कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में सरकारी नौकरी। भारत सरकार की महारत्न कंपनियों में से एक कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने हाल ही में प्रबंधकीय पदों पर भर्ती के लिए पहले से ही चल रही आवेदन प्रक्रिया के बाद अब मेडिकल एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। सीआईएल द्वारा 10 अप्रैल 2021 को जारी संशोधित भर्ती विज्ञापन (सं.2/2021) के अनुसार, मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कोल इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट, coalindia.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

अप्लीकेशन की एडवांस कॉपी करानी होगी जमा

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 विज्ञापन के अनुसार उम्मीदवारों को अपने आवेदन को निर्धारित पते पर 30 अप्रैल तक जमा कराना होगा। सीआईएल की वेबसाइट से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र का प्रारूप अधिसूचना में ही दिया गया है। पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदनों को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को अटैच करते हुए इस पते पर जमा कराएं – डिप्टी जनरल मैनेजर (पी/ईई), एग्जीक्यूटिव इस्टैब्लिश्मेंट डिपार्टमेंट, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, सीपत रोड, बिलासपुर-495006 (छत्तीसगढ़)।


कौन कर सकता है आवेदन?

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित स्पेशियालिटी में पीजी डिप्लोमा के साथ-साथ एमबीबीएस या सम्बन्धित पद के लिए बीडीएस डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 10 अप्रैल 2021 को 35 वर्ष/42 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के लिए उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार ने नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है।


न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में इन पदों पर होंगी भर्तियां

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में इन पदों पर होंगी भर्तियां

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में (Nuclear Power Corporation of India Limited, NPCIL) में एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (Executive Trainees) के पदों पर भर्तियां करेगा। यह नियुक्तियां गेट परीक्षा 2022 स्कोर के आधार पर की जाएगी। ऐसे में इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक होंगे वे NPCIL की आधिकारिक वेबसाइट npcil.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशल चेक कर पाएंगे। हालांकि अभी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। GATE परीक्षा 2022 परिणामों की घोषणा के 10 दिनों के भीतर ही www.npcilcareers.co.in और www.npcil.nic.in पर आधिकारिक नोटिफिकेशन उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं GATE परीक्षा 2022 के बारे में संपूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार http://www.gate.iitd.ac.in या IISc और IIT की किसी भी जोनल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

NPCIL Recruitment 2021:ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां


NPCIL नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि- गेट परीक्षा परिणामों की घोषणा की तारीख के बाद 10 दिनों के भीतर जारी की जाएगी

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि - घोषित की जाएगी

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि - 10 अप्रैल 2022 संभावित

NPCIL की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक मैकेनिकल, केमिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और सिविल डिपार्टमेंट के लिए की जाएंगी। हालांकि पदों की संख्या के बारे में नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही जानकारी मिल सकेगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 26वर्ष होगी। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। इसके अलावा अभ्यर्थियों का चयन वैध गेट स्कोर 2022 के आधार पर किया जाएगा।


एजुकेशन क्वालिफिकेशन

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित विषयों में से एक में विश्वविद्यालय / डीम्ड विश्वविद्यालय या एआईसीटीई / यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान सेBE/B.Tech/B.Sc (इंजीनियरिंग)/5 वर्षीय इंटीग्रेटेड एमटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ हीन्यूनतम 60% कुल अंक होने चाहिए। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।