बैंक ऑफ इंडिया ने क्रेडिट ऑफिसर सहित अन्य पदों पर निकाली भर्तियां, करें आवेदन

बैंक ऑफ इंडिया ने क्रेडिट ऑफिसर सहित अन्य पदों पर निकाली भर्तियां, करें आवेदन

अगर आप बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए जरूरी खबर हो सकती है। बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) ने क्रेडिट ऑफिसर (Credit Officers), रिस्क मैनेजर, टेक अप्रैजल सहित अन्य पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत बैंक कुल 214 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक पोर्टल https://www.bankofindia.co.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से निकाली गई इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया 16 सितंबर 2020 से शुरू हो रही है और 30 सितंबर तक चलेगी।

Bank of India Officer Recruitment 2020:इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 16 सितंबर 2020

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 30 सितंबर 2020

वैकेंसी डिटेल्स

रिस्क मैनेजर- 9 पोस्ट

क्रेडिट एनलॉसिस्ट- 60

क्रेडिट ऑफिसर- 79

आईटी- 30 पोस्ट

आईटी- 12 पोस्ट

टेक - 10 पोस्ट

ये होगी फीस

बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से निकाले गए सामान्य उम्मीदवारों को 850 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं एससी और एसटी और पीडब्लूडी वर्ग के कैंड्डीटे्स को 175 रुपये फीस देनी होगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि फीस का भुगतान ऑनलाइन किया जाएगा।


ये होनी उम्र

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 20 से 38 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को भारतीय नियमानुसार छूट दी जाएगी।

बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bankofindia.co.in/ पर जाएं। यहां होमपेज पर ऑनलाइन आवेदन करें (लिंक 16 सितंबर से उपलब्ध होगा)। इसके बादआवेदन पत्र में विवरण भरें। अब यहां पूरे दस्तावेज़ अपलोड करें। ऑनलाइन मोड में आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद फॉर्म का प्रिंटआउट जमा करके रख लें।

इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन ऑनलाइन टेस्ट, जीडी और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। वहीं ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर अंग्रेजी, प्रोफेशनल लैंग्वेज, जनरल अवेयरनेस के सवाल पूछे जाएंगे। वहीं यह परीक्षा 175 मार्क्स के लिए कराई जाएगी। परीक्षा का माध्यम हिंदी और इंग्लिश दोनो होगा।