एक शख्स को मिला 14 साल पहले चोरी हुआ पर्स, जानकर हो जाओगे हैरान

एक शख्स को मिला 14 साल पहले चोरी हुआ पर्स, जानकर हो जाओगे हैरान

महाराष्ट्र के मुंबई शहर में एक बड़ा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक शख्स को 14 साल बाद उसका चोरी हुआ पर्स वापस मिल गया है। पुलिस ने बताया कि 2006 में मुंबई की  व्यस्त लोकल ट्रेन में पर्स चोरी हुआ था। 


रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हेमंत पडलक नाम के एक शख्स ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-पनवेल लोकल ट्रेन में यात्रा करते समय अपना पर्स खो दिया था। वाशी रेलवे पुलिस स्टेशन के अधिकारी विष्णु केसलकर ने बताया कि पर्स मिल गया था लेकिन वह शिकायतकर्ता को सौंप नहीं गया क्योंकि इसके बाद उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। अब शिकायतकर्ता का पता चलने पर पर्स उनको सौंप दिया गया है। 

पुलिस अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि शिकायतकर्ता पेडलकर का पर्स 2006 में चोरी हो गया था और उसने वासी पुलिस स्टेशन में शिकायत की थी। उस समय आरोपी को गिरफ्तार करके बटुआ बरामद किया गया था लेकिन शिकायतकर्ता नहीं मिला था। उनके पते पर इसलिए पर्स उन्हें नहीं सौंपा गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक नए कार्यक्रम के तहत, पुलिस ने शिकायतकर्ता को पता लगाया और चोरी हुए पर्स को उसे सौंप दिया गया।


देखें क्या हुआ-जब सांड खराब मोबाइल बेचने वाले को सबक सिखाने पहुंच गया दूकान...

देखें क्या हुआ-जब सांड खराब मोबाइल बेचने वाले को सबक सिखाने पहुंच गया दूकान...

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में सांड की खरीददारी करने के तरीके से मार्केट में अफरातफरी मच गई। सांड के आतंक से बाजार में मोबाइल दूकानों को अधिक क्षति हुई। वीडियो देख ऐसा लगता है कि सांड मोबाइल बेचने वाले से अधिक गुस्से में है। मानो, सांड ने हाल में कोई मोबाइल खरीदा है और वह मोबाइल या उसका चार्जर खराब हो गया है। इससे सांड रोष में आ गया है और बेचने वाले को सबक सिखाना चाहता है। वीडियो में एक क्षण ऐसा भी आता है, जब सांड दुकान पर आतंक मचाने के बाद कुछ पल के लिए रुकता है और मंथन करता है। मानो वह उस शख्स को ढूंढता है, जिससे उसने मोबाइल खरीदी है।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किसी बाजार में एक सांड भटकता हुआ आ जाता है। सांड खाने-पीने की दूकान पर न जाकर मोबाइल की दूकान में घुस जाता है। दादागिरी के अंदाज में मोबाइल काउंटर को पलट देता है और गुर्रा कर इधर-उधर देखता है। सारे स्टाफ डरकर दुबक जाते हैं। फिर आगे बढ़कर सांड मोबाइल को देखने लगता है।


उस समय सांड को कुछ समझ नहीं आता है, तो वह दूकान से बाहर जाने लगता है। फिर कुछ सोचकर वह दोबारा से लौटकर आता है और काउंटर को जोरदार टक्कर मारता है। एक स्टाफ सांड को गीदड़भभकी देने की कोशिश करता है। हालांकि, सांड व्यक्ति को कुछ नहीं कहता है। कुछ देर रुक सांड दूकान से निकलकर बाजार में लापता हो जाता है।

भारत में सांड के आतंक के किस्से अक्सर सुनने और देखने को मिलता है। इस वीडियो को UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से कई वीडियो शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-चार्जर। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन हजार बार देखा गया है।