सोलर एनर्जी कारपोरेशन में निकली सरकारी नौकरियां, अन्य पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन

सोलर एनर्जी कारपोरेशन में निकली सरकारी नौकरियां, अन्य पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन

भारत सरकार के नवीन एवं नवीकरणीय उर्जा मंत्रालय के अधीन सोलर एनर्जी कारपोरेशन ऑफ इंडिया (एआसीआई) लिमिटेड ने नई दिल्ली स्थित ऑफिस में 26 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। निगम द्वारा 20 जनवरी 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.01/2021) के अनुसार सुपरवाइजर, जूनियर एकाउंटेंट, जूनियर प्रोग्रामर, सीनियर ऑफिसर, मैनेजर और अन्य के कुल 26 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एआसीआई की ऑफिशियल वेबसाइट, seci.co.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 फरवरी से शुरू होगी और उम्मीदवार 9 मार्च 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

ऐसे कर पाएंगे आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को एआसीआई की वेबसाइट, seci.co.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद कैरियर सेक्शन में उपलब्ध कराये जाने वाले एआसीआई भर्ती 2021 ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन करना होगा। अप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट करने के बाद उम्मीदवारों को इसका प्रिंट-आउट ले लेना चाहिए और साथ ही सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।


इन पदों के लिए निकली है भर्ती

मैनेजर (बिजनेस डेवेलपमेंट) – 1 पद
सीनियर ऑफिसर – 2 पद
सीनियर इंजीनियर (इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) – 1 पद
सीनियर एकाउंट्स ऑफिसर – 2 पद
सेक्रेटेरियल ऑफिसर – 1 पद
सुपरवाइजर – 2 पद
जूनियर एकाउंटेंट – 3 पद
सुपरवाइजर (सोलर / पॉवर सिस्टम) – 13 पद
इतनी मिलेगी सैलरी

एआसीआई भर्ती 2021 विज्ञापन के अनुसार विभिन्न पदों के लिए निर्दारित वेतनमान के अनुसार सैलरी प्रतिमाह दी जाएगी।

मैनेजर (बिजनेस डेवेलपमेंट) – 70 हजार से 2 लाख रुपये
सीनियर ऑफिसर – 50 हजार से 1.6 लाख रुपये
सीनियर इंजीनियर (इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) – 50 हजार से 1.6 लाख रुपये
सीनियर एकाउंट्स ऑफिसर – 50 हजार से 1.6 लाख रुपये
सेक्रेटेरियल ऑफिसर – 40 हजार से 1.4 लाख रुपये
सुपरवाइजर – 22 हजार से 80 हजार रुपये
जूनियर एकाउंटेंट – 22 हजार से 80 हजार रुपये
सुपरवाइजर (सोलर / पॉवर सिस्टम) – 22 हजार से 80 हजार रुपये


UP Police SI Recruitment 2021: 9534 सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर सहित अन्य पदों की वैकेंसी

UP Police SI Recruitment 2021: 9534 सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर सहित अन्य पदों की वैकेंसी

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने सब इंस्पेक्टर सिविल पुलिस (मेल/फीमेल), प्लाटून कमांडर (मेल), पीएसी (मेल) व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी (मेल) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 9534 रिक्त पद भरे जाने हैं। जिनमें से 9027 पद सब इंस्पेक्टर के लिए, 484 पद प्लाटून कमांडर और पीएसी के लिए व 23 पद अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के लिए हैं।

इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया 1 अप्रैल, 2021 से शुरू की जाएगी। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार, uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल, 2021 है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं। अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा व अन्य पात्रता सहित चयन प्रक्रिया की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।


शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा

सब इंस्पेक्टर सिविल पुलिस, प्लाटून कमांडर और पीएसी पदों के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। जबकि, अग्निशमन द्वितीय अधिकारी पद के लिए उम्मीदवारों के पास विज्ञान में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई, 2021 के अनुसार की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।


चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन लिखित परीक्षा में सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और शारीरिक मानक परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लेना होगा। ऑनलाइन लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा पैटर्न की विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।


कोरोना काल में किसानों की खुशहाली और उन्नति के लिए योगी सरकार ने किया काम       इग्नू ने जनवरी सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की तारीख फिर आगे बढ़ाई       रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू, 11 अप्रैल को होगी परीक्षा       जुलाई सेशन के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट का रजिस्ट्रेशन शुरू       राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी, करें डाउनलोड       सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं अकाउंट्स के पेपर से जुड़ा जारी किया ये जरूरी नोटिफिकेशन       AIMA MAT 2021: पेपर बेस्ड टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ी       NIOS: तीसरी, पांचवीं और आठवीं कक्षाओं में पढ़ाई जाएगी प्राचीन भारतीय ज्ञान परंपरा       टेक्निशियन लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन जल्द घोषित करेगा एग्जाम डेट       इग्नू ने जनवरी सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की तारीख फिर आगे बढ़ाई, करें चेक       ट्रेड्समैन कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड       ACF और RFO के पदों के लिए इंटरव्यू कॉल लेटर व शेड्यूल uppsc.up.nic.in पर जारी, करें चेक       सीबीएसई बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं शुरू       6वीं, 9वीं और 11वीं कक्षाओं में दाखिले के लिए आवेदन शुरू, विद्यालयीय प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन 31 मार्च तक       13 मार्च से आयोजित होने वाली असिस्टेंट इंजीनियर परीक्षा स्थगित       जेईई मेन मार्च सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, आवेदन करते वक्त ध्यान में रखें ये नियम       गेट परीक्षा ‘आंसर की’ करेक्शन के लिए विंडो ओपेन, 4 मार्च तक ऑनलाइन करायें आपत्ति दर्ज       कंपनी सचिव जून परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल के लिए रजिस्ट्रेशन       आवेदन का आज आखिरी दिन, दिसंबर 2020 की यूजीसी नेट परीक्षा मई में       एनटीए ने फेज 1 परीक्षा के लिए ‘आंसर की’ जारी किये, ऐसे करें डाउनलोड