घर से किडनैप कर नाबालिग के साथ सामूहिक बलात्कार

घर से किडनैप कर नाबालिग के साथ सामूहिक बलात्कार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के अजनर क्षेत्र में एक किशोरी का किडनैप कर कथित तौर पर उसके साथ गैंग रेप करने का मामला सामने आया है. पुलिस को इस मुद्दे में चार संदिग्‍ध आरोपियों की तलाश है. महोबा के अपर पुलिस अधीक्षक आरके गौतम ने शुक्रवार को जानकारी दी है कि मंगरोल कलां गांव में कल देर रात लुटेरों ने अनुसूचित जाति की 16 वर्ष की एक किशोरी का असलहों के बल पर उसके घर से किडनैप कर लिया. लुटेरे उसे कार में लेकर भाग गए. 

उन्होंने बताया है कि इस घटना की सूचना पुलिस और रिश्‍तेदारों को देकर परिवार वालों द्वारा पूरी रात किशोरी की तलाश की गई. अपहृत किशोरी सुबह गांव के पास नदी के किनारे अचेत हालत मे मिली. इस वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पीड़िता को बरामद किया. गौतम ने बताया कि पुलिस ने किशोरी को फ़ौरन इलाज के लिए बेलाताल स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुचाया. जहां होश में आने पर पीड़िता ने पूरी आपबीती सुनाई. पुलिस को दिए गए बयानों में लुटेरों द्वारा किशोरी को कोई मादक पदार्थ देकर बेहोश कर दिए जाने और उसके साथ दुष्कर्र किये जाने की बात सामने आई है. 

पुलिस ने मुद्दे में पीड़ित के पिता की कम्पलेन पर गांव के ही एक पुरुष लुक्का और तीन अन्य के विरूद्ध किडनेपिंग का मुकदमा दर्ज़ कर जांच प्रारम्भ की है. किशोरी को मेडिकल टेस्ट के लिए पुलिस अभिरक्षा में महोबा जिला हॉस्पिटल भेजा गया है. डॉक्टरी परीक्षण में बलात्कार  की बात पाए जाने पर मुकदमे में आवश्यक तब्दीली कर आरोपियों के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही अमल में लाए जाने के नर्दिेश दिए गए है.