गोरखपुर विश्वविद्यालय में निकली 117 फैकल्टी पदों की भर्ती, आवेदन 7 जून तक

गोरखपुर विश्वविद्यालय में निकली 117 फैकल्टी पदों की भर्ती, आवेदन 7 जून तक

प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर की सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय, गोरखपुर ने विभिन्न विभाग/विषयों में प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 117 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। विश्वविद्यालय द्वारा वीरवार, 6 मई 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, ddugu.ac.in के भर्ती सेक्शन में उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 7 जून 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के समय 1500 रुपये का आवेदन शुल्क ऑनलाइन भरना होगा।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उन्हें प्रिंट आउट (पार्ट 1) और ऑनलाइन डाउनलोड किये गये अप्लीकेशन फॉर्म (पार्ट 2) को आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ विश्वविद्यालय में 10 जून 2021 तक इस पते पर जमा करना होगा – असिस्टेंट रजिस्ट्रार (आरएसी), एडमिन बिल्डिंग, डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी, गोरखपुर-273009, उत्तर प्रदेश।

यहां देखें भर्ती विज्ञापन

यहां देखें योग्यता

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सीआरपीएफ द्वारा 13 मई 2021 को आयोजित किये जाने वाले वॉक-इन-इंटरव्य में भाग ले सकते हैं।

जानें योग्यता

प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पीएचडी के साथ-साथ 10 वर्ष का टीचिंग का अनुभव होना चाहिए। वहीं, एसोशिएट प्रोफेसर के लिए पीएचडी और मास्टर्स डिग्री में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ कम से कम 8 वर्ष का टीचिंग का अनुभव होना चाहिए। इसी प्रकार, असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री और यूजीसी नेट या एसईटी/एसएलईटी परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।


पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या

प्रोफेसर – 23 पद
एसोशिएट प्रोफेसर – 50 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर – 44 पद
विषयों के अनुसार प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर की रिक्तियों की संख्या व भर्ती से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।


कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में सरकारी नौकरी। भारत सरकार की महारत्न कंपनियों में से एक कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने हाल ही में प्रबंधकीय पदों पर भर्ती के लिए पहले से ही चल रही आवेदन प्रक्रिया के बाद अब मेडिकल एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। सीआईएल द्वारा 10 अप्रैल 2021 को जारी संशोधित भर्ती विज्ञापन (सं.2/2021) के अनुसार, मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कोल इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट, coalindia.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

अप्लीकेशन की एडवांस कॉपी करानी होगी जमा

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 विज्ञापन के अनुसार उम्मीदवारों को अपने आवेदन को निर्धारित पते पर 30 अप्रैल तक जमा कराना होगा। सीआईएल की वेबसाइट से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र का प्रारूप अधिसूचना में ही दिया गया है। पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदनों को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को अटैच करते हुए इस पते पर जमा कराएं – डिप्टी जनरल मैनेजर (पी/ईई), एग्जीक्यूटिव इस्टैब्लिश्मेंट डिपार्टमेंट, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, सीपत रोड, बिलासपुर-495006 (छत्तीसगढ़)।


कौन कर सकता है आवेदन?

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित स्पेशियालिटी में पीजी डिप्लोमा के साथ-साथ एमबीबीएस या सम्बन्धित पद के लिए बीडीएस डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 10 अप्रैल 2021 को 35 वर्ष/42 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के लिए उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार ने नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है।