जूनियर इंजीनियर की 612 वैकेंसी के लिए फिर से खुली एप्लीकेशन विंडो, ppsc.gov.in पर करें अप्लाई

जूनियर इंजीनियर की 612 वैकेंसी के लिए फिर से खुली एप्लीकेशन विंडो, ppsc.gov.in पर करें अप्लाई

पंजाब लोक सेवा आयोग (PPSC) ने जल संसाधन विभाग और जल संसाधन प्रबंधन व विकास कॉरपोरेशन में जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर भर्ती के लिए एप्लीकेशन विंडो को फिर से खोल दिया है। पीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक उपलब्ध है। ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 19 मई, 2021 है। वहीं, रजिस्ट्रेशन फी जमा करने की आखिरी तारीख 26 मई, 2021 है। ऐसे में, जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे ppsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

इस भर्ती के तहत जूनियर इंजीनियर (सिविल) के कुल 612 रिक्त पदों को भरा जाना है। जिनमें जल संसाधन विभाग के लिए 585 पद और जल संसाधन प्रबंधन व विकास कॉरपोरेशन के लिए 27 पद शामिल हैं। उम्मीदवार, ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं। वेबसाइट पर दोनों विभागों की रिक्तियों के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन उपलब्ध है।


जानें योग्यता मानदंड

इन पदों के आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए। या, सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए। वहीं, 1 जनवरी 2021 के अनुसार, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।


ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन लिखित प्रतियोगी परीक्षा के आधार पर किया जाना है। लिखित परीक्षा का आयोजन जून, 2021 के अंतिम सप्ताह में किए जाने की संभावना है। परीक्षा पैटर्न की डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को पीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, ppsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध ओपन एडवर्टाइजमेंट लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया पेज ओपन होगा। यहां दोनों भर्तियों के लिए अलग-अलग एप्लीकेशन लिंक उपलब्ध है। उम्मीदवार इस लिंक के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।


NPCIL Apprentice Recruitment 2021: दसवीं पास के लिए जॉब का सुनहरा मौका

NPCIL Apprentice Recruitment 2021: दसवीं पास के लिए जॉब का सुनहरा मौका

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 जुलाई 2021 तक या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस Jobs के जरिए विभिन्न विभागों में कुल 121 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी. उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. पात्रता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें. विस्तृत अधिसूचना का डाइरेक्ट लिंक patrika.com के पेज पर भी दिया गया है.


महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन जमा करने की आखिरी तिथि: 15 जुलाई 2021


रिक्तियों का विवरण
इलेक्ट्रीशियन - 32 पद
फिटर - 32 पद
इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक- 12 पद
इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक - 12 पद
पीएसएए/सीओपीए - 7 पद Post
वेल्डर - 7 पद
टर्नर - 7 पद
मशीनिस्ट - 6 पद
रेफ्रिजरेशन और एयरकंडीशनिंग मैकेनिक - 6 पद


पात्रता मानदंड
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं. अन्य पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें.


आयु सीमा
आवेदक की न्यूनतम आयु 14 साल से कम नहीं होनी चाहिए और सामान्य उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 24 साल है. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए 5 वर्ष, ओबीसी (एनसीएल) के लिए 3 वर्ष, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार के लिए 10 साल तक की ऊपरी आयु में छूट सरकार के मुताबिक दी जाएगी.


वजीफा
फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, रेफ्रिजरेशन एंड एयर-कंडीशनिंग मैकेनिक - 8, 855 रु.
एडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट/कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट, वेल्डर- 7700 रु.


चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को उनके आईटीआई मानक और दसवीं के प्राप्तांकों के आधार परशॉर्टलिस्ट किया जाएगा.


ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक उम्मीदवार न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, अनुमाला, व्यारा, जिला- तापी, गुजरात -394651, को सभी शैक्षणिक दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ दिए गए जगह पर अपना पासपोर्ट आकार का फोटो चिपकाकर विधिवत भरा हुआ आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं.