फिजिकल टेस्ट (पीई-एमटी) के लिए एडमिट कार्ड जारी, इन स्टेप से करें डाउनलोड

फिजिकल टेस्ट (पीई-एमटी) के लिए एडमिट कार्ड जारी, इन स्टेप से करें डाउनलोड

दिल्ली पुलिस ने कॉन्स्टेबल (एग्जीक्यूटिव) भर्ती 2020 के तहत फिजिकल एन्ड्योरेंस एंड मेजरमेंट टेस्ट (पीई-एमटी) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट में शामिल होना है, वे delhipolice.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, delhipolice.nic.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध रिक्रूटमेंट सेक्शन में एंटर करें। अब एडमिट कार्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (एग्जीक्यूटिव) मेल एंड फीमेल इन दिल्ली पुलिस 2020 लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां उम्मीदवार अपना रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा भर कर सबमिट करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। उम्मीदवार इसमें दिए गए डिटेल्स को चेक करें। आगे उपयोग के लिए एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित रखें।

कॉन्स्टेबल भर्ती 2020 के अंतर्गत पीई और एमटी का आयोजन 28 जून, 2021 से किया जाना है। पीई-एमटी राउंड का आयोजन लगभग एक माह, यानि 26 जुलाई 2021 तक अलग-अलग तारीख और केंद्र पर कुल 67740 कैंडिडेट्स के लिए किया जाएगा। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने रोल नंबर, नाम के अनुसार डेट और वेन्यू की जांच कर सकते हैं।

दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल (एग्जीक्यूटिव) के 5836 पदों पर भर्ती के लिए सितंबर 2020 में नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इस भर्ती के तहत मेल कॉन्स्टेबल एग्जीक्यूटिव के 3902 पद और फीमेल कॉन्स्टेबल एग्जीक्यूटिव के 1934 पद भरे जाने हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा का आयोजन 27 नवंबर से 14 दिसंबर, 2020 के बीच किया गया था। इसके नतीजों की घोषणा 15 मार्च, 2021 को की गई थी। पूर्व कार्यक्रम के अनुसार, फिजिकल टेस्ट का आयोजन 17 मई से किया जाना था, लेकिन देश भर में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर इसे स्थगित कर दिया गया था।


NEAT 2.0 के लिए CareerLabs के साथ साझेदारी करेगा AICTE

NEAT 2.0 के लिए CareerLabs के साथ साझेदारी करेगा AICTE

 अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् (AICTE) ने देश भर के छात्रों के लिए नीट 2.0 (NEAT 2.0) के लिए बैंगलोर स्थित करियर बिल्डिंग प्लेटफार्म, करियरलैब्स (CareerLabs) के साथ साझेदारी की घोषणा की है। साझेदारी के परिणामस्वरूप, करियरलैब्स का प्रोफाइल बिल्डर लाइट प्रोडक्ट अब नामांकन के लिए पूरे भारत में सभी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों के लिए उपलब्ध होगा।

बता दें कि करियरलैब्स एक मिशन पर है, जो स्टूडेंट्स को बेहतर सीखने और प्रोफाइल निर्माण के एक रणनीतिक और संगठित दृष्टिकोण के माध्यम से बेहतर कमाई करने में सक्षम बनाता है। कंपनी ने 1 मिलियन से अधिक छात्रों को प्लेसमेंट और उच्च अध्ययन में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम बनाने के मिशन के साथ भारत का पहला प्रोफाइल बिल्डर प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। साझेदारी स्टूडेंट्स को भारत में कहीं से भी दूरस्थ रूप से एक ही मंच पर रोजगार योग्य कौशल और प्लेसमेंट के लिए योग्यता विकसित करने की अनुमति देगी। स्टूडेंट्स अपनी सुविधानुसार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा अध्यापन तक पहुंच सकेंगे।

यह योजना समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के चुनिंदा छात्र-छात्राओं के लिए नि:शुल्क उपलब्ध होगी। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को समाज के सभी वर्गों तक पहुंचाने के लिए छात्रवृत्ति की पहल की गई है। नि:शुल्क सीटों का आवंटन शैक्षणिक संस्थानों द्वारा एनईएटी पोर्टल पर उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर होगा। प्रारंभ में पोर्टल को केवल भारत के एआईसीटीई अनुमोदित सरकारी कॉलेजों में पायलट चरण के रूप में लॉन्च किया जाएगा।



मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्य समन्वय अधिकारी, अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई), बुद्ध चंद्रशेखर ने साझेदारी के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि एआईसीटीई देश भर में स्टूडेंट्स की प्रोफाइल बिल्डिंग को बढ़ावा देने के लिए करियरलैब्स के साथ साझेदारी करके खुश है। इससे स्टूडेंट्स को रोजगार योग्य बनने में मदद मिलेगी। उन्होंने आगे कहा कि आत्मनिर्भर भारत की दिशा में योगदान करने के लिए NEAT 2.0 के तहत इसकी पहल की गई है।