कैनरा बैंक में विभिन्न कैटेगरी के 220 पदों पर निकली भर्ती

कैनरा बैंक में विभिन्न कैटेगरी के 220 पदों पर निकली भर्ती

हिंदुस्तान के सार्वजिनक क्षेत्र के बैंकों में शामिल कैनरा बैंक ने स्पेशलिस्ट अधिकारी के 220 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है. बैंक जारी इस भर्ती के जरिए विभिन्न विभागों में स्केल 1 और स्केल 2 स्पेशलिस्ट अधिकारी और अनुसूचित जाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए स्केल 2 और स्केल 3 स्पेशलिस्ट अधिकारी के पदों को भरा जाएगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नियत तिथि तक औनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया ऑफिशियल वेबसाइट, CanaraBank.com पर 25 नवंबर से प्रारम्भ की जाएगी और आवेदन करने की आखिरी तिथि 15 दिसंबर 2020 निर्धारित की गई है.

रिक्तियों का विवरण
कॉस्ट एकाउंटेंट – 1 पद
चार्टर्ड एकाउंटेंट – 20 पद
मैनेजर फाइनेंस – 21 पद
बैकअप ऐडमिनिस्ट्रेटर – 4 पद
एक्सट्रैक्ट, ट्रांसफॉर्म एवं लोड (ईटीएल) स्पेशलिस्ट – 5 पद
बीआई स्पेशलिस्ट – 5 पद
एंटीवायरस ऐडमिनिस्ट्रेटर – 5 पद
नेटवर्क ऐडमिनिस्ट्रेटर – 10 पद
डाटाबेस ऐडमिनिस्ट्रेटर – 12 पद
डेवेलपर/प्रोग्रामर्स – 25 पद
सिस्टम ऐडमिनिस्ट्रेटर – 21 पद
एसओसी एनालिस्ट – 4 पद
मैनेजर लॉ – 43 पद
इंफॉर्मेशन सिक्यूरिटी एनालिस्ट – 4 पद
इथिकल हैकर्स एण्ड पेनेट्रेशन टेस्टर्स – 2 पद
साइबर फोरेंसिक एनालिस्ट – 2 पद
डाटा माइनिंग एक्पर्ट्स – 2 पद
डाटा एनालिस्ट – 2 पद
मैनेजर – 13 पद
सीनियर मैनेजर – 1 पद
ओएफएसएए ऐडमिनिस्ट्रेटर – 2 पद
ओएफएसएस टेक्नो फंक्शनल– 5 पद
बेस 24 ऐडमिनिस्ट्रेटर – 2 पद
स्टोरेज ऐडमिनिस्ट्रेटर – 4 पद
मिडलवेयर ऐडमिनिस्ट्रेटर – 5 पद

आयु सीमा
आयु सीमा सभी पदों के लिए अलग -अलग निर्धारित की गई है. न्यूनतम आयु 18 साल से अधिकतम आयु 38 साल तक के युवा अप्लाई कर सकते हैं. पदों के अनुसार जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें.

शैक्षणिक योग्यता
सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग -अलग हैं. पात्रता संबंधित जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें.

ऐसे करें अप्लाई
आवेदन करने से पूर्व आवेदक और पात्रता की जाँच करनी चाहिए और यह भी सुनिश्चित कर लेना चाहिए की वो उक्त पद के लिए पात्र हैं या नहीं. आवेदन करने के लिए सबसे पहले बैंक वेबसाइट www.canarabank.com पर जाएं. इसके बाद कैंडिडेट्स लॉगिन के लिए खुद को रजिस्टर करें. रजिस्टर पश्चात लॉगिन करें और संबंधी पद के लिए अप्लाई करें.


लिखित परीक्षा के नतीजे upsc.gov.in पर जारी, करें चेक

लिखित परीक्षा के नतीजे upsc.gov.in पर जारी, करें चेक

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने भारतीय आर्थिक सेवा (IES) परीक्षा 2020 और भारतीय सांख्यिकी सेवा (ISS) परीक्षा 2020 के नतीजे जारी कर दिए हैं। नतीजे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे अपना रिजल्ट upsc.gov.in पर विजिट कर चेक कर सकते हैं। सफल घोषित होने वाले उम्मीदवार, जिन्हें इंटरव्यू में हिस्सा लेना है, उनके रोल नंबर की लिस्ट जारी की गई है।

इन स्टेप से चेक करें रिजल्ट

लिखित परीक्षा का परिणाम चेक करने के लिए, उम्मीदवार यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर उपलब्ध What's New सेक्शन में संबंधित परीक्षा के दिए गए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां भारतीय आर्थिक सेवा परीक्षा 2020 और भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2020 में सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर की अलग-अलग सूची उपलब्ध कराई गई है। उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें व प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, जिन उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है, उन्हें एक डिटेल एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा। एप्लीकेशन फॉर्म यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर 2 फरवरी से 12 फरवरी तक उपलब्ध होगा। जिन उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है, उन्हें पहले संबंधित पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

संघ लोक सेवा आयोग ने भारतीय आर्थिक सेवा परीक्षा 2020 और भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2020 का आयोजन 16 अक्टूबर, 17 अक्टूबर व 18 अक्टूबर 2020 को किया था। परीक्षा प्रत्येक दिन दो पालियों में आयोजित की गई थी। इसके लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड यूपीएससी के ऑफिशियल पोर्टल, upsconline.nic.in पर 28 सितंबर को जारी किए गए थे। कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए परीक्षा आयोजित हुई थी।


Rajasthan High Court Driver Answer Key 2021: ड्राइवर स्क्रीनिंग टेस्ट का 'आंसर की' hcraj.nic.in पर जारी       देखें क्या हुआ, जब बिल्ली शरारती बच्चे की बनी गार्जियन...       ट्रैफिक हवलदार बन हाथी ने व्यक्ति को ऐसे सिखाया सबक, देख हो जाएंगे हैरान       एडवेंचर से भरपूर ट्रैकिंग की इन जगहों पर एक बार जाएं जरूर       विकेंड पर कुदरती नज़ारों के बीच वक्त गुजारना चाहते हैं तो...       बंजी जंपिंग के हैं शौक़ीन, तो ये जगहें हैं परफेक्ट       मेघालय की सीमा में घुसे पड़ोसी देश के हाथी, हो रहा है खूब वायरल       हाथी ने गुस्सैल गैंडे को सिखाया ऐसा सबक, देख आप कहेंगे भई वाह!       लॉकडाउन में बंदर ने पार्क में किया कुछ ऐसा, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे       डॉगी ने हवा में किया ऐसा करतब, देख आप हो जाएंगे हैरान       लॉकडाउन में लड़के ने की ऐसी एक्सरसाइज, देख आप भी कहेंगे कल मैं भी...       मिनी डॉक्टर ने अपने पिता का किया इलाज, देख आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे       जब वन अधिकारी ने प्यासे नाग को पिलाया पानी, देख आप कह उठेंगे OMG!       भैंसे को छेड़ना पड़ा महंगा, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे       चूहे ने गाया फ्रेडी मरकरी का ऐसा गाना, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे       भालू ने बचाई कौए की जान, देख आप कहेंगे ऊपरवाले की लीला अपरंपार       भैंस को लात मारना पड़ा महंगा, देख आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे       डॉगी ने अपने दिव्यांग मालिक को कराई सैर, देख आंखें छलक उठेंगी       लॉकडाउन में डॉगी ने लड़की के साथ खेला वॉलीबॉल, देख आप हो जाएंगे हैरान       जब सीमा पर दिखा पाकिस्तान के पत्रकार, वीडियो देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे