इफको बरेली में अप्रेंटिसशिप का मौका, 28 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 जुलाई तक

इफको बरेली में अप्रेंटिसशिप का मौका, 28 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 जुलाई तक

भारत की सबसे बड़ी सहकारी समितियों में से एक और पूर्ण रूप से भारतीय सहकारी संघ के स्वामित्व वाली कंपनी इंडियन फारमर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) यानि इफको ने बरेली जिले में स्थित यूनिट में अप्रेंटिसशिप के मौकों के लिए नोटिस जारी किया है। कंपनी द्वारा 18 जून 2021 को जारी नोटिस (सं. AP/50/0023/2021) के अनुसार, वर्ष 2021-22 के अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग प्रोग्राम के अंतर्गत डिप्लोमा उत्तीर्ण उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। इफको ने मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, सिविल, केमिकल, सेक्रेटेरियल प्रैक्टिस और अन्य ट्रेड में कुल 28 रिक्तियां निकाली हैं।

ऐसे करें आवेदन

इफको बरेली अप्रेंटिस 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार इफको की ऑफिशियल वेबसाइट, iffco.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी अपना अप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इफको द्वारा आवेदन की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2021 निर्धारित की गयी है।

यहां देखें नोटिस

इस लिंक से करें आवेदन

कौन कर सकता है आवेदन?

एआईसीटीई या यूजीसी से मान्यता प्राप्त किसी संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में इंजीनिरिंग/टेक्नोलॉजी डिप्लोमा कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को डिप्लोमा एग्जाम में कम से कम 60 फीसदी अंक प्राप्त होने चाहिए।

चयन प्रक्रिया और स्टाइपेंड

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशिप के दौरान 9,200 रुपये प्रतिमाह का स्टाइपेंड और कैंटीन सब्सिडी दी जाएगी।

ट्रेड के अनुसार रिक्तियों की संख्या

मेकेनिकल इंजीनियरिंग / मेकेनिकल (प्रोड.) / मेकेनिकल (ऑटो) – 6
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग – 4
इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग – 3
सिविल इंजीनियरिंग – 2
इंस्ट्रूमेंटेशन एण्ड केमिकल्स टेक्नोलॉजी (फर्टीलाइजर) – 6
सेक्रेटेरियल प्रैक्टिस / मॉडर्न ऑफिस मैनेजमेंट एण्ड सेक्रेटेरियल प्रैक्टिस – 5


कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में सरकारी नौकरी। भारत सरकार की महारत्न कंपनियों में से एक कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने हाल ही में प्रबंधकीय पदों पर भर्ती के लिए पहले से ही चल रही आवेदन प्रक्रिया के बाद अब मेडिकल एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। सीआईएल द्वारा 10 अप्रैल 2021 को जारी संशोधित भर्ती विज्ञापन (सं.2/2021) के अनुसार, मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कोल इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट, coalindia.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

अप्लीकेशन की एडवांस कॉपी करानी होगी जमा

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 विज्ञापन के अनुसार उम्मीदवारों को अपने आवेदन को निर्धारित पते पर 30 अप्रैल तक जमा कराना होगा। सीआईएल की वेबसाइट से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र का प्रारूप अधिसूचना में ही दिया गया है। पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदनों को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को अटैच करते हुए इस पते पर जमा कराएं – डिप्टी जनरल मैनेजर (पी/ईई), एग्जीक्यूटिव इस्टैब्लिश्मेंट डिपार्टमेंट, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, सीपत रोड, बिलासपुर-495006 (छत्तीसगढ़)।


कौन कर सकता है आवेदन?

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित स्पेशियालिटी में पीजी डिप्लोमा के साथ-साथ एमबीबीएस या सम्बन्धित पद के लिए बीडीएस डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 10 अप्रैल 2021 को 35 वर्ष/42 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के लिए उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार ने नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है।