एक कंपनी ने मच्छरों और दूसरे कीड़ों को भगाने का बहुत बढ़िया उपाय निकाला

एक कंपनी ने मच्छरों और दूसरे कीड़ों को भगाने का बहुत बढ़िया उपाय निकाला

आप सभी ने कीट ड्रैगन फ्लाई का नाम तो सुना होगा. जी हाँ और एक रिपोर्ट के अनुसार इनको धरती पर सबसे सफल शिकारी माना जाता है. जी हाँ, वहीं एक अध्ययन के अनुसार इनका औसत शिकार शेरों से अधिक पकड़ा जाता है. आप सभी को बता दें कि अब इन्हीं कीड़ों का लाभ उठाते हुए एक कंपनी ने मच्छरों और दूसरे कीड़ों को भगाने का बहुत बढ़िया उपाय निकाला है. जी दरअसल ओडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट की एक रिपोर्ट को माने तो, एक जापानी कंपनी ने ड्रैगन फ्लाई के आकार में गले में पहना जाने वाला एक बहुत बढ़िया पेंडेंट या लॉकेट बनाया है.

जी दरसल कंपनी ने यह दावा किया है कि पेंडेंट मच्छरों और अन्य कीड़ों को इंसानों से दूर रखेगा. जी हाँ और इस तरह बिना किसी रसायन या धुएं के मच्छरों के संक्रमण को समाप्त किया जा सकता है. आप सभी को हम पहले ही बता चुके हैं कि ड्रैगन फ्लाई एक घातक शिकारी है और इनकी शिकार की कामयाबी रेट 95 फीसदी तक होती है. ऐसे में इनको देखकर कीड़े भाग जाते हैं. हालाँकि बाजार में मच्छरों को भगाने के कई ढंग हैं, लेकिन उनमें से ज्यादातर में ऐसे रसायन होते हैं जिनका धुंआ इंसानों पर भी बुरा असर डालता है. वहीं जापानी कंपनी मिकी लोकोस मिकी लोकोस कंपनी. लिमिटेड के ड्रैगन फ्लाई पेंडेंट ने आश्वासन दिया कि इसका मनुष्य पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि इसे अकेले पहनने से मच्छरों या अन्य कीड़ों की परेशानी का निवारण होगा.

जी हाँ और यह पेंडेंट पीवीसी से बना है और 100 मिमी लंबा है. इसे गले में लॉकेट की तरह पहना जाता है हालाँकि इसी के साथ एक क्लिप भी आती है, जिससे इसे टोपी या ड्रेस पर सरलता से फिट किया जा सकता है. जी दरअसल कंपनी का दावा है कि इससे अन्य कीड़ों जैसे मच्छरों, मक्खियों और मधुमक्खी के डंक से भी दूर रहेंगे. इसके अतिरिक्त कंपनी का दावा है कि यह अच्छा होगा लेकिन रिपोर्ट के अनुसार कई ट्विटर यूजर्स ने भी सकारात्मक समीक्षा दी है.