दिल्ली योजना विभाग में 17 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, निगरानी एवं मूल्यांकन इकाई भर्ती

दिल्ली योजना विभाग में 17 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, निगरानी एवं मूल्यांकन इकाई भर्ती

दिल्ली सरकार में नौकरी करने की इच्छा रखने वाली उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। दिल्ली सरकार के योजना विभाग ने निगरानी और मूल्यांकन इकाई में कार्य करने के लिए विभिन्न पदों की कुल 17 रिक्तियों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। विभाग द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट, delhiplanning.nic.in पर सोमवार, 21 जून 2021 को जारी भर्ती नोटिस (सं. .18(157)/2021-22/Plg/Monit./) के अनुसार निगरानी एवं मूल्यांकन कार्यों के लिए यंग प्रोफेशनल, इंटर्न, सीनियर सिस्टम एनालिस्ट, उप निदेशक, संयुक्त निदेशक और निदेशक के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये हैं।

उम्मीदवारो को ध्यान देना चाहिए कि इन सभी पदों पर अनुबंध के आधार पर भर्ती की जानी है, जिसकी अवधि आरंभ एक वर्ष होगी और इसे उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर अधिकतम तीन वर्ष के लिए बढ़ाया जा सकता है। हालांकि, इंटर्न पदों के लिए अनुबंध की अवधि छह माह ही होगी।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली योजना विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट, delhiplanning.nic.in पर उपलब्ध कराये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया नोटिस जारी किये जाने के साथ ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 20 जुलाई 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को अपनी फोटो और अपने सभी शैक्षिक, प्रोफेशनल, अनुभव और अन्य प्रमाण-पत्रों की स्वप्रमाणित प्रतियों की स्कैन की गयी सॉफ्ट कॉपी को अपलोड करना होगा।

इस लिंक से देखें भर्ती नोटिस

इस लिंक से करें आवेदन

पदवार रिक्तियों की संख्या, योग्यता मानदंड और सैलरी

इंटर्न (5 पद) – किसी भी विषय में स्नातक डिग्री। आयु सीमा 30 वर्ष। सैलरी 25 हजार रुपये प्रतिमाह।
यंग प्रोफेशनल (6 पद) – स्टैटिस्टिक्स, अप्लाईड स्टैटिस्टिक्स, मैथ, ऑपरेशन रिसर्च में से किसी एक में पीजी डिग्री। आयु सीमा 32 वर्ष। सैलरी 50 हजार रुपये प्रतिमाह।
सीनियर सिस्टम एनालिस्ट (1 पद) – एमसीए या कंप्यूटर साइंस/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में बीटेक या बीई डिग्री और सम्बन्धित कार्य का 5 वर्षो का अनुभव। आयु सीमा 35 वर्ष। सैलरी 95 हजार रुपये प्रतिमाह।
उप निदेशक (2 पद) - इकनॉमिक्स, स्टैटिस्टिक्स, मैथ, कॉमर्स, पब्लिक पॉलिसी, ऑपरेशन रिसर्च और मैनेजमेंट में से किसी एक में पीजी डिग्री और सम्बन्धित कार्य का 5 वर्षो का अनुभव। आयु सीमा 45 वर्ष। सैलरी 95 हजार रुपये प्रतिमाह।
संयुक्त निदेशक (2 पद) - इकनॉमिक्स, स्टैटिस्टिक्स, मैथ, कॉमर्स, पब्लिक पॉलिसी, ऑपरेशन रिसर्च और मैनेजमेंट में से किसी एक में पीजी डिग्री और सम्बन्धित कार्य का 7 वर्षो का अनुभव। आयु सीमा 50 वर्ष। सैलरी 1.10 लाख रुपये प्रतिमाह।
निदेशक (1 पद) - इकनॉमिक्स, स्टैटिस्टिक्स, मैथ, कॉमर्स, पब्लिक पॉलिसी, ऑपरेशन रिसर्च और मैनेजमेंट में से किसी एक में पीजी डिग्री और सम्बन्धित कार्य का 10 वर्षो का अनुभव। आयु सीमा 55 वर्ष। सैलरी 1.65 लाख रुपये प्रतिमाह।


कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में सरकारी नौकरी। भारत सरकार की महारत्न कंपनियों में से एक कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने हाल ही में प्रबंधकीय पदों पर भर्ती के लिए पहले से ही चल रही आवेदन प्रक्रिया के बाद अब मेडिकल एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। सीआईएल द्वारा 10 अप्रैल 2021 को जारी संशोधित भर्ती विज्ञापन (सं.2/2021) के अनुसार, मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कोल इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट, coalindia.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

अप्लीकेशन की एडवांस कॉपी करानी होगी जमा

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 विज्ञापन के अनुसार उम्मीदवारों को अपने आवेदन को निर्धारित पते पर 30 अप्रैल तक जमा कराना होगा। सीआईएल की वेबसाइट से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र का प्रारूप अधिसूचना में ही दिया गया है। पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदनों को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को अटैच करते हुए इस पते पर जमा कराएं – डिप्टी जनरल मैनेजर (पी/ईई), एग्जीक्यूटिव इस्टैब्लिश्मेंट डिपार्टमेंट, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, सीपत रोड, बिलासपुर-495006 (छत्तीसगढ़)।


कौन कर सकता है आवेदन?

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित स्पेशियालिटी में पीजी डिप्लोमा के साथ-साथ एमबीबीएस या सम्बन्धित पद के लिए बीडीएस डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 10 अप्रैल 2021 को 35 वर्ष/42 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के लिए उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार ने नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है।