SSC Delhi Police SI Result: एसएससी सब इंस्पेक्टर पेपर 1 का परिणाम घोषित

SSC Delhi Police SI Result: एसएससी सब इंस्पेक्टर पेपर 1 का परिणाम घोषित

कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commision) ने 26 फरवरी, 2021 को सब इंस्पेक्टर, एसआई 2020 पेपर I (SI 2020 Paper I) का रिजल्ट घोषित कर दिया है। ऐसे में SSC SI 2020 पेपर I में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार एक बार नतीजे आधिकारिक साइट ssc.nic.in पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके अपने परिणाम देख सकते हैं। इस परीक्षा में क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों को दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर और सेंट्रल पुलिस फोर्स में नियुक्ति की जाएगी। 

यहां देखें सफल उम्मीदवारों की लिस्ट - मेल

यहां देखें सफल उम्मीदवारों की लिस्ट - फीमेल

SSC SI 2020 Paper I: ऐसे करें चेक

सब इंस्पेक्टर पेपर 1 का रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर लेटेस्ट न्यूज लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद SSC SI 2020 पेपर I परिणाम ’ पर क्लिक करें। इसके बाद लॉगिन पेज पर अपना रोल नंबर और पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि और अन्य विवरण दर्ज करें। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद आप SSC SI 2020 पेपर I रिजल्ट देख पाएंगे। इसके बाद SSC SI 2020 पेपर I परिणाम देखें और डाउनलोड करें। वहीं भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम का प्रिंट-आउट रखें।


इस भर्ती प्रक्रिया के तहत, दिल्ली पुलिस में , CAPF, CRPF, BSF, CISF, SSB और ITBP में सब-इंस्पेक्टर पद की कुल 1564 पदों पर नियुक्तियां होनी है। बता दें कि आयोग ने 23 से 25 नवंबर, 2020 तक SSC SI 2020 पेपर I परीक्षा आयोजित की थी। वहीं परीक्षा के लिए आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट पर 21 दिसंबर, 2021 को जारी की गई थी। आयोग ने SSC SI आंसर-की 2021 जारी होने के बाद आपत्तियां मांगी थीं। इसके लिए उम्मीदवारों को 24 दिसंबर तक का मौका दिया गया था। इसके बाद अब फाइनली परीक्षा परिणाम जारी किया जा रहा है। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


परमाणु उर्जा विभाग में 52 असिस्टेंट, ड्राइवर और स्टाइपेंड ट्रेनी की भर्ती, इस दिन से करें आवेदन

परमाणु उर्जा विभाग में 52 असिस्टेंट, ड्राइवर और स्टाइपेंड ट्रेनी की भर्ती, इस दिन से करें आवेदन

भारत सरकार के परमाणु उर्जा विभाग में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक और भर्ती अपडेट। विभाग के अधीन परिवर्ती उर्जा साइक्लोट्रॉन केंद्र (वीईसीस) द्वारा फीमेल नर्स, सब-ऑफिसर बी, ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड), वर्क असिस्टेंट ‘ए’, कैंटीन अटेंडेंट और स्टाइपेंड ट्रेनी के कुल 52 रिक्तियों के लिए भर्ती विज्ञापन जारी किया गया है। केंद्र द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.VECC-01/2021) के अनुसार कोलकाता कार्यालय में विज्ञापित पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार वीईसीसी की ऑफिशियल वेबसाइट, vecc.gov.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 अप्रैल 2021 से शुरू होने जा रही है और उम्मीदवार 20 मई 2021 तक आवेदन कर पाएंगे।


वीईसीसी भर्ती 2021 ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

परिवर्ती उर्जा साइक्लोट्रॉन केंद्र (वीईसीस) में विज्ञापित विभिन्न पदों के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों को की ऑफिशियल वेबसाइट, vecc.gov.in पर विजिट करने के बाद भर्ती सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन के साथ एक्टिव किये जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को अप्लीकेशन पेज मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करना होगा। साथ ही, अपने डॉक्यूमेंट्स की स्कैन कॉपी को अपलोड करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट करना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन के समय उन्हें 150/100 रुपये (पदों के अनुसार अलग-अलग) का शुल्क भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जा सकेगा। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गयी है।


जानें पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या

फीमेल नर्स – 1 पद
सब-ऑफिसर बी – 1 पद
ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड) – 3 पद
वर्क असिस्टेंट ‘ए’ – 5 पद
कैंटीन अटेंडेंट – 2 पद
स्टाइपेंड ट्रेनी – 40 पद


यूजीसी नेट दिसंबर 2020 के लिए जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड       परमाणु उर्जा विभाग में 52 असिस्टेंट, ड्राइवर और स्टाइपेंड ट्रेनी की भर्ती, इस दिन से करें आवेदन       कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए छात्रों ने नीट पीजी परीक्षा स्थगित करने की उठाई मांग, 18 अप्रैल को होना है एग्जाम       सीबीएसई के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी 10वीं परीक्षा की कैंसिल,12 के एग्जाम स्थगित       स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड में ड्राइवर की 50 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित, इस दिन से करें अप्लाई       PM Kisan: जल्द खाते में आएगी पीएम किसान की आठवीं किस्त       PM Awas Yojana: चंद मिनटों में चेक कर सकते हैं अपने आवेदन का स्टेटस       रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई       बढ़ी आवेदन की आखिरी तारीख, मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस में 502 पदों के लिए अब 17 अप्रैल तक करें आवेदन       809 पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन कल, दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड भर्ती अपडेट       कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल       तय शेड्यूल पर होंगी राजस्थान बोर्ड और REET 2021 परीक्षा, अध्यक्ष ने दी जानकारी       मध्य प्रदेश बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखें की घोषित, करें चेक       JNU: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फिलहाल ऑनलाइन कक्षाएं रहेगी जारी       बिहार बोर्ड 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 29 अप्रैल से होगी शुरू, जल्द जारी होंगे प्रवेश पत्र       किसानों की तारीफ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ताजा बयान, आप भी पढ़ें       रॉयल हॉलिडे मनाने के लिए राजस्थान का यह शहर है बेहद खास       कोरोना काल में घूमने के लिए परफेक्ट हैं महाराष्ट्र की ये जगहें       समर सीजन में टेस्टी ड्रिंक का लुत्फ उठाने के लिए इन शहरों की यात्रा जरूर करें       PM मोदी कल एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज की 95 वीं वार्षिक बैठक को करेंगे संबोधित