न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में इन पदों पर होंगी भर्तियां

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में इन पदों पर होंगी भर्तियां

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में (Nuclear Power Corporation of India Limited, NPCIL) में एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (Executive Trainees) के पदों पर भर्तियां करेगा। यह नियुक्तियां गेट परीक्षा 2022 स्कोर के आधार पर की जाएगी। ऐसे में इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक होंगे वे NPCIL की आधिकारिक वेबसाइट npcil.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशल चेक कर पाएंगे। हालांकि अभी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। GATE परीक्षा 2022 परिणामों की घोषणा के 10 दिनों के भीतर ही www.npcilcareers.co.in और www.npcil.nic.in पर आधिकारिक नोटिफिकेशन उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं GATE परीक्षा 2022 के बारे में संपूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार http://www.gate.iitd.ac.in या IISc और IIT की किसी भी जोनल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

NPCIL Recruitment 2021:ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां


NPCIL नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि- गेट परीक्षा परिणामों की घोषणा की तारीख के बाद 10 दिनों के भीतर जारी की जाएगी

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि - घोषित की जाएगी

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि - 10 अप्रैल 2022 संभावित

NPCIL की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक मैकेनिकल, केमिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और सिविल डिपार्टमेंट के लिए की जाएंगी। हालांकि पदों की संख्या के बारे में नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही जानकारी मिल सकेगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 26वर्ष होगी। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। इसके अलावा अभ्यर्थियों का चयन वैध गेट स्कोर 2022 के आधार पर किया जाएगा।


एजुकेशन क्वालिफिकेशन

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित विषयों में से एक में विश्वविद्यालय / डीम्ड विश्वविद्यालय या एआईसीटीई / यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान सेBE/B.Tech/B.Sc (इंजीनियरिंग)/5 वर्षीय इंटीग्रेटेड एमटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ हीन्यूनतम 60% कुल अंक होने चाहिए। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।


NPCIL Apprentice Recruitment 2021: दसवीं पास के लिए जॉब का सुनहरा मौका

NPCIL Apprentice Recruitment 2021: दसवीं पास के लिए जॉब का सुनहरा मौका

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 जुलाई 2021 तक या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस Jobs के जरिए विभिन्न विभागों में कुल 121 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी. उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. पात्रता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें. विस्तृत अधिसूचना का डाइरेक्ट लिंक patrika.com के पेज पर भी दिया गया है.


महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन जमा करने की आखिरी तिथि: 15 जुलाई 2021


रिक्तियों का विवरण
इलेक्ट्रीशियन - 32 पद
फिटर - 32 पद
इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक- 12 पद
इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक - 12 पद
पीएसएए/सीओपीए - 7 पद Post
वेल्डर - 7 पद
टर्नर - 7 पद
मशीनिस्ट - 6 पद
रेफ्रिजरेशन और एयरकंडीशनिंग मैकेनिक - 6 पद


पात्रता मानदंड
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं. अन्य पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें.


आयु सीमा
आवेदक की न्यूनतम आयु 14 साल से कम नहीं होनी चाहिए और सामान्य उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 24 साल है. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए 5 वर्ष, ओबीसी (एनसीएल) के लिए 3 वर्ष, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार के लिए 10 साल तक की ऊपरी आयु में छूट सरकार के मुताबिक दी जाएगी.


वजीफा
फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, रेफ्रिजरेशन एंड एयर-कंडीशनिंग मैकेनिक - 8, 855 रु.
एडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट/कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट, वेल्डर- 7700 रु.


चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को उनके आईटीआई मानक और दसवीं के प्राप्तांकों के आधार परशॉर्टलिस्ट किया जाएगा.


ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक उम्मीदवार न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, अनुमाला, व्यारा, जिला- तापी, गुजरात -394651, को सभी शैक्षणिक दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ दिए गए जगह पर अपना पासपोर्ट आकार का फोटो चिपकाकर विधिवत भरा हुआ आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं.