मुस्लिम युवक ने अपना धर्म छिपाकर हिंदू युवती से की शादी

मुस्लिम युवक ने अपना धर्म छिपाकर हिंदू युवती से की शादी

लखनऊ: यूपी की संगम नगरी प्रयागराज में लव जिहाद की घटना सामने आई है. यहां मुसलमान पुरुष ने अपना धर्म छिपाकर हिंदू महिला से विवाह कर ली. बाद में महिला पर मुसलमान धर्म अपनाने का दबाव बनाने लगा. महिला ने जब ऐसा करने से इन्कार कर दिया तो उसे हाथापाई करके घर से निकाल दिया. अभी पुलिस ने क्रिमिनल के विरूद्ध केस दर्ज करके उसे अरैस्ट कर लिया है.

प्राप्त समाचार के अनुसार, शहर के नैनी क्षेत्र की रहने वाली 22 वर्षीय महिला एक निजी कंपनी में काम करती है. 2016 में उसकी मित्रता एक लड़के से फेसबुक के माध्यम से हुई. लड़के ने अपना नाम सुरेश पाल बताया तथा बोला कि वह एक फाइनेंस कंपनी में काम करता है. उसने बताया कि वह करैली क्षेत्र का रहने वाला है. दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती गईं. फिर दोनों ने मनकामेश्वर मंदिर में विवाह कर ली.

सुरेश पाल महिला को लेकर किराए के मकान में रहने लगा. विवाह के 20 दिन पश्चात् लड़के ने लड़की को बताया कि उसका नाम सुरेश नहीं, बल्कि मोहम्मद शमी उर्फ मो. ज़ुबैर है. ये सुनते ही लड़की के पैरों तले जमीन खिसक गई. महिला का आरोप है कि लड़का उस पर लगातार धर्म बदलाव का दबाव बनाने लगा. इंकार करने पर उसके साथ हाथापाई की गई तथा घर से निकाल दिया गया. पीड़ित महिला क्रिमिनल के विरूद्ध कम्पलेन दर्ज करवाने खुल्दाबाद थाने पहुंची. पुलिसकर्मी पहले तो FIR के लिए आनाकानी करते रहे, किन्तु जैसे ही यह बात बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं को पता लगी तो उन्होंने पुलिस से रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की. बाद में पुलिस ने केस दर्ज करके क्रिमिनल को अरैस्ट कर लिया. अभी मुद्दे की तहकीकात जारी है.