एमपी राज्य सहकारी बैंक ने इन पदों पर निकाली भर्तियां, 7 फरवरी तक करें आवेदन

एमपी राज्य सहकारी बैंक ने इन पदों पर निकाली भर्तियां, 7 फरवरी तक करें आवेदन

एमपी राज्य सहकारी बैंक, अपेक्स बैंक (MP Rajya Sahakari Bank) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, जनरल मैनेजर, मैनेजर अकाउंट्स, मैनेजर एडमिनिस्ट्रेशन और नोडल ऑफिसर की पोस्ट पर भर्तियां निकाली हैं। बैंक कुल 75 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक बैंक पोर्टल http://apexbank.in/ पर जाकर लॉगइन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और 7 फरवरी 2021 तक चलेगी। इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस तारीख तक आवेदन कर सकते हैं।

एमपी राज्य सहकारी बैंक, अपेक्स बैंक (MP Rajya Sahakari Bank) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 50 साल होगी। वहीं इन पदों के लिए अलग-अलग एजुकेशन क्वालिफिकेशन मांगी गई है। ऐसे में योग्यता चेक करने के लिए उम्मीदवार पोर्टल पर मौजूद नोटिफिकेशन को पढ़ लें और उसके बाद आवेदन करें। वहीं जनरल, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 1200 और एससी, एसटी के उम्मीदवारों को 900 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी ज्यादा डिटेल चेक करने के लिए उम्मीदवारों केा आधिकारिक पोर्टल पर विजिट करना होगा। 

वैकेंसी डिटेल्स

चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, जनरल मैनेजर 12, मैनेजर अकाउंट्स 30, मैनेजर एडमिनिस्ट्रेशन 30 और नोडल ऑफिसर के 30 पदों पर नियुक्तियां करेगा।

MP Apex Bank Recruitment 2021: ऑनलाइन ऐसे कर पाएंगे आवेदन 

एमपी सहकारी बैंक, अपेक्स बैंक की ओर से निकाली गई विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एपेक्स बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर http://apexbank.in/ जाना होगा। इसके बाद - होमपेज से ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद शीर्ष बैंक आवेदन पत्र में डिटेल्स एंटर करें। इसके बाद आवेदन पत्र में आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करें। इसके बाद एक बार फाॅर्म को क्रॉस चेक करने के बाद आवेदन पत्र जमा करें।


स्टाफ नर्स की 370 रिक्तियों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक

स्टाफ नर्स की 370 रिक्तियों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक

राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान, रांची (RIMS Ranchi) ने स्टाफ नर्स (ग्रेड-ए) के पदों पर भर्ती के लिए 13 मार्च, 2021 को अधिसूचना जारी की थी। ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 मार्च से शुरू की गई थी। आवेदन करने की लास्ट डेट 30 अप्रैल, 2021 है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार, rimsjobs.com पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन विंडो 30 अप्रैल, शाम 5 बजे तक खुली रहेगी। उमीदवार, rimsranchi.org पर जाकर विस्तृत अधिसूचना चेक कर सकते हैं। 

इस भर्ती के तहत स्टाफ नर्स की कुल 370 रिक्तियां भरी जानी हैं। जिनमें जनरल कटेगरी के 141 पद, एसटी के 88 पद, एससी के 57 पद, ईबीसी के 23 पद, बीसी के 24 पद और ईडब्ल्यूएस 37 पद शामिल हैं।

शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंडियन नर्सिंग काउंसिल या झारखंड स्टेट नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त किसी यूनिवर्सिटी या संस्थान से बीएससी नर्सिंग/ बीएससी नर्सिंग (ऑनर्स) की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा हासिल कर चुके उम्मीदवार भी आवेदन करने के पात्र हैं। शैक्षिक योग्यता की डिटेल जानकारी के लिए, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना चेक कर सकते हैं। जहां तक आयु सीमा की बात है, तो जनरल और ईडब्ल्यूएस कटेगरी के उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है। अन्य कटेगरी के उम्मीदवारों की आयु सीमा की जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं। 


ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।       

इन स्टेप से करें ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, rimsjobs.com पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध नोटिफिकेशन के नीचे अप्लाई नाउ लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां न्यू कैंडिडेट लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें। अब आपको रेफरेंस नंबर और पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा। इसके माध्यम से लॉगइन करें और आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।


इस गांव में पिछले 9 सालों से नहीं पैदा हुआ कोई लड़का, लड़का होने पर मिलता है इनाम       यहां अस्थि कलश के लॉकर भी हुए हाउसफुल, मोक्ष कलश योजना से जाएंगे हरिद्वार       22 बच्चों की मां ने औनलाइन शेयर किया दर्द       यहां पति के मरते ही नर्क हो जाती है महिला की जिंदगी       हाथ लगा 11 हजार वर्ष पुराना अनमोल 'खजाना', अमेरिका में गोताखोरों की खुली किस्‍मत       कोरोना कहर के चलते यूजीसी ने लिया बड़ा फैसला, मई में होने वाली सभी ऑफलाइन परीक्षाओं पर लगाई रोक       पीजीटी के पदों के लिए परीक्षा की तारीखें घोषित       आईआईटी दिल्ली ने गेट काउंसलिंग की स्थगित, यहां पढ़ें पूरी जानकारी       एडमिशन टेस्ट के लिए 29 मई तक आवेदन का मौका, ऐसे करें अप्लाई       फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आज       एमपी यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी सेमेस्टर फाइनल परीक्षाओं की तारीखें की घोषित       बिना विलंब शुल्क के आवेदन करने की आखिरी तारीख कल, फौरन करें अप्लाई       ऑफिस अटेंडेंट परीक्षा के नतीजे जल्द होंगे घोषित, ऐसे कर सकेंगे चेक       फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्द करें अप्लाई       यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर बोर्ड परीक्षाओं पर जल्द होगा फैसला, छात्र कर रहे हैं रद्द करने की मांग       इस दिन भेजी जाएगी पीएम किसान योजना की सातवीं किस्त, मिलेंगे 2000 रुपये       रंग-बिरंगी विरासत का शानदार नमूना है जौनपुर       जयपुर की शान है खूबसूरत नाहरगढ़ किला है, एक बार ज़रूर जाये       प्राकृतिक संसाधनो से भरपूर राज्य झारखण्ड जैसे झरने और कही...       मिलेगी शांति और सुकून भरी राहत के लिए एक बार ज़रूर जाये