क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में 10293 नौकरियों के लिए आवेदन जल्द होंगे समाप्त, ऐसे करें अप्लाई

क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में 10293 नौकरियों के लिए आवेदन जल्द होंगे समाप्त, ऐसे करें अप्लाई

ग्रामीण बैंकों में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। देश भर के विभिन्न राज्यों में स्थित 43 क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में ग्रुप ए और ग्रुप बी पदों की कुल 10293 रिक्तियों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। जिन पदों के लिए आवेदन हो रहे हैं, उनमें ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) के 5134 पद और ऑफिसर (स्केल 1, 2 एवं 3) के 5159 पद शामिल हैं। ग्रामीण बैंकों में 10 हजार से अधिक इन पदों के लिए भर्ती हेतु आवेदन और चयन प्रक्रिया का आयोजन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) द्वारा सीआरपी-आरआरबी X के अंतर्गत किया जा रहा है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आईबीपीएस सीआरपी आरआरबी X के लिए आखिरी तारीख 28 जून निर्धारित की गयी है।

ऐसें करें आवेदन

देश भर के रीजनल रूरल बैंकों में कार्यालय सहायक (बहुउद्देश्यीय) और अधिकारियों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। इच्छुक उम्मीदवार आईबीपीएस के अप्लीकेशन पोर्टल, ibpsonline.ibps.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से सीधे अप्लीकेशन पेज पर पहुंच सकते हैं और भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के समय उम्मीदवारों को 850 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा और इसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा।


इस लिंक से देखें आईबीपीएस सीआरपी आरआरबी X भर्ती अधिसूचना

ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) पदों के लिए आवेदन लिंक

ऑफिसर स्केल 1 पदों के लिए आवेदन लिंक


ऑफिसर स्केल 2 एवं 3 के लिए आवेदन लिंक

जानें योग्यता

आईबीपीएस सीआरपी आरआरबी X भर्ती अधिसूचना के अनुसार ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल 1 पदों के लिए किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं, ऑफिसर स्केल 2 और 3 के पदों के लिए उम्मीदवारों रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड/विषय़ में यूजी/पीजी डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

देश भर के इन क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में निकली है 10293 वेकेंसी

आंध्र प्रदेश ग्रामीण विकास बैंक
आंध्र प्रगति ग्रामीण बैंक
अरुणाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक
आर्यावर्त बैंक
असम ग्रामीण विकास बैंक
बंगिया ग्रामीण विकास बैंक
बड़ौदा गुजरात ग्रामीण बैंक
बड़ौदा राजस्थान क्षत्रिय ग्रामीण बैंक
बड़ौदा यू पी बैंक
चैतन्य गोदावरी ग्रामीण बैंक
छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक
दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक
एलाक्वाई देहाती बैंक
हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक
जम्मू और कश्मीर ग्रामीण बैंक
झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक
कर्नाटक ग्रामीण बैंक
कर्नाटक विकास ग्रामीण बैंक
केरल ग्रामीण बैंक
मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक
मध्यांचल ग्रामीण बैंक
महाराष्ट्र ग्रामीण बैंक
मणिपुर ग्रामीण बैंक
मेघालय ग्रामीण बैंक
मिजोरम ग्रामीण बैंक
नागालैंड ग्रामीण बैंक
ओडिशा ग्राम्य बैंक
पस्चिम बंगा ग्रामीण बैंक
प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक
पुदुवाई भरथिर ग्राम बैंक
पंजाब ग्रामीण बैंक
राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक
सप्तगिरि ग्रामीण बैंक
सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक
सौराष्ट्र ग्रामीण बैंक
तमिलनाडु ग्राम बैंक
तेलंगाना ग्रामीण बैंक
त्रिपुरा ग्रामीण बैंक
उत्कल ग्रामीण बैंक
उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक
उत्तराखंड ग्रामीण बैंक
उत्तरबंगा क्षत्रिय ग्रामीण बैंक
विदर्भ कोंकण ग्रामीण बैंक


कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में सरकारी नौकरी। भारत सरकार की महारत्न कंपनियों में से एक कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने हाल ही में प्रबंधकीय पदों पर भर्ती के लिए पहले से ही चल रही आवेदन प्रक्रिया के बाद अब मेडिकल एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। सीआईएल द्वारा 10 अप्रैल 2021 को जारी संशोधित भर्ती विज्ञापन (सं.2/2021) के अनुसार, मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कोल इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट, coalindia.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

अप्लीकेशन की एडवांस कॉपी करानी होगी जमा

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 विज्ञापन के अनुसार उम्मीदवारों को अपने आवेदन को निर्धारित पते पर 30 अप्रैल तक जमा कराना होगा। सीआईएल की वेबसाइट से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र का प्रारूप अधिसूचना में ही दिया गया है। पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदनों को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को अटैच करते हुए इस पते पर जमा कराएं – डिप्टी जनरल मैनेजर (पी/ईई), एग्जीक्यूटिव इस्टैब्लिश्मेंट डिपार्टमेंट, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, सीपत रोड, बिलासपुर-495006 (छत्तीसगढ़)।


कौन कर सकता है आवेदन?

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित स्पेशियालिटी में पीजी डिप्लोमा के साथ-साथ एमबीबीएस या सम्बन्धित पद के लिए बीडीएस डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 10 अप्रैल 2021 को 35 वर्ष/42 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के लिए उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार ने नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है।