1200 करोड़ रुपये के बैंक फ्रॉड के विरूद्ध सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

1200 करोड़ रुपये के बैंक फ्रॉड के विरूद्ध सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

अमीरा प्योर फूड्स प्राइवेट लिमिटेड दिल्ली की एक कंपनी और उसके शीर्ष अधिकारियों, जिनमें प्रमोटर करण चानना और प्रबंध निदेशक राजेश अरोड़ा शामिल हैं, को सीबीआई ने कथित रूप से 1,200 करोड़ से अधिक के केनरा बैंक के नेतृत्व में एक दर्जन बैंकों के कंसोर्टियम को छल देने के लिए बुक किया है. ऑफिसरों ने बोला कि केनरा बैंक की कम्पलेन के आधार पर CBI ने एक प्राथमिकी दर्ज की है और एफआईआर में आरोपी के रूप में उल्लेखित अमीरा फूड्स के परिसर में दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के आठ स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया है.

27 वर्षीय कंपनी पर फर्जीवाड़ा गतिविधि का आरोप लगाया गया था, बासमती और गैर-बासमती चावल के निर्यात में लगे हुए 22 मई, 2019 को एक फोरेंसिक ऑडिट में ध्यान में आया. प्राथमिकी में बोला गया है कि कंपनी ने खाते को गलत बताया और जाली और गढ़े हुए थे. ऑफिसरों ने बोला कि दस्तावेज के रूप में बैंक फंड की लागत पर अवैध ढंग से हासिल करने के लिए दस्तावेज. ऑफिसरों ने बोला कि फर्जीवाड़ा , फर्जीवाड़ा , धन की हेराफेरी, स्टॉक में हेराफेरी, धन की हेराफेरी, और इसके निदेशकों और प्रवर्तकों और अन्य प्रमुख व्यक्तियों द्वारा की गई आपराधिक षड्यंत्र सहित रिपोर्ट को लाल झंडी दिखाई गई.

कहा जाता है कि अमीरा हिंदुस्तान अमीरा मॉरीशस की सहायक कंपनी है. अमीरा नेचर फूड्स लिमिटेड ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड में दर्ज़ है और इसका मुख्यालय दुबई में अमीरा मॉरीशस के पास है. रिपोर्ट में बोला गया है, "कंपनी के सभी निदेशक बैंकों को छल देने की षड्यंत्र में शामिल थे और इस तरह विभिन्न कृत्यों, चूक और कमीशन के जरिए फंडों को आपस में डायवर्ट कर दिया और सरकारी खजाने से छीना गया."


ट्रैफिक हवलदार बन हाथी ने व्यक्ति को ऐसे सिखाया सबक, देख हो जाएंगे हैरान

ट्रैफिक हवलदार बन हाथी ने व्यक्ति को ऐसे सिखाया सबक, देख हो जाएंगे हैरान

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि लोग गाड़ी चलाते समय सीट बेल्ट नहीं लगाते हैं, बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं पहनते हैं। इससे उनकी बहादुरी जाहिर नहीं होती है, बल्कि लापरवाही दिखती है। इसके लिए सड़क पर बाइक अथवा कार चलाते समय सुरक्षा नियमों का जरूर पालन करें। इससे संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देख हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में एक हाथी ट्रैफिक हवलदार बना है। यह वीडियो वाकई में बेहद दिलचस्‍प है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक व्यक्ति अपनी स्कूटी से खेत पर काम करने गया है। उसके साथ एक हाथी भी है। दोनों मिलकर काम कर रहे हैं। जब काम खत्म हो जाता है, तो व्यक्ति अपने घर पर जाने को तैयार होता है। इसके लिए वह अपनी स्कूटी लेकर जाने लगता है। तभी हाथी पीछे से आकर उसके पैर पकड़कर स्कूटी से उतारने लगता है।

वह व्यक्ति हाथी को मानो कहना चाहता है कि काम खत्म हो गया है। अब घर जाने की बारी है। फिर भी हाथी उसके पैर पकड़कर नीचे उतार देता है। इसके बाद हाथी हेलमेट लेकर आता है और व्यक्ति को पहनाता है। जब व्यक्ति हेलमेट पहन लेता है, तो हाथी व्यक्ति को जाने की अनुमति देता है। इसके बाद वह व्यक्ति अपने घर की ओर चल देता है। वहीं, हाथी भी उसके पीछे होकर घर की तरफ चल देता है। वीडियो बेहद ही प्यारा और ज्ञानवर्धक है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 29 हजार बार देखा गया है। वहीं, 3 हजार से अधिक लोगों ने पसंद किया है। जबकि, कुछ लोगों ने कमेंट कर हाथी की खूब तारीफ की है।


Rajasthan High Court Driver Answer Key 2021: ड्राइवर स्क्रीनिंग टेस्ट का 'आंसर की' hcraj.nic.in पर जारी       देखें क्या हुआ, जब बिल्ली शरारती बच्चे की बनी गार्जियन...       ट्रैफिक हवलदार बन हाथी ने व्यक्ति को ऐसे सिखाया सबक, देख हो जाएंगे हैरान       एडवेंचर से भरपूर ट्रैकिंग की इन जगहों पर एक बार जाएं जरूर       विकेंड पर कुदरती नज़ारों के बीच वक्त गुजारना चाहते हैं तो...       बंजी जंपिंग के हैं शौक़ीन, तो ये जगहें हैं परफेक्ट       मेघालय की सीमा में घुसे पड़ोसी देश के हाथी, हो रहा है खूब वायरल       हाथी ने गुस्सैल गैंडे को सिखाया ऐसा सबक, देख आप कहेंगे भई वाह!       लॉकडाउन में बंदर ने पार्क में किया कुछ ऐसा, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे       डॉगी ने हवा में किया ऐसा करतब, देख आप हो जाएंगे हैरान       लॉकडाउन में लड़के ने की ऐसी एक्सरसाइज, देख आप भी कहेंगे कल मैं भी...       मिनी डॉक्टर ने अपने पिता का किया इलाज, देख आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे       जब वन अधिकारी ने प्यासे नाग को पिलाया पानी, देख आप कह उठेंगे OMG!       भैंसे को छेड़ना पड़ा महंगा, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे       चूहे ने गाया फ्रेडी मरकरी का ऐसा गाना, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे       भालू ने बचाई कौए की जान, देख आप कहेंगे ऊपरवाले की लीला अपरंपार       भैंस को लात मारना पड़ा महंगा, देख आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे       डॉगी ने अपने दिव्यांग मालिक को कराई सैर, देख आंखें छलक उठेंगी       लॉकडाउन में डॉगी ने लड़की के साथ खेला वॉलीबॉल, देख आप हो जाएंगे हैरान       जब सीमा पर दिखा पाकिस्तान के पत्रकार, वीडियो देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे