एम्स भुवनेश्वर में इन 90 पदों के लिए आवेदन आज होंगे समाप्त

एम्स भुवनेश्वर में इन 90 पदों के लिए आवेदन आज होंगे समाप्त

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (All India Institute of Medical Sciences, AIIMS) भुवनेश्वर ने सीनियर रेजिडेंट, गैर-शैक्षणिक (Non -Academic) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत कुल 90 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ध्यान दें कि आधिकारिक वेबसाइट @ aiims bhubaneswar.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 13 मई, 2021 से शुरू हो चुकी है और आवेदन की आखिरी तारीख आज, 7 जून 2021 को है। एम्स भुवनेश्वर की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक संबंधित विषयों में पीजी मेडिकल डिग्री जैसे एमडी / एमएस / एमडीएस / डीएम / एम.सीएच / डीएनबी सहित शैक्षणिक योग्यता वाले उम्मीदवार एम्स भुवनेश्वर भर्ती 2021 अधिसूचना के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 


AIIMS Bhubaneswar Recruitment 2021:इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 13 मई, 2021
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तारीख- 7 जून , 2021
वैकेंसी डिटेल्स

एनेस्थिसियोलॉजी-03, बायोकेमिस्ट्री- 01, बर्न्स एंड प्लास्टिक सर्जरी-04, कार्डियोथोरेसिक सर्जरी-02, एंडोक्रिनोलॉजी-03, ईएनटी-01, एफएमटी-01 सामान्य चिकित्सा-09, सामान्य सर्जरी -07, मेडिकल ऑन्कोलॉजी -09, माइक्रोबायोलॉजी-02, नेफ्रोलॉजी-03, न्यूक्लियर मेडिसिन-04, पैथोलॉजी-02, फार्माकोलॉजी-01, फिजियोलॉजी-03, पीएमआर-03, यूरोलॉजी-01, अस्पताल प्रशासन-02


इसके अलावा हाल ही में एम्स दिल्ली ने हाल ही में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत जुलाई सेशन के लिए सीनियर रेजिडेंट और सीनियर डेमोंस्ट्रेटर (Senior Residents / Senior Demonstrators ) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत कुल 416 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट https://www.aiimsexams.ac.in/index.html" rel="nofollow पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 28 मई, 2021 है। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि आखिरी तारीख बीतने के बावजूद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। 


NPCIL Apprentice Recruitment 2021: दसवीं पास के लिए जॉब का सुनहरा मौका

NPCIL Apprentice Recruitment 2021: दसवीं पास के लिए जॉब का सुनहरा मौका

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 जुलाई 2021 तक या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस Jobs के जरिए विभिन्न विभागों में कुल 121 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी. उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. पात्रता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें. विस्तृत अधिसूचना का डाइरेक्ट लिंक patrika.com के पेज पर भी दिया गया है.


महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन जमा करने की आखिरी तिथि: 15 जुलाई 2021


रिक्तियों का विवरण
इलेक्ट्रीशियन - 32 पद
फिटर - 32 पद
इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक- 12 पद
इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक - 12 पद
पीएसएए/सीओपीए - 7 पद Post
वेल्डर - 7 पद
टर्नर - 7 पद
मशीनिस्ट - 6 पद
रेफ्रिजरेशन और एयरकंडीशनिंग मैकेनिक - 6 पद


पात्रता मानदंड
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं. अन्य पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें.


आयु सीमा
आवेदक की न्यूनतम आयु 14 साल से कम नहीं होनी चाहिए और सामान्य उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 24 साल है. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए 5 वर्ष, ओबीसी (एनसीएल) के लिए 3 वर्ष, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार के लिए 10 साल तक की ऊपरी आयु में छूट सरकार के मुताबिक दी जाएगी.


वजीफा
फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, रेफ्रिजरेशन एंड एयर-कंडीशनिंग मैकेनिक - 8, 855 रु.
एडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट/कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट, वेल्डर- 7700 रु.


चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को उनके आईटीआई मानक और दसवीं के प्राप्तांकों के आधार परशॉर्टलिस्ट किया जाएगा.


ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक उम्मीदवार न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, अनुमाला, व्यारा, जिला- तापी, गुजरात -394651, को सभी शैक्षणिक दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ दिए गए जगह पर अपना पासपोर्ट आकार का फोटो चिपकाकर विधिवत भरा हुआ आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं.