बढ़ी आवेदन की आखिरी तारीख, मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस में 502 पदों के लिए अब 17 अप्रैल तक करें आवेदन

बढ़ी आवेदन की आखिरी तारीख, मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस में 502 पदों के लिए अब 17 अप्रैल तक करें आवेदन

मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस (एमईएस) ने सदर्न कमांड, पुणे में ड्रॉफ्ट्समैन और सुपरवाइजर के कुल 503 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को 5 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। एमईएस द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर 12 अप्रैल 2021 को जारी अपडेट के अनुसार इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार अब 17 अप्रैल 2021 की रात 11.59 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क का भी भुगतान 17 अप्रैल की रात 11.59 बजे तक करना होगा। उम्मीदवार आवेदन के लिए एमईएस की ऑफिशियल वेबसाइट, mesgovonline.com पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।


12 अप्रैल को समाप्त हुआ था रजिस्ट्रेशन

भारतीय सेना की कॉन्ट्रक्शन एजेंसी मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस (एमईएस) में सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। एमईएस ने सदर्न कमांड, पुणे में ड्रॉफ्ट्समैन और सुपरवाइजर के कुल 503 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही में जारी की गयी थी। एमईएस में इन पदों के लिए आवेदन का 12 अप्रैल 2021 को आखिरी दिन था। एमईएस भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार इच्छुक उम्मीदवारों को रात 11.59 बजे तक आवेदन करने थे।


कौन कर सकता है आवेदन?

एमईएस भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार ड्राफ्ट्समैन के पदों के लिए आवेदन वे ही उम्मीदवार कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में तीन वर्षीय डिप्लोमा उत्तीर्ण किया हो। वहीं, सुपरवाइजर पदों के लिए अर्थशास्त्र या वाणिज्य या सांख्यिकी या बिजनेस स्टडीज या लोक प्रशासन में मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का कम से कम एक वर्ष का अनुभव रखते हों। अर्थशास्त्र या वाणिज्य या सांख्यिकी या बिजनेस स्टडीज या लोक प्रशासन में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण और मैटेरियल्स मैनेजमेंट या वेयरहाउसिंग मैनेजमेंट या पर्चेज या लॉजिस्टिक्स में डिप्लोमा कर चुके उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर दोनो ही पदों के लिए आयु सीमा 18 से 30 वर्ष निर्धारित की गयी है। आयु की गणना आवेदन की आखिरी तारीख यानि 12 अप्रैल 2021 से की जाएगी। आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों के अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है।

ऐसे होगा चयन

मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस (एमईएस) में ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर के पदों पर लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि अंतिम चयन सूची लिखित परीक्षा के अंकों के आधार पर बनायी जाएगी और इंटरव्यू का आयोजन नहीं किया जाना है।


यहां निकली है राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की भर्ती, 166 पदों के लिए आवेदन 31 मई तक

यहां निकली है राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की भर्ती, 166 पदों के लिए आवेदन 31 मई तक

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन रत्नागिरी में 166 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन हाल ही में जारी किया गया है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे रत्नागिरी प्रशासन की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। एनएचएम रत्नागिरी भर्ती 2021 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 31 मई 2021 निर्धारित की गयी है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लि उम्मीदवारों को रत्नागिरी प्रशासन की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद भर्ती सेक्शन मे जाना होगा। इसके बाद ‘रिक्रूटमेंट फॉर कोविड-19’ के साथ दिये गये लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन ओपेन होगा। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म भर्ती विज्ञापन में ही दिया गया है। इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स के साथ विज्ञापन में दिये गये ईमेल आईडी पर भेज सकते हैं।


पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या और योग्यता

फिजिशियन (6 पद) – एमडी मेडिसीन।
एनेस्थिसियोलॉजिस्ट (15 पद) – एमडी, डीए और डीएनबी।
माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट (2 पद) – माइक्रोबॉयोलॉजी में एमडी।
मेडिकल ऑफिसर (15 पद) – एमबीबीएस डिग्री।
आयुष मेडिकल ऑफिसर (12 पद) – बीएएमएस या बीयूएमएस या बीडएस।
स्टाफ नर्स (100 पद) – बीएससी नर्सिंग।
लैबोरेट्री टेक्निशियन (16 पद) – बीएससी डीएमएलटी।


इस गांव में पिछले 9 सालों से नहीं पैदा हुआ कोई लड़का, लड़का होने पर मिलता है इनाम       यहां अस्थि कलश के लॉकर भी हुए हाउसफुल, मोक्ष कलश योजना से जाएंगे हरिद्वार       22 बच्चों की मां ने औनलाइन शेयर किया दर्द       यहां पति के मरते ही नर्क हो जाती है महिला की जिंदगी       हाथ लगा 11 हजार वर्ष पुराना अनमोल 'खजाना', अमेरिका में गोताखोरों की खुली किस्‍मत       सेंट्रल रेलवे ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे होगा सेलेक्शन       लेखा विभाग गोवा में निकली 109 एकाउंटेंट की भर्ती, इस दिन से करें ऑनलाइन आवेदन       सीडैक नोएडा में 119 प्रोजेक्ट मैनेजर और इंजीनियर पदों के लिए आवेदन का कल आखिरी दिन       नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक       डीएसएसएसबी भर्ती परीक्षा स्थगित, DSSSB ने dsssb.delhi.gov.in पर जारी किया नोटिफिकेशन       नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे में इन पदों पर निकली वैकेंसी, 11 मई को होगा इंटरव्यू       आईआईटी मंडी में जूनियर इंजीनियर और स्पोर्ट्स ऑफिसर सहित अन्य 43 पदों पर निकली भर्तियां       टाटा मेमोरियल सेंटर, वाराणसी में निकली पंप ऑपरेटर और फायरमैन की भर्ती       यहां निकली है राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की भर्ती, 166 पदों के लिए आवेदन 31 मई तक       ऑयल इंडिया लिमिटेड में निकली 119 असिस्टेंट मेकेनिक और अन्य पदों की भर्ती       कोरोना कहर के चलते यूजीसी ने लिया बड़ा फैसला, मई में होने वाली सभी ऑफलाइन परीक्षाओं पर लगाई रोक       पीजीटी के पदों के लिए परीक्षा की तारीखें घोषित       आईआईटी दिल्ली ने गेट काउंसलिंग की स्थगित, यहां पढ़ें पूरी जानकारी       एडमिशन टेस्ट के लिए 29 मई तक आवेदन का मौका, ऐसे करें अप्लाई       फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आज