डीएसएसएसबी भर्ती परीक्षा स्थगित, DSSSB ने dsssb.delhi.gov.in पर जारी किया नोटिफिकेशन

डीएसएसएसबी भर्ती परीक्षा स्थगित, DSSSB ने dsssb.delhi.gov.in पर जारी किया नोटिफिकेशन

दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Delhi Subordinate Services Selection Board, DSSSB) ने 12 से 27 मई तक आयोजित होने वाली DSSSB रिक्रूटमेंट परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया है। DSSSB ने असिस्टेंट ग्रेड, स्टेनोग्राफर, असिस्टेंट इंजीनियर सिविल सहित अन्य पोस्ट के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा को अगले आदेशों तक के लिए टाल दिया है। दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी किया है।

अधिसूचना के अनुसार, “12 मई 2021 से 27 मई, 2021 तक आयोजित होने वाली सभी ऑनलाइन परीक्षाएं प्रशासनिक कारण के मद्देनजर टाल दी जाती हैं। वहीं नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। ”

वहीं इसके पहले, DSSSB ने जूनियर क्लर्क परीक्षा स्थगित करने के संबंध में नोटिस जारी किया था। यह परीक्षा भी 12 मई, 2021 को आयोजित किया जाना था।

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर की वजह से पैदा हुई स्थिति को देखते हुए कई प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगति कर दिया गया है। वहीं इनमें यूपीएससी आईएएस और आईईएस, SSC CHSL जैसे कई शीर्ष परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा हाल ही में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेंस, यूजीसी नेट 2021 और अन्य महत्वपूर्ण परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है। यह सभी परीक्षाएं छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ-साथ परीक्षा अधिकारियों के हेल्थ को ध्यान में रखते हुए परीक्षाएं स्थगित की जा रही हैं। स्थिति सामान्य होने के बाद इन परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा की जाएगी।


दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) हर साल दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करता है। उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में उपस्थित होने के बाद साक्षात्कार राउंड में शामिल होना होगा। वहीं उम्मीदवारों का सेलेक्शन दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया के बाद किया जाएगा।


हरियाणा में सब इंस्पेक्टर के 465 पदों के लिए आवेदन शुरू, 2 जुलाई तक करें अप्लाई

हरियाणा में सब इंस्पेक्टर के 465 पदों के लिए आवेदन शुरू, 2 जुलाई तक करें अप्लाई

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana Staff Selection Commission) ने सब इंस्पेक्टर (HSSC SI Recruitment 2021) के पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 जून, 2021 से शुरू कर दी है। इसके तहत कुल 465 पदों पर नियुक्तियां करेगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे एचएसएससी की आधिकारिक साइट hssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 जुलाई 2021 तक है।

सब इंस्पेक्टर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार एचएसएससी की आधिकारिक साइट hssc.gov.in पर जाएं। इसके बाद advertisement लिंक पर क्लिक करें और एक नया पेज खुलेगा। इसके बाद अभ्यर्थी विस्तृत अधिसूचना लिंक दबाएं और अधिसूचना में दिए गए आवेदन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद लॉगिन विवरण दर्ज करें या स्वयं को रजिस्टर्ड करें। आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद एक बार फॉर्म भर जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें। पुष्टिकरण पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।अभ्यर्थी इसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 465 नियुक्तियों में पुरुष और महिला सब इंस्पेक्टर पदों को भरेगा। वहीं इस पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री या होना चाहिए। वहीं उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ये होनी चाहिए फीस

आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सामान्य पुरुष श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 150 और सामान्य महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 75 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं हरियाणा राज्य के एससी/बीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को पुरुष होने पर 35 रुपये और महिला होने पर 18 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


जियो साइंटिस्ट मुख्य परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी, upsc.gov.in पर करें चेक       यूपीपीएससी ने प्रवक्ता के 124 पदों पर निकाली भर्ती, 19 जुलाई तक करें आवेदन       हरियाणा में सब इंस्पेक्टर के 465 पदों के लिए आवेदन शुरू, 2 जुलाई तक करें अप्लाई       ओडिशा पुलिस में 477 सब इंस्पेक्टर पदों के लिए 22 जून से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया       राजस्थान में असिस्टेंट प्रोफेसर के 900 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 23 जून तक करें आवेदन       ग्रेजुएट युवाओं के लिए यहां है सरकारी नौकरी का मौका, 25 जून तक करें अप्लाई       पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड में इस पोस्ट निकली भर्तियां, यहां जानें योग्यता सहित पूरी डिटेल       राजस्थान बिजली कंपनियों में निकली 1075 पदों के लिए आवेदन आज होंगे समाप्त       राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिक संस्थान में 18 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख आज       इफको बरेली में अप्रेंटिसशिप का मौका, 28 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 जुलाई तक       कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स की 2800 वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस दिन से करें अप्लाई       पंजाब पुलिस में 4362 कॉन्टेबल भर्ती के लिए आवेदन जुलाई में, परीक्षा सितंबर में       फिजियोथेरेपिस्ट और न्यूट्रिशनिस्ट के पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें लास्ट डेट सहित पूरी डिटेल       ओडिशा में सब इंस्पेक्टर के 477 पदों पर निकली भर्तियां       राष्ट्रीय जल विकास प्राधिकरण में इन 62 पदों के लिए आवेदन 25 जून तक, 12वीं पास के लिए भी मौका       क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में 10293 नौकरियों के लिए आवेदन जल्द होंगे समाप्त, ऐसे करें अप्लाई       दिल्ली योजना विभाग में 17 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, निगरानी एवं मूल्यांकन इकाई भर्ती       हिन्दुस्तान शिपयार्ड में 53 मैनेजर एवं अन्य पदों के लिए कल से करें ऑनलाइन आवेदन       प्रोजेक्ट इंजीनियर के 50 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती, @cdac.in पर चेक करें डिटेल       यहां ग्रेजुएट के लिए है सरकारी नौकरी का मौका, 1 अगस्त को हो सकती है परीक्षा