UP Police SI Recruitment 2021: 9534 सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर सहित अन्य पदों की वैकेंसी

UP Police SI Recruitment 2021: 9534 सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर सहित अन्य पदों की वैकेंसी

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने सब इंस्पेक्टर सिविल पुलिस (मेल/फीमेल), प्लाटून कमांडर (मेल), पीएसी (मेल) व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी (मेल) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 9534 रिक्त पद भरे जाने हैं। जिनमें से 9027 पद सब इंस्पेक्टर के लिए, 484 पद प्लाटून कमांडर और पीएसी के लिए व 23 पद अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के लिए हैं।

इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया 1 अप्रैल, 2021 से शुरू की जाएगी। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार, uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल, 2021 है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं। अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा व अन्य पात्रता सहित चयन प्रक्रिया की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।


शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा

सब इंस्पेक्टर सिविल पुलिस, प्लाटून कमांडर और पीएसी पदों के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। जबकि, अग्निशमन द्वितीय अधिकारी पद के लिए उम्मीदवारों के पास विज्ञान में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई, 2021 के अनुसार की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।


चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन लिखित परीक्षा में सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और शारीरिक मानक परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लेना होगा। ऑनलाइन लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा पैटर्न की विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।


809 पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन कल, दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड भर्ती अपडेट

809 पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन कल, दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड भर्ती अपडेट

दिल्ली सरकार के विभाग में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारो के लिए जरूरी खबर। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) द्वारा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीटी) दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में 1809 पदों पर भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया कल, 14 अप्रैल को समाप्त होने वाली है। आवेदन के योग्य और इच्छुक दिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नही किया है, वे डीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट, dsssbonline.nic.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 मार्च 2021 को शुरू हुई थी।

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

डीएसएसएसबी भर्ती 2021 विज्ञापन यहां देखें

आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन
ATMA 2021 April: रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई
यह भी पढ़ें
ऑफिशियल वेबसाइट लिंक

इन स्पेट में करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर दिये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन रजिस्ट्रेशन सिस्टम (ओएआरएस) के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके उम्मीदवारों अपना पंजीकरण करना होगा। इसके अपने विवरणों के माध्यम से लॉगिन करके उम्मीदवार अपना डीएसएसएसबी अप्लीकेशन 2021 सबमिट कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन के समय उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क भी ऑनलाइन जमा करना होगा।

इन पदों के लिए हो रहे हैं आवेदन

स्पेशल एजुकेटर (प्राइमरी) – 1126 पद
असिस्टेंट फोरमैन – 158 पद
टेक्निकल असिस्टेंट (प्रिंटिंग) - 02 पद
टेक्निकल असिस्टेंट (पब्लिक हेल्थ) - 02 पद
टेक्निकल असिस्टेंट (केमिकल) - 03 पद
टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) - 10 पद
टेक्निकल असिस्टेंट (इंटीरियर डिजाइनर) - 02 पद
टेक्निकल असिस्टेंट (प्रोडक्शन)- 01 पद
टेक्निकल असिस्टेंट (इंस्ट्रूमेंटेशन एवं कंट्रोल) - 02 पद
टेक्निकल असिस्टेंट (ऑटोमोबाइल्स) - 03 पद
टेक्निकल असिस्टेंट (मॉडर्न ऑफिस असिस्टेंट) हिंदी- 02 पद
टेक्निकल असिस्टेंट (प्लास्टिक्स) - 02 पद
टेक्निकल असिस्टेंट (मेडिकल इलेक्ट्रॉनिक्स) - 03 पद
असिस्टेंट इंजीनियर ईएवंएम - 14 पद
लैबोरेट्री अटेंडेंट - 66 पद
असिस्टेंट केमिस्ट- 40 पद
डॉफ्ट्समैन ग्रेड 1 - 16 पद
जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल/ मेकेनिकल) - 62 पद
पर्सोनल असिस्टेंट – 84 पद प
फार्मासिस्ट आयुर्वेद- 24 पद
फार्मासिस्ट यूनानी - 14 पद
फार्मासिस्ट होमियोपैथिक - 44 पद
असिस्टेंट डायरेक्टर - 03 पद
असिस्टेंट ग्रेड 2 - 28 पद
जूनियर स्टेनोग्राफर (अंग्रेजी) - 13 पद
जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रॉनिक्स - 31 पद
साइंटिफिक असिस्टेंट बॉयोलॉजी – 06 पद
सिक्यूरिटी सुपरवाइजर – 09 पद
कारपेंटर II क्लास – 04 पद
असिस्टेंट फिटर सुपरवाइजर – 11 पद
प्रोग्रामर- 05 पद
टीजीटी (डीफ एवं डंब) – 19 पद


मैनेजमेंट ट्रेनी और डिजाइन ट्रेनी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज से करें डाउनलोड, परीक्षा 24 एवं 25 अप्रैल को       10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं और विश्वविद्यालयों की यूजी परीक्षाएं 17 मई तक स्थगित       10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर CISCE जल्द कर सकता है फैसला, समीक्षा जारी       0वीं परीक्षा को कैंसिल करने के लिए सीबीएसई के फैसले का अध्ययन करेगी महाराष्ट्र सरकार       यूजीसी नेट दिसंबर 2020 के लिए जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड       परमाणु उर्जा विभाग में 52 असिस्टेंट, ड्राइवर और स्टाइपेंड ट्रेनी की भर्ती, इस दिन से करें आवेदन       कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए छात्रों ने नीट पीजी परीक्षा स्थगित करने की उठाई मांग, 18 अप्रैल को होना है एग्जाम       सीबीएसई के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी 10वीं परीक्षा की कैंसिल,12 के एग्जाम स्थगित       स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड में ड्राइवर की 50 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित, इस दिन से करें अप्लाई       PM Kisan: जल्द खाते में आएगी पीएम किसान की आठवीं किस्त       PM Awas Yojana: चंद मिनटों में चेक कर सकते हैं अपने आवेदन का स्टेटस       रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई       बढ़ी आवेदन की आखिरी तारीख, मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस में 502 पदों के लिए अब 17 अप्रैल तक करें आवेदन       809 पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन कल, दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड भर्ती अपडेट       कोल इंडिया में 86 पदों की निकली एक और भर्ती, ऐसे करें आवेदन, आखिरी तारीख 30 अप्रैल       तय शेड्यूल पर होंगी राजस्थान बोर्ड और REET 2021 परीक्षा, अध्यक्ष ने दी जानकारी       मध्य प्रदेश बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखें की घोषित, करें चेक       JNU: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फिलहाल ऑनलाइन कक्षाएं रहेगी जारी       बिहार बोर्ड 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 29 अप्रैल से होगी शुरू, जल्द जारी होंगे प्रवेश पत्र       किसानों की तारीफ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ताजा बयान, आप भी पढ़ें