इन सरकारी विभागों में हो रही हैं बंपर भर्तियां, 10वीं पास के लिए भी है मौका

इन सरकारी विभागों में हो रही हैं बंपर भर्तियां, 10वीं पास के लिए भी है मौका

आज के समय में सरकारी जॉब पाने के लिए बहुत मेहनत करनी होती है, बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण सरकारी जॉब पाना सरल नहीं है. उम्मीदवार जॉब पाने के लिए दिन-रात अथक मेहनत करते हैं, उसके बाद कहीं सरकारी जॉब मिलती है. ऐसे में तैयारी कर रहे युवा सरकारी जॉब के लिए आवेदन निकलने का इन्तजार करते हैं. कभी-कभी तो आवेदन निकल जाते हैं, और उम्मीदवारों को पता ही नहीं चलता है और उनको फिर से जॉब पाने के लिए लम्बा इन्तजार करना पड़ता है. लेकिन हम  आपको यहां रोज सरकारी जॉब के अपडेट दे रहे हैं. जिससे आप समय रहते ही आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं आज किन-किन विभागाें ने आवेदन मांगे हैं

DRDO Recruitment 2021: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संस्थान में टेक्नीशियन अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 24 दिसंबर, 2020 तक आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं. बता दें कि, इंजीनियरिंग क्षेत्र में डिग्री या डिप्लोमा इस जॉब के लिए जरूरी होगा. खास बात यह है कि इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन केवल मेरिट के आधार पर किया जाएगा और कोई आवेदन शुल्क भी नहीं देना होगा. तो फिर देर किस बात की नीचे दिए लिंक से फौरन करें आवेदन. 

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में इन पदों पर होंगी भर्तियां

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में इन पदों पर होंगी भर्तियां

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में (Nuclear Power Corporation of India Limited, NPCIL) में एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (Executive Trainees) के पदों पर भर्तियां करेगा। यह नियुक्तियां गेट परीक्षा 2022 स्कोर के आधार पर की जाएगी। ऐसे में इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक होंगे वे NPCIL की आधिकारिक वेबसाइट npcil.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशल चेक कर पाएंगे। हालांकि अभी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। GATE परीक्षा 2022 परिणामों की घोषणा के 10 दिनों के भीतर ही www.npcilcareers.co.in और www.npcil.nic.in पर आधिकारिक नोटिफिकेशन उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं GATE परीक्षा 2022 के बारे में संपूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार http://www.gate.iitd.ac.in या IISc और IIT की किसी भी जोनल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

NPCIL Recruitment 2021:ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां


NPCIL नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि- गेट परीक्षा परिणामों की घोषणा की तारीख के बाद 10 दिनों के भीतर जारी की जाएगी

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि - घोषित की जाएगी

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि - 10 अप्रैल 2022 संभावित

NPCIL की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक मैकेनिकल, केमिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और सिविल डिपार्टमेंट के लिए की जाएंगी। हालांकि पदों की संख्या के बारे में नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही जानकारी मिल सकेगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 26वर्ष होगी। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। इसके अलावा अभ्यर्थियों का चयन वैध गेट स्कोर 2022 के आधार पर किया जाएगा।


एजुकेशन क्वालिफिकेशन

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित विषयों में से एक में विश्वविद्यालय / डीम्ड विश्वविद्यालय या एआईसीटीई / यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान सेBE/B.Tech/B.Sc (इंजीनियरिंग)/5 वर्षीय इंटीग्रेटेड एमटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ हीन्यूनतम 60% कुल अंक होने चाहिए। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।