ग्रेजुएट युवाओं के लिए यहां है सरकारी नौकरी का मौका, 25 जून तक करें अप्लाई

ग्रेजुएट युवाओं के लिए यहां है सरकारी नौकरी का मौका, 25 जून तक करें अप्लाई

अगर आप सरकारी नौकर की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर अहम हो सकती है। अरुणाचल प्रदेश स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड (Arunachal Pradesh Staff Selection Board, APSSB) ने ग्रेड सी पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके मुताबिक बोर्ड अपर डिवीजन क्लर्क के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। यह भर्तियां कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम 2021 (Combined Graduate Level Exam 2021) ऐसे में इस पोस्ट पर पात्र और इच्छुक उम्मीदवार APSSSB भर्ती 2021 के लिए 25 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को एपीएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट apssb.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

 इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन करें आवेदन 

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत: 02 जून 2021 को सुबह 11 बजे
आवेदन के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख: 25 जून 2021 को दोपहर 3 बजे
टेंटेटिव लिखित परीक्षा तिथि: 01 अगस्त 2021
टेंटेटिव स्किल टेस्ट की तिथि: 08 अगस्त 2021
अरुणाचल प्रदेश स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यूडीसी की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवाों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए। इसके अलावा किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कंप्यूटर एप्लीकेशन में न्यूनतम 6 महीने का डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं अभ्यर्थी ध्यान दें कि इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 18 से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।इसके अलावा योग्यता और आयु सीमा सहित अन्य डिटेल्स जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

ये होगी सैलरी

यूडीसी के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 29,200 रुपये से 92,300 दिए जाएंगे।


कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में सरकारी नौकरी। भारत सरकार की महारत्न कंपनियों में से एक कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने हाल ही में प्रबंधकीय पदों पर भर्ती के लिए पहले से ही चल रही आवेदन प्रक्रिया के बाद अब मेडिकल एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। सीआईएल द्वारा 10 अप्रैल 2021 को जारी संशोधित भर्ती विज्ञापन (सं.2/2021) के अनुसार, मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कोल इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट, coalindia.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

अप्लीकेशन की एडवांस कॉपी करानी होगी जमा

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 विज्ञापन के अनुसार उम्मीदवारों को अपने आवेदन को निर्धारित पते पर 30 अप्रैल तक जमा कराना होगा। सीआईएल की वेबसाइट से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र का प्रारूप अधिसूचना में ही दिया गया है। पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदनों को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को अटैच करते हुए इस पते पर जमा कराएं – डिप्टी जनरल मैनेजर (पी/ईई), एग्जीक्यूटिव इस्टैब्लिश्मेंट डिपार्टमेंट, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, सीपत रोड, बिलासपुर-495006 (छत्तीसगढ़)।


कौन कर सकता है आवेदन?

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित स्पेशियालिटी में पीजी डिप्लोमा के साथ-साथ एमबीबीएस या सम्बन्धित पद के लिए बीडीएस डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 10 अप्रैल 2021 को 35 वर्ष/42 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के लिए उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार ने नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है।