यूपी मेट्रो ने विभिन्न पदों के लिए आयोजित लिखित परीक्षा आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

यूपी मेट्रो ने विभिन्न पदों के लिए आयोजित लिखित परीक्षा आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

उत्तर प्रदेश मेट्रो कॉर्पोरेशन लिमिटेड या यूपी मेट्रो (Uttar Pradesh Metro Rail Corporation Limited, UPMRC) ने विभिन्न पदों के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के लिए आंसर-की जारी कर दी है। UPMRC ने आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट https://lmrcl.com/ पर रिलीज किया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर, मेंटेनर (सिविल), मेंटेनर (इलेक्ट्रिकल) और मेंटेनर (S & T) के पद के लिए लिखित परीक्षा दी थी, वे अब आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर- की को डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपी मेट्रो की ओर से आयोजित विभिन्न पदों पर लिखित परीक्षा के लिए उम्मीदवार सबसे पहले UMPRC की आधिकारिक वेबसाइट lmrcl.com पर जाएं। इसके बाद यहां दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक करें। इसके बादUPMRC आंसर-की 2021 टैब पर क्लिक करें।इसके बाद आपके सामने एक नई विंडो खोली जाएगी, जहां आपको अपनी 'यूजर आईडी' और 'जन्मतिथि' डालनी होगी और 'लॉगिन' बटन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद UPMRC AM SCTO मेंटेनर आंसर- की 2021 की जांच करें। इसके साथ ही उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

उत्तर प्रदेश मेट्रो कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने UPMRC परीक्षा 2021 ऑनलाइन आयोजित की थी। यह परीक्षा 17 अप्रैल 2021 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर, आगरा, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, झांसी, बरेली, गौतम बुद्ध नगर (नोएडा), ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद और मुजफ्फरनगर में आयोजित की गई थी। विभिन्न शहरों में आयोजित की गई थी। हालांकि, UPMRC ने कुछ तकनीकी खराबी के कारण असिस्टेंट मैनेजर के पद के लिए परीक्षा स्थगित कर दी थी। इसके अलावा उम्मीदवार ध्यान दें कि अगर आंसर- की में कोई उत्तर गलत लगता है तो फिर आपत्ति दर्ज करा लें। इसके लिए अभ्यर्थियों को 25 अप्रैल तक का समय दिया गया है। इसके बाद किसी भी आपत्तियां पर विचार नहीं किया जाएगा। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


NPCIL Apprentice Recruitment 2021: दसवीं पास के लिए जॉब का सुनहरा मौका

NPCIL Apprentice Recruitment 2021: दसवीं पास के लिए जॉब का सुनहरा मौका

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 जुलाई 2021 तक या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस Jobs के जरिए विभिन्न विभागों में कुल 121 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी. उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. पात्रता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें. विस्तृत अधिसूचना का डाइरेक्ट लिंक patrika.com के पेज पर भी दिया गया है.


महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन जमा करने की आखिरी तिथि: 15 जुलाई 2021


रिक्तियों का विवरण
इलेक्ट्रीशियन - 32 पद
फिटर - 32 पद
इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक- 12 पद
इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक - 12 पद
पीएसएए/सीओपीए - 7 पद Post
वेल्डर - 7 पद
टर्नर - 7 पद
मशीनिस्ट - 6 पद
रेफ्रिजरेशन और एयरकंडीशनिंग मैकेनिक - 6 पद


पात्रता मानदंड
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं. अन्य पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें.


आयु सीमा
आवेदक की न्यूनतम आयु 14 साल से कम नहीं होनी चाहिए और सामान्य उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 24 साल है. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए 5 वर्ष, ओबीसी (एनसीएल) के लिए 3 वर्ष, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार के लिए 10 साल तक की ऊपरी आयु में छूट सरकार के मुताबिक दी जाएगी.


वजीफा
फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, रेफ्रिजरेशन एंड एयर-कंडीशनिंग मैकेनिक - 8, 855 रु.
एडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट/कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट, वेल्डर- 7700 रु.


चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को उनके आईटीआई मानक और दसवीं के प्राप्तांकों के आधार परशॉर्टलिस्ट किया जाएगा.


ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक उम्मीदवार न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, अनुमाला, व्यारा, जिला- तापी, गुजरात -394651, को सभी शैक्षणिक दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ दिए गए जगह पर अपना पासपोर्ट आकार का फोटो चिपकाकर विधिवत भरा हुआ आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं.