10वीं और 12वीं पास के लिए निकली 7228 पदों पर नौकरियां, जल्द करें लागू

10वीं और 12वीं पास के लिए निकली 7228 पदों पर नौकरियां, जल्द करें लागू

सरकारी जॉब की तैयारी कर रहे दसवीं और बारहवीं पास युवाओं के लिए विभिन विभागों में भर्तियां निकली हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नियत तिथि तक औनलाइन आवेदन कर सकते हैं. नीचे कुछ भर्तियां है, जिनके बारे में अधिक जानकारी निचे दिए गए लिंक के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं.

LDC Recruitment 2020
जॉइंट रिक्रूटमेंट बोर्ड, त्रिपुरा ने लोअर डिवीजन क्लर्क के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए नियत तिथि तक लागू कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तिथि 30 जनवरी 2021 निर्धारित की गई है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए त्रिपुरा सरकार के विभिन्न विभागों में कुल 1500 कनिष्ठ लिपिक के पदों को भरा जाएगा.

रिक्तियों का विवरण
कुल पदों की संख्या – 1500 पद
लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी), ग्रुप सी - 1500 पद

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ होने की तिथि - 19 दिसंबर 2020
आवेदन करने की आखिरी तिथि – 30 जनवरी 2021

SSB Constable Tradesman Vacancy 2020
दसवीं उत्तीर्ण युवाओं के लिए कांस्टेबल ट्रेडसमैन के पदों पर भर्ती का सुनहरा मौका है. सशस्त्र सीमा बल ने कॉन्स्टेबल ट्रेड्समेन के विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है. यह भर्ती पूर्व में विज्ञापित की गई थी जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया एक बार फिर से प्रारम्भ की गई है. अब एसएसबी ने एप्लीकेशन री-ओपन किया है. जो उम्मीदवार आवेदन नहीं कर पाए थे, वे अब आवेदन कर सकते हैं. वैकेंसी डीटेल, नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन फॉर्म लिंक्स यहां निचे दिए गए हैं. पात्रता संबंधी सभी महत्वपूर्ण जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना जरूर पढ़ें.

रिक्तियों का विवरण
कुल पदों की संख्या - 1522 पद

MPPEB Recruitment 2020
मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने सहायक संपरीक्षक, कनिष्ठ सहायक, डाटा एंट्री ऑपरेटर, स्टेनोग्राफर और अन्य पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी की थी. इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 दिसंबर से प्रारम्भ हो गई है. आवेदन की आखिरी तिथि 14 दिसंबर 2020 निर्धारित की गई है. उक्त पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें.

रिक्तियों का विवरण
कुल पदों की संख्या -258 पद

IAF AFCAT 2021
भारतीय वायु सेना ने एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट 2021 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. AFCAT 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 01 दिसंबर 2020 से प्रारम्भ हो गई है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 30 दिसंबर 2020 तक आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर लागू कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन केवल औनलाइन ही किए जा सकते हैं.

रिक्तियों की संख्या - 238 पद
आवेदन करने की आखिरी तिथि – 30 दिसंबर 2020

राजस्थान वनपाल और वनरक्षक भर्ती 2020
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने वनरक्षक और वनपाल के कुल 1128 पदों पर भर्ती निकाली है. वनरक्षक और वनपाल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर प्रारम्भ की जाएगी. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार नियत तिथि तक औनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकरी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें.

रिक्तियों का विवरण
वनपाल -87 पद
वनरक्षक- 1041 पद

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन प्रक्रिया प्रारम्भ होने की तिथि - 8 दिसंबर 2020
आवेदन करने की आखिरी तिथि - 7 जनवरी 2021

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2020
भारतीय डाक विभाग ने नॉर्थ ईस्ट, झारखंड पोस्टल सर्किल और पंजाब पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक के 2,582 पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की चयन इम्तिहान नहीं देनी होगी. उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. 10वीं पास उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

रिक्तियों का विवरण
नॉर्थ ईस्ट सर्किल- 948 पद
झारखंड पोस्टल सर्किल - 1118 पद
पंजाब पोस्टल सर्किल - 516 पद

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ होने की तिथि - 12 नवंबर
आवेदन करने की आखिरी तिथि 11 दिसंबर 2020


कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में सरकारी नौकरी। भारत सरकार की महारत्न कंपनियों में से एक कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने हाल ही में प्रबंधकीय पदों पर भर्ती के लिए पहले से ही चल रही आवेदन प्रक्रिया के बाद अब मेडिकल एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। सीआईएल द्वारा 10 अप्रैल 2021 को जारी संशोधित भर्ती विज्ञापन (सं.2/2021) के अनुसार, मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कोल इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट, coalindia.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

अप्लीकेशन की एडवांस कॉपी करानी होगी जमा

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 विज्ञापन के अनुसार उम्मीदवारों को अपने आवेदन को निर्धारित पते पर 30 अप्रैल तक जमा कराना होगा। सीआईएल की वेबसाइट से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र का प्रारूप अधिसूचना में ही दिया गया है। पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदनों को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को अटैच करते हुए इस पते पर जमा कराएं – डिप्टी जनरल मैनेजर (पी/ईई), एग्जीक्यूटिव इस्टैब्लिश्मेंट डिपार्टमेंट, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, सीपत रोड, बिलासपुर-495006 (छत्तीसगढ़)।


कौन कर सकता है आवेदन?

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित स्पेशियालिटी में पीजी डिप्लोमा के साथ-साथ एमबीबीएस या सम्बन्धित पद के लिए बीडीएस डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 10 अप्रैल 2021 को 35 वर्ष/42 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के लिए उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार ने नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है।