IIITM, Kerala Recruitment 2021: राइटर इंटर्न और लैंग्वेज ट्रांसलेटर सहित अन्य पदों पर निकली भर्तियां

IIITM, Kerala Recruitment 2021: राइटर इंटर्न और लैंग्वेज ट्रांसलेटर सहित अन्य पदों पर निकली भर्तियां

इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट केरल (Indian Institute of Information Technology and Management) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत टेक्निकल कंटेट राइटर इंटर्न (Writer Intern),लैंग्वेज / ट्रांसलेटर इंटर्न (Language/ Translator Intern)और सोशल मीडिया इंटर्न (Social Media Intern) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 6 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे 30 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। IIITM केरल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यह पहले दो महीनों के लिए एक अनपेड इंटर्नशिप होगी। इसके बाद प्रदर्शन के आधार पर अगले चार महीनों के लिए पेड किया जा सकता है।

वैकेंसी डिटेल्स

टेक्निकल कंटेट राइटर इंर्टन- 2

लैंग्वेज ट्रांसलेटर इंर्टन- 2


सोशल मीडिया इंर्टन 2

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

टेक्निकल कंटेट राइटर इंर्टन की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम्युनिकेशन, क्रिएटिव राइटिंग, जर्नलिज्म इंग्लिश में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को इंग्लिश और रीजनल लैंग्वेज की अच्छी नॉलेज होनी चाहिए।

लैंग्वेज ट्रांसलेटर इंर्टन की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लिटरेचर, लैंग्वेज में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को इंग्लिश और रीजनल लैंग्वेज पर कमांड होनी चाहिए।


सोशल मीडिया इंर्टन की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को डिजिटल मार्केटिंग में बैचलर की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदावर के पास गूगल टूल्स, एसईओ और एसएम की नॉलेज होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट की ओर से निकाले गए विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टलhttps://www.iiitmk.ac.in/ पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार यहां आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। नोटिफिकेशन के अनुसार वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल होने के लिए कोई यात्रा भत्ता (डीए) / महंगाई भत्ता (डीए) प्रदान नहीं किया जाएगा।


UP Police SI Recruitment 2021: 9534 सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर सहित अन्य पदों की वैकेंसी

UP Police SI Recruitment 2021: 9534 सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर सहित अन्य पदों की वैकेंसी

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने सब इंस्पेक्टर सिविल पुलिस (मेल/फीमेल), प्लाटून कमांडर (मेल), पीएसी (मेल) व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी (मेल) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 9534 रिक्त पद भरे जाने हैं। जिनमें से 9027 पद सब इंस्पेक्टर के लिए, 484 पद प्लाटून कमांडर और पीएसी के लिए व 23 पद अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के लिए हैं।

इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया 1 अप्रैल, 2021 से शुरू की जाएगी। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार, uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल, 2021 है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं। अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा व अन्य पात्रता सहित चयन प्रक्रिया की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।


शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा

सब इंस्पेक्टर सिविल पुलिस, प्लाटून कमांडर और पीएसी पदों के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। जबकि, अग्निशमन द्वितीय अधिकारी पद के लिए उम्मीदवारों के पास विज्ञान में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई, 2021 के अनुसार की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।


चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन लिखित परीक्षा में सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और शारीरिक मानक परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लेना होगा। ऑनलाइन लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा पैटर्न की विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।


कोरोना काल में किसानों की खुशहाली और उन्नति के लिए योगी सरकार ने किया काम       इग्नू ने जनवरी सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की तारीख फिर आगे बढ़ाई       रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू, 11 अप्रैल को होगी परीक्षा       जुलाई सेशन के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट का रजिस्ट्रेशन शुरू       राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी, करें डाउनलोड       सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं अकाउंट्स के पेपर से जुड़ा जारी किया ये जरूरी नोटिफिकेशन       AIMA MAT 2021: पेपर बेस्ड टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ी       NIOS: तीसरी, पांचवीं और आठवीं कक्षाओं में पढ़ाई जाएगी प्राचीन भारतीय ज्ञान परंपरा       टेक्निशियन लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन जल्द घोषित करेगा एग्जाम डेट       इग्नू ने जनवरी सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की तारीख फिर आगे बढ़ाई, करें चेक       ट्रेड्समैन कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड       ACF और RFO के पदों के लिए इंटरव्यू कॉल लेटर व शेड्यूल uppsc.up.nic.in पर जारी, करें चेक       सीबीएसई बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं शुरू       6वीं, 9वीं और 11वीं कक्षाओं में दाखिले के लिए आवेदन शुरू, विद्यालयीय प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन 31 मार्च तक       13 मार्च से आयोजित होने वाली असिस्टेंट इंजीनियर परीक्षा स्थगित       जेईई मेन मार्च सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, आवेदन करते वक्त ध्यान में रखें ये नियम       गेट परीक्षा ‘आंसर की’ करेक्शन के लिए विंडो ओपेन, 4 मार्च तक ऑनलाइन करायें आपत्ति दर्ज       कंपनी सचिव जून परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल के लिए रजिस्ट्रेशन       आवेदन का आज आखिरी दिन, दिसंबर 2020 की यूजीसी नेट परीक्षा मई में       एनटीए ने फेज 1 परीक्षा के लिए ‘आंसर की’ जारी किये, ऐसे करें डाउनलोड