UKPSC ACF Mains Admit Card 2021: सहायक वन संरक्षक मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

UKPSC ACF Mains Admit Card 2021: सहायक वन संरक्षक मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने सहायक वन संरक्षक (ACF) मुख्य परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होना है, वे आधिकारिक वेबसाइट, ukpsc.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगइन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा।

इन स्टेप से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

सहायक वन संरक्षक मुख्य परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, ukpsc.gov.in पर लॉगइन करें। इसके बाद, होमपेज पर रिसेंट अपडेट्स सेक्शन में संबंधित परीक्षा के प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा, जहां आपको तीन विकल्प दिखाई देंगे। यहां ईमेल आईडी और पासवर्ड या एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ या फिर नाम, पिता का नाम और जन्म तिथि के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के तीन विकल्पों में से किसी एक विकल्प को सेलेक्ट करें। इसके बाद, अपना लॉगइन क्रेडेंशियल दर्ज कर लॉगइन करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। उम्मीदवार एडमिट कार्ड में दिए गए डिटेल्स को चेक करें। आगे के संदर्भ में एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित रखें।

सहायक वन संरक्षक मुख्य परीक्षा का आयोजन 13 मार्च से 17 मार्च, 2021 तक किया जाना है। परीक्षा प्रत्येक दिन दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। पहले शिफ्ट की परीक्षा का आयोजन सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा। जबकि, दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। मुख्य परीक्षा पैटर्न की विस्तृत जानकारी के लिए, आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। गौरतलब है कि इस भर्ती के माध्यम से सहायक वन संरक्षक के कुल 45 रिक्त पद भरे जाने हैं।


10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर CISCE जल्द कर सकता है फैसला, समीक्षा जारी

10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर CISCE जल्द कर सकता है फैसला, समीक्षा जारी

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए परीक्षार्थियों को संक्रमण से बचाने के लिए सीबीएसई की सेकेंड्री (10वीं) की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किये जाने और मूल्यांकन आंतरिक पद्धति से किये जाने और सीनियर सेकेंड्री (12वीं) की परीक्षाओं के फिलहाल स्थगित किये जाने के पीएम मोदी के साथ बुधवार को हुई बैठक में लिये गये महत्वपूर्ण निर्णयों के बाद अब आईसीएसई बोर्ड एग्जाम 2021 को भी स्थगित या रद्द किये जाने को लेकर चर्चाएं होने लगी हैं। स्टूडेंट्स से लेकर पैरेंट्स और टीचर्स द्वारा सीआईएसई बोर्ड परीक्षा 2021 को स्थगित और रद्द करने की मांग प्रधानमंत्री शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआईएससीई) और अन्य नेताओं से सोशल मीडिया चैनल्स पर अपील की जा रही है।

सीआईएससीई कर रहा विचार


दूसरी तरफ, आईसीएसई बोर्ड एग्जाम 2021 और आईएससी बोर्ड एग्जाम 2021 को आयोजित करने वाले सीआईएससीई की तरफ से भी जानकारी दी गयी है कि दोनो ही कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन को लेकर स्थिति की समीक्षा की जा रही है। काउंसिल के चीफ एग्जीक्यूटिव एण्ड सेक्रेट्री गैरी अराथून ने कहा, “हम हालात की समीक्षा कर रहे हैं जल्द ही इस बारे में निर्णय लिया जाएगा।” हालांकि, काउंसिल चीफ ने परिषद के संभावित निर्णय के बारे में कोई भी संकेत नहीं दिया।

सीआईएससीई की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 8 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुकी हैं और 10वीं कक्षा की परीक्षाएं 5 मई से शुरू होनी हैं।


पिछले वर्ष भी कोरोना महामारी के चलते सीआईएससीई की आईसीएसई और आईएससी की परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी थीं। इन परीक्षाओं के लिए स्टूडेंट्स का मूल्यांकन इंटर्नल एसेसमेंट के आधार पर किया गया था।


10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं और विश्वविद्यालयों की यूजी परीक्षाएं 17 मई तक स्थगित       10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर CISCE जल्द कर सकता है फैसला, समीक्षा जारी       0वीं परीक्षा को कैंसिल करने के लिए सीबीएसई के फैसले का अध्ययन करेगी महाराष्ट्र सरकार       यूजीसी नेट दिसंबर 2020 के लिए जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड       परमाणु उर्जा विभाग में 52 असिस्टेंट, ड्राइवर और स्टाइपेंड ट्रेनी की भर्ती, इस दिन से करें आवेदन       कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए छात्रों ने नीट पीजी परीक्षा स्थगित करने की उठाई मांग, 18 अप्रैल को होना है एग्जाम       सीबीएसई के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी 10वीं परीक्षा की कैंसिल,12 के एग्जाम स्थगित       स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड में ड्राइवर की 50 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित, इस दिन से करें अप्लाई       PM Kisan: जल्द खाते में आएगी पीएम किसान की आठवीं किस्त       PM Awas Yojana: चंद मिनटों में चेक कर सकते हैं अपने आवेदन का स्टेटस       रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई       बढ़ी आवेदन की आखिरी तारीख, मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस में 502 पदों के लिए अब 17 अप्रैल तक करें आवेदन       809 पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन कल, दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड भर्ती अपडेट       कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल       तय शेड्यूल पर होंगी राजस्थान बोर्ड और REET 2021 परीक्षा, अध्यक्ष ने दी जानकारी       मध्य प्रदेश बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखें की घोषित, करें चेक       JNU: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फिलहाल ऑनलाइन कक्षाएं रहेगी जारी       बिहार बोर्ड 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 29 अप्रैल से होगी शुरू, जल्द जारी होंगे प्रवेश पत्र       किसानों की तारीफ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ताजा बयान, आप भी पढ़ें       रॉयल हॉलिडे मनाने के लिए राजस्थान का यह शहर है बेहद खास