कोविड हेल्थ असिस्टेंट के 600 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, कल तक करें अप्लाई

कोविड हेल्थ असिस्टेंट के 600 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, कल तक करें अप्लाई

चीफ मेडिकल एंड हेल्थ ऑफिसर जयपुर (Chief Medical and Health Officer, CMHO, Jaipur) ने कोविड हेल्थ असिस्टेंट (COVID Health Assistant) के पदों पर भर्ती पर आवेदन मांगे हैं। इसके तहत कुल 606 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट jaipur.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि इन पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट कल यानी कि 15 जुलाई, 2021 है। इसके बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इस पोस्ट के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसमे मौजूद योग्यताओं सहित अन्य शर्तों को पूरा करने वाले ही अप्लाई करें, क्योंकि अगर आवेदक निर्धारित योग्यता मानदंड सहित अन्य शर्तों को पूरा नहीं करते हैं तो उनका आवेदन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक  

CMHO Recruitment 2021: वैकेंसी डिटेल्स 

कोविड हेल्थ असिस्टेंट

कुल पद- 606 पोस्ट

जयपुर I: 330 पोस्ट

जयपुर II: 276 पोस्ट

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन


कोविड हेल्थ असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इच्छुक और पात्र व्यक्ति चीफ मेडिकल एंड हेल्थ ऑफिसर जयपुर (सीएमएचओ), जयपुर की आधिकारिक वेबसाइट jaipur.rajasthan.gov.in पर जाकर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। व्यक्तियों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई 2021 है।



ऐसे होगा सेलेक्शन

कोविड हेल्थ असिस्टेंट के पद पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। वहीं इस लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर हो जाएगा।

ये होगी सैलरी

कोविड हेल्थ असिस्टेंट के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 7900 रुपये की सैलरी रुपये दिए जाएंगे। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


NPCIL Apprentice Recruitment 2021: दसवीं पास के लिए जॉब का सुनहरा मौका

NPCIL Apprentice Recruitment 2021: दसवीं पास के लिए जॉब का सुनहरा मौका

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 जुलाई 2021 तक या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस Jobs के जरिए विभिन्न विभागों में कुल 121 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी. उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. पात्रता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें. विस्तृत अधिसूचना का डाइरेक्ट लिंक patrika.com के पेज पर भी दिया गया है.


महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन जमा करने की आखिरी तिथि: 15 जुलाई 2021


रिक्तियों का विवरण
इलेक्ट्रीशियन - 32 पद
फिटर - 32 पद
इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक- 12 पद
इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक - 12 पद
पीएसएए/सीओपीए - 7 पद Post
वेल्डर - 7 पद
टर्नर - 7 पद
मशीनिस्ट - 6 पद
रेफ्रिजरेशन और एयरकंडीशनिंग मैकेनिक - 6 पद


पात्रता मानदंड
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं. अन्य पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें.


आयु सीमा
आवेदक की न्यूनतम आयु 14 साल से कम नहीं होनी चाहिए और सामान्य उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 24 साल है. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए 5 वर्ष, ओबीसी (एनसीएल) के लिए 3 वर्ष, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार के लिए 10 साल तक की ऊपरी आयु में छूट सरकार के मुताबिक दी जाएगी.


वजीफा
फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, रेफ्रिजरेशन एंड एयर-कंडीशनिंग मैकेनिक - 8, 855 रु.
एडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट/कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट, वेल्डर- 7700 रु.


चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को उनके आईटीआई मानक और दसवीं के प्राप्तांकों के आधार परशॉर्टलिस्ट किया जाएगा.


ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक उम्मीदवार न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, अनुमाला, व्यारा, जिला- तापी, गुजरात -394651, को सभी शैक्षणिक दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ दिए गए जगह पर अपना पासपोर्ट आकार का फोटो चिपकाकर विधिवत भरा हुआ आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं.