यूपी मेट्रो ने विभिन्न पदों के लिए आयोजित लिखित परीक्षा आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

यूपी मेट्रो ने विभिन्न पदों के लिए आयोजित लिखित परीक्षा आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

उत्तर प्रदेश मेट्रो कॉर्पोरेशन लिमिटेड या यूपी मेट्रो (Uttar Pradesh Metro Rail Corporation Limited, UPMRC) ने विभिन्न पदों के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के लिए आंसर-की जारी कर दी है। UPMRC ने आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट https://lmrcl.com/ पर रिलीज किया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर, मेंटेनर (सिविल), मेंटेनर (इलेक्ट्रिकल) और मेंटेनर (S & T) के पद के लिए लिखित परीक्षा दी थी, वे अब आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर- की को डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपी मेट्रो की ओर से आयोजित विभिन्न पदों पर लिखित परीक्षा के लिए उम्मीदवार सबसे पहले UMPRC की आधिकारिक वेबसाइट lmrcl.com पर जाएं। इसके बाद यहां दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक करें। इसके बादUPMRC आंसर-की 2021 टैब पर क्लिक करें।इसके बाद आपके सामने एक नई विंडो खोली जाएगी, जहां आपको अपनी 'यूजर आईडी' और 'जन्मतिथि' डालनी होगी और 'लॉगिन' बटन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद UPMRC AM SCTO मेंटेनर आंसर- की 2021 की जांच करें। इसके साथ ही उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

उत्तर प्रदेश मेट्रो कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने UPMRC परीक्षा 2021 ऑनलाइन आयोजित की थी। यह परीक्षा 17 अप्रैल 2021 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर, आगरा, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, झांसी, बरेली, गौतम बुद्ध नगर (नोएडा), ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद और मुजफ्फरनगर में आयोजित की गई थी। विभिन्न शहरों में आयोजित की गई थी। हालांकि, UPMRC ने कुछ तकनीकी खराबी के कारण असिस्टेंट मैनेजर के पद के लिए परीक्षा स्थगित कर दी थी। इसके अलावा उम्मीदवार ध्यान दें कि अगर आंसर- की में कोई उत्तर गलत लगता है तो फिर आपत्ति दर्ज करा लें। इसके लिए अभ्यर्थियों को 25 अप्रैल तक का समय दिया गया है। इसके बाद किसी भी आपत्तियां पर विचार नहीं किया जाएगा। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल

कोल इंडिया में सरकारी नौकरी। भारत सरकार की महारत्न कंपनियों में से एक कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने हाल ही में प्रबंधकीय पदों पर भर्ती के लिए पहले से ही चल रही आवेदन प्रक्रिया के बाद अब मेडिकल एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। सीआईएल द्वारा 10 अप्रैल 2021 को जारी संशोधित भर्ती विज्ञापन (सं.2/2021) के अनुसार, मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कोल इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट, coalindia.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

अप्लीकेशन की एडवांस कॉपी करानी होगी जमा

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 विज्ञापन के अनुसार उम्मीदवारों को अपने आवेदन को निर्धारित पते पर 30 अप्रैल तक जमा कराना होगा। सीआईएल की वेबसाइट से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र का प्रारूप अधिसूचना में ही दिया गया है। पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदनों को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को अटैच करते हुए इस पते पर जमा कराएं – डिप्टी जनरल मैनेजर (पी/ईई), एग्जीक्यूटिव इस्टैब्लिश्मेंट डिपार्टमेंट, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, सीपत रोड, बिलासपुर-495006 (छत्तीसगढ़)।


कौन कर सकता है आवेदन?

सीआईएल मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित स्पेशियालिटी में पीजी डिप्लोमा के साथ-साथ एमबीबीएस या सम्बन्धित पद के लिए बीडीएस डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 10 अप्रैल 2021 को 35 वर्ष/42 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के लिए उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार ने नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है।