एसएससी ने कांस्टेबल जीडी के फाइनल मार्क्स किए अपलोड, करें चेक

एसएससी ने कांस्टेबल जीडी के फाइनल मार्क्स किए अपलोड, करें चेक

कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission, SC), एसएससी ने कांस्टेबल जीडी भर्ती परीक्षा 2018 के सफल उम्मीदवारों के फाइनल मार्क्स जारी कर दिए हैं। एसएससी ने CAPFs में काॅन्स्टेबल जीडी, एनआईए, एसएसएफ, और राइफलमैन (जीडी), असम परीक्षा 2018 की फाइनल अंक आधिकारिक पोर्टल https://ssc.nic.in पर जारी किए हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के अंकों देखने का इंतजार कर रहे थे, वे अब आधिकारिक पोर्टल पर डिटेल्स एंटर करने के बाद चेक कर सकते हैं। उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने के लिए अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और रजिस्टर्ड पासवर्ड का उपयोग करके अपने अंकों की पर्सनल नंबर की जांच कर सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अंक देखने की सुविधा केवल एक महीने तक उपलब्ध रहेगी। इसके तहत उम्मीदवार अपने अंक केवल 6 मार्च तक 2021 तक देख पाएंगे। इसके बाद लिंक को डीएक्टिवेट कर दिया जाएगा। बता दें कि एसएससी ने जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट 21 जनवरी और 28 फरवरी, 2021 को जारी किया था। वहीं इस परीक्षा में SSC द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, कुल 1,09,552 उम्मीदवारों ने सफलता पाई थी, जिनमें से 15,898 महिला उम्मीदवार हैं और 93,654 पुरुष उम्मीदवारों ने सफलता पाई थी। SSC ने जनलर ड्यूटी GD कांस्टेबल के लिए मेडिकल परीक्षा 9 जनवरी से 13 फरवरी, 2020 तक आयोजित की थी। इस परीक्षा में कुल 30 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कांस्टेबल (जीडी) परीक्षा 2018 के पहले चरण का आयोजन 11 फरवरी से 11 मार्च 2019 के बीच किया गया था। इस परीक्षा में 30,41,284 उम्मीदवार शामिल हुए थे। वहीं इसके अलावा हाल ही में आयोग ने एसएससी ने मल्टी टास्किंग (नॉन टेक्निकल) स्टाफ भर्ती परीक्षा, 2020 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 21 मार्च 2021 को या उससे पहले sc.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, फीस का भुगतान करने की आखिरी तारीख 23 मार्च, 2021 है।


कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में सरकारी नौकरी। भारत सरकार की महारत्न कंपनियों में से एक कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने हाल ही में प्रबंधकीय पदों पर भर्ती के लिए पहले से ही चल रही आवेदन प्रक्रिया के बाद अब मेडिकल एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। सीआईएल द्वारा 10 अप्रैल 2021 को जारी संशोधित भर्ती विज्ञापन (सं.2/2021) के अनुसार, मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कोल इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट, coalindia.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

अप्लीकेशन की एडवांस कॉपी करानी होगी जमा

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 विज्ञापन के अनुसार उम्मीदवारों को अपने आवेदन को निर्धारित पते पर 30 अप्रैल तक जमा कराना होगा। सीआईएल की वेबसाइट से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र का प्रारूप अधिसूचना में ही दिया गया है। पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदनों को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को अटैच करते हुए इस पते पर जमा कराएं – डिप्टी जनरल मैनेजर (पी/ईई), एग्जीक्यूटिव इस्टैब्लिश्मेंट डिपार्टमेंट, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, सीपत रोड, बिलासपुर-495006 (छत्तीसगढ़)।


कौन कर सकता है आवेदन?

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित स्पेशियालिटी में पीजी डिप्लोमा के साथ-साथ एमबीबीएस या सम्बन्धित पद के लिए बीडीएस डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 10 अप्रैल 2021 को 35 वर्ष/42 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के लिए उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार ने नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है।