घोषित हुए SI दिल्ली पुलिस, CAPFs और ASI CISF परीक्षा 2018 के नतीजे

घोषित हुए SI दिल्ली पुलिस, CAPFs और ASI CISF परीक्षा 2018 के नतीजे

कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission, SSC) एसएससी ने कल यानी कि 20 अप्रैल, 2021 को एसएससी एसआई दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ एवं एएसआई सीआईएसएफ परीक्षा 2018 के अंतिम परिणामों की घोषणा कर दी है। आयोग द्वारा जारी रिजल्ट नोटिस के अनुसार 2557 उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन राउंड के लिए सफल घोषित किया गया है। सफल घोषित उम्मीदवारों में 258 महिला और 2299 पुरुष उम्मीदवार हैं। एसएससी द्वारा आयोजित सीपीओ परीक्षा के विभिन्न चरणों में सम्मिलित हुए उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से अपना रोल नंबर सफल उम्मीदवारों की लिस्ट में चेक कर सकते हैं।


SSC ने SI दिल्ली पुलिस, CAPF और ASI CISF परीक्षा के लिए पेपर 1 परीक्षा 12 मार्च से 16 मार्च, 2019 तक आयोजित की थी। वहीं इस परीक्षा का परिणाम 25 मई, 2019 को जारी किया गया था। इसके बाद 27 सितंबर, 2019 को पेपर II का आयोजन हुआ था, जिसमें PET और PST परीक्षा कराई गई थी। इस परीक्षा में लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को बैठने का मौका मिला था। वहीं परिणाम 3 फरवरी, 2020 को घोषित किया गया था। इसके बाद मेडिकल परीक्षा के लिए 2557 उम्मीदवारों को चुना गया था। अब इसके आधार पर विभिन्न पदों के लिए अब फाइनल परिणाम जारी किया गया।

इसके अलावा आयोग ने हाल ही में कंबाइंड हॉयर सेकेंड्री एग्जाम 2020 (SSC CHSL 2020 exam) स्थगित कर दी है। यह परीक्षाएं 20 अप्रैल से आगे की तिथियों तक स्थगित कर दिया था एसएससी ने अपनी वेबसाइट पर इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया है। इसके अलावा परीक्षा से जुड़ी ज्यादा डिटेल के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।


कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में सरकारी नौकरी। भारत सरकार की महारत्न कंपनियों में से एक कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने हाल ही में प्रबंधकीय पदों पर भर्ती के लिए पहले से ही चल रही आवेदन प्रक्रिया के बाद अब मेडिकल एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। सीआईएल द्वारा 10 अप्रैल 2021 को जारी संशोधित भर्ती विज्ञापन (सं.2/2021) के अनुसार, मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कोल इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट, coalindia.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

अप्लीकेशन की एडवांस कॉपी करानी होगी जमा

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 विज्ञापन के अनुसार उम्मीदवारों को अपने आवेदन को निर्धारित पते पर 30 अप्रैल तक जमा कराना होगा। सीआईएल की वेबसाइट से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र का प्रारूप अधिसूचना में ही दिया गया है। पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदनों को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को अटैच करते हुए इस पते पर जमा कराएं – डिप्टी जनरल मैनेजर (पी/ईई), एग्जीक्यूटिव इस्टैब्लिश्मेंट डिपार्टमेंट, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, सीपत रोड, बिलासपुर-495006 (छत्तीसगढ़)।


कौन कर सकता है आवेदन?

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित स्पेशियालिटी में पीजी डिप्लोमा के साथ-साथ एमबीबीएस या सम्बन्धित पद के लिए बीडीएस डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 10 अप्रैल 2021 को 35 वर्ष/42 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के लिए उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार ने नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है।