हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड में निकली 44 एग्जीक्यूटिव पदों की भर्ती

हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड में निकली 44 एग्जीक्यूटिव पदों की भर्ती

भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में से एक हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) ने विभिन्न विभागों में एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा जारी विज्ञापन (संख्या - FTC/2021/1) के अनुसार टेक्निकल और प्रोडक्शन (अमोनिया, यूरिया, प्रॉसेस), मार्केटिंग और सिक्यूरिटी विभागों में कुल एग्जीक्यूटिव पदों की कुल 44 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि निश्चित अवधि संविदा (एफटीसी) के आधार पर हैं, जिसकी अवधि 3 वर्ष होगी। हालांकि, मार्केटिंग विभाग की रिक्तियों के लिए अवधि 5 वर्ष होगी।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एचयूआरएल की ऑफिशियल वेबसाइट, hurl.net.in पर विजिट करके भर्ती विज्ञापन और आवेदन के लिए बॉयोडाटा फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। इस फॉर्म को उम्मीदवारों को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स की सेल्फ-अटेस्टेड कॉपियों के साथ 15 सितंबर 2021 तक विज्ञापन में दिये गये ईमेल आईडी [email protected] पर मेल करें।

यहां मिलेगा बॉयोडाटा फॉर्म

ऐसे होगा चयन

हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) में एग्जीक्यूटिव पदों पर उम्मीदवारों का चयन पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा, जिसका आयोजन वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग / ऑनलाइन मोड में किया जा सकता है। एचयूआरएल द्वारा चयनित उम्मीदवारों में से उन्हीं को नियुक्ति दी जाएगी जो कि चिकित्सकीय तौर पर फिट होंगे। इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के दौरान एचयूआरएल द्वारा दी जाएगी।


इतनी मिलेगी सैलरी

चयनित उम्मीदवारों की तैनाती के बाद एयचूआरएल द्वारा निर्धारित सैलरी मानकों के अनुसार वेतन दिया जाएगा। एग्जीक्यूटिव ग्रेड-5 के लिए 40 लाख सालाना वेतन निर्धारित है, जबकि ग्रेड-4 के लिए 27 लाख, ग्रेड-3 के लिए 19 लाख, ग्रेड-2 के लिए 12.5 लाख और ग्रेड-1 के लिए 8.5 लाख सीटीसी पर नियुक्ति होगी।


NPCIL Apprentice Recruitment 2021: दसवीं पास के लिए जॉब का सुनहरा मौका

NPCIL Apprentice Recruitment 2021: दसवीं पास के लिए जॉब का सुनहरा मौका

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 जुलाई 2021 तक या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस Jobs के जरिए विभिन्न विभागों में कुल 121 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी. उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. पात्रता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें. विस्तृत अधिसूचना का डाइरेक्ट लिंक patrika.com के पेज पर भी दिया गया है.


महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन जमा करने की आखिरी तिथि: 15 जुलाई 2021


रिक्तियों का विवरण
इलेक्ट्रीशियन - 32 पद
फिटर - 32 पद
इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक- 12 पद
इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक - 12 पद
पीएसएए/सीओपीए - 7 पद Post
वेल्डर - 7 पद
टर्नर - 7 पद
मशीनिस्ट - 6 पद
रेफ्रिजरेशन और एयरकंडीशनिंग मैकेनिक - 6 पद


पात्रता मानदंड
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं. अन्य पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें.


आयु सीमा
आवेदक की न्यूनतम आयु 14 साल से कम नहीं होनी चाहिए और सामान्य उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 24 साल है. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए 5 वर्ष, ओबीसी (एनसीएल) के लिए 3 वर्ष, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार के लिए 10 साल तक की ऊपरी आयु में छूट सरकार के मुताबिक दी जाएगी.


वजीफा
फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, रेफ्रिजरेशन एंड एयर-कंडीशनिंग मैकेनिक - 8, 855 रु.
एडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट/कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट, वेल्डर- 7700 रु.


चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को उनके आईटीआई मानक और दसवीं के प्राप्तांकों के आधार परशॉर्टलिस्ट किया जाएगा.


ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक उम्मीदवार न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, अनुमाला, व्यारा, जिला- तापी, गुजरात -394651, को सभी शैक्षणिक दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ दिए गए जगह पर अपना पासपोर्ट आकार का फोटो चिपकाकर विधिवत भरा हुआ आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं.