण प्रक्रिया आगे बढ़े। वर्तमान सेमेस्टर केवल ऑनलाइन मोड में संचालित किया जाएगा।

इस दौरान डायरेक्टर ऑफ एडमिशन जयंत त्रिपाठी (Jayant Tripathi, director of admissions) ने कहा कि नए शैक्षणिक सत्र में दाखिले के लिए विज्ञापन अप्रैल के अंत तक जारी हो सकता है। इसके बाद जुलाई में प्रवेश परीक्षा होगी। डायरेक्टर ऑफ एडमिशन ने कहा कि विभाग पहले ही विभिन्न स्कूलों और केंद्रों से प्रॉस्पेक्टस और सीट की आवश्यकताओं को फानइल रूप दे चुका है। इसके अलावा उम्मीद जताई जा रही है कि सितंबर 2021 तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।


रेक्टर राणा प्रताप सिंह ( Rector Rana Pratap Singh) ने हॉस्टल अलॉटमेंट के बारे में बोलते हुए ने कहा कि स्कूलों के डीन ऑफ स्कूल्स रूम अलॉटमेंट प्राथमिकता देने पर काम कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि जिन लोगों ने अपनी डिग्री पूरी कर ली और अपने कमरे खाली कर दिए, वे संख्या बहुत कम हैं। ऐसे में सूची बनाना बहुत मुश्किल है, लेकिन स्कूलों के डीन इस पर काम कर रहे हैं।

वहीं इसके अलावा डीयू ने हाल ही में कोविड-19 गाइडलाइन जारी की है। इसके अनुसार सभी विभागों, कॉलेजों और केद्रों पर अंडरग्रेजुएट एवं पोस्टग्रेजुएट स्टूडेंट्स के लिए टीचिंग/लर्निंग ऑनलाइन मोड में जारी रहेगी।


PM Kisan: जल्द खाते में आएगी पीएम किसान की आठवीं किस्त       PM Awas Yojana: चंद मिनटों में चेक कर सकते हैं अपने आवेदन का स्टेटस       रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई       बढ़ी आवेदन की आखिरी तारीख, मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस में 502 पदों के लिए अब 17 अप्रैल तक करें आवेदन       809 पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन कल, दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड भर्ती अपडेट       कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल       तय शेड्यूल पर होंगी राजस्थान बोर्ड और REET 2021 परीक्षा, अध्यक्ष ने दी जानकारी       मध्य प्रदेश बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखें की घोषित, करें चेक       JNU: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फिलहाल ऑनलाइन कक्षाएं रहेगी जारी       बिहार बोर्ड 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 29 अप्रैल से होगी शुरू, जल्द जारी होंगे प्रवेश पत्र       किसानों की तारीफ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ताजा बयान, आप भी पढ़ें       रॉयल हॉलिडे मनाने के लिए राजस्थान का यह शहर है बेहद खास       कोरोना काल में घूमने के लिए परफेक्ट हैं महाराष्ट्र की ये जगहें       समर सीजन में टेस्टी ड्रिंक का लुत्फ उठाने के लिए इन शहरों की यात्रा जरूर करें       PM मोदी कल एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज की 95 वीं वार्षिक बैठक को करेंगे संबोधित       भांगड़ा पर थिरककर अफ्रीका के लोगों ने मनाया वैशाखी, बच्चे ने लगाया वाहे गुरु का नारा       सिंचाई व्यवस्था में व्यापक सुधार से यूपी में किसानों को मिल रहा है लाभ       लोको पायलट ने ऐसे बचाई गजराज की जान, यूजर्स कर रहे हैं सलाम       बाबू भैया ने फिल्मी स्टाइल में Covid-19 को देश छोड़ने की दी सलाह, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे       महाराष्ट्र सरकार 10वीं और 12वीं की परीक्षा के संबंध में जल्द लेगी बड़ा फैसला, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी