विधवा भाभी से विवाह के लिए बवानिया गैंग के गुर्गे को दिल्ली उच्च न्यायालय ने दी जमानत

विधवा भाभी से विवाह के लिए बवानिया गैंग के गुर्गे को दिल्ली उच्च न्यायालय ने दी जमानत

दिल्ली उच्च न्यायालय ने हरियाणा और दिल्ली में कथित तौर पर कई हत्याओं और आर्म्स एक्ट के मामलों में शामिल राजेश बवानिया गैंग के एक सक्रिय मेम्बर को अपने मृतक भाई की विधवा पत्नी से विवाह करने के लिए चार दिन की अंतरिम जमानत दी है.

जस्टिस विभु बाखरू की सिंगल जज बेंच ने शुक्रवार को शेखर को 25,000 रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि के दो जमानतियों के बदले 23 नवंबर से 26 नवंबर तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने की इजाजत दे दी. 

कोर्ट ने अपने आदेश में बोला कि याचिकाकर्ता को 27 नवंबर को या उससे पहले सेरेण्डर करना होगा. रिहा किए जाने पर वह सीधे अपने गांव में जाएगा और खुद को उक्त गांव तक ही सीमित कर लेगा. याचिकाकर्ता कृषि धरती को पत्नी के नाम पर करने के सीमित उद्देश्य को छोड़कर गांव से बाहर नहीं जाएगा. याचिकाकर्ता अपनी वापसी पर तुरंत कारागार अधिकारियों को सेरेण्डर करेगा और किसी अन्य स्थान नहीं जाएगा. याचिकाकर्ता प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से पीड़ित के किसी भी गवाह या परिवार के सदस्यों से सम्पर्क नहीं करेगा.

25 नवंबर को होगी शादी

याचिकाकर्ता की ओर से पेश एडवोकेट अमित साहनी ने बोला कि गांव के बुजुर्गों ने 25 नवंबर, 2020 को अपने चचेरे भाई की विधवा के साथ आरोपी शेखर की विवाह तय कर दी है, इसी आधार पर उसके लिए अंतरिम जमानत मांगी गई है.

शेखर की ओर से यह तर्क दिया गया था कि उसके लिए अपने चचेरे भाई की विधवा पत्नी से विवाह करना आवश्यक है, ताकि वह उसके और उसके नाबालिग बेटे की देखभाल कर सके. जब न्यायालय ने उससे पूछा कि याचिकाकर्ता अपनी होने वाली पत्नी की देखभाल कैसे करना चाहता है, उसके एडवोकेट वकील अमित साहनी ने बोला कि याचिकाकर्ता कृषि धरती का मालिक है, जिसे उसकी विवाह के समय उसकी पत्नी के नाम पर ट्रांसफर किया जाएगा.

पत्नी के नाम करना चाहता है कृषि भूमि

याचिकाकर्ता ने उक्त जमीन के दस्तावेजों की फोटोकॉपी भी न्यायालय में प्रस्तुत की जिसे वह विवाह के तुरंत बाद अपनी पत्नी के नाम पर ट्रांसफर करना चाहता है. साहनी ने बोला कि उक्त संपत्ति को हस्तांतरित करने की आवश्यक व्यवस्था भी कर ली गई है. 

याचिका में बोला गया है कि आवेदक के समुदाय में यह प्रचलित रिवाज है कि यदि एक भाई अपने पीछे किसी बच्चे को छोड़ जाता है, तो उसकी विधवा भाभी की विवाह मृतक के अविवाहित भाई या चचेरे भाई से कर दी जाती है.

अभियोजन पक्ष की ओर से अंतरिम जमानत का विरोध करते हुए यह दलील दी गई थी कि आरोपी कुख्यात राजेश बवानिया गैंग से जुड़ा हुआ है जो दिल्ली और हरियाणा सहित विभिन्न राज्यों में आर्म्स एक्ट, हत्या और मर्डर के कोशिश आदि के कई मामलों में शामिल है.


ट्रैफिक हवलदार बन हाथी ने व्यक्ति को ऐसे सिखाया सबक, देख हो जाएंगे हैरान

ट्रैफिक हवलदार बन हाथी ने व्यक्ति को ऐसे सिखाया सबक, देख हो जाएंगे हैरान

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि लोग गाड़ी चलाते समय सीट बेल्ट नहीं लगाते हैं, बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं पहनते हैं। इससे उनकी बहादुरी जाहिर नहीं होती है, बल्कि लापरवाही दिखती है। इसके लिए सड़क पर बाइक अथवा कार चलाते समय सुरक्षा नियमों का जरूर पालन करें। इससे संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देख हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में एक हाथी ट्रैफिक हवलदार बना है। यह वीडियो वाकई में बेहद दिलचस्‍प है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक व्यक्ति अपनी स्कूटी से खेत पर काम करने गया है। उसके साथ एक हाथी भी है। दोनों मिलकर काम कर रहे हैं। जब काम खत्म हो जाता है, तो व्यक्ति अपने घर पर जाने को तैयार होता है। इसके लिए वह अपनी स्कूटी लेकर जाने लगता है। तभी हाथी पीछे से आकर उसके पैर पकड़कर स्कूटी से उतारने लगता है।

वह व्यक्ति हाथी को मानो कहना चाहता है कि काम खत्म हो गया है। अब घर जाने की बारी है। फिर भी हाथी उसके पैर पकड़कर नीचे उतार देता है। इसके बाद हाथी हेलमेट लेकर आता है और व्यक्ति को पहनाता है। जब व्यक्ति हेलमेट पहन लेता है, तो हाथी व्यक्ति को जाने की अनुमति देता है। इसके बाद वह व्यक्ति अपने घर की ओर चल देता है। वहीं, हाथी भी उसके पीछे होकर घर की तरफ चल देता है। वीडियो बेहद ही प्यारा और ज्ञानवर्धक है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 29 हजार बार देखा गया है। वहीं, 3 हजार से अधिक लोगों ने पसंद किया है। जबकि, कुछ लोगों ने कमेंट कर हाथी की खूब तारीफ की है।


Rajasthan High Court Driver Answer Key 2021: ड्राइवर स्क्रीनिंग टेस्ट का 'आंसर की' hcraj.nic.in पर जारी       देखें क्या हुआ, जब बिल्ली शरारती बच्चे की बनी गार्जियन...       ट्रैफिक हवलदार बन हाथी ने व्यक्ति को ऐसे सिखाया सबक, देख हो जाएंगे हैरान       एडवेंचर से भरपूर ट्रैकिंग की इन जगहों पर एक बार जाएं जरूर       विकेंड पर कुदरती नज़ारों के बीच वक्त गुजारना चाहते हैं तो...       बंजी जंपिंग के हैं शौक़ीन, तो ये जगहें हैं परफेक्ट       मेघालय की सीमा में घुसे पड़ोसी देश के हाथी, हो रहा है खूब वायरल       हाथी ने गुस्सैल गैंडे को सिखाया ऐसा सबक, देख आप कहेंगे भई वाह!       लॉकडाउन में बंदर ने पार्क में किया कुछ ऐसा, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे       डॉगी ने हवा में किया ऐसा करतब, देख आप हो जाएंगे हैरान       लॉकडाउन में लड़के ने की ऐसी एक्सरसाइज, देख आप भी कहेंगे कल मैं भी...       मिनी डॉक्टर ने अपने पिता का किया इलाज, देख आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे       जब वन अधिकारी ने प्यासे नाग को पिलाया पानी, देख आप कह उठेंगे OMG!       भैंसे को छेड़ना पड़ा महंगा, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे       चूहे ने गाया फ्रेडी मरकरी का ऐसा गाना, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे       भालू ने बचाई कौए की जान, देख आप कहेंगे ऊपरवाले की लीला अपरंपार       भैंस को लात मारना पड़ा महंगा, देख आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे       डॉगी ने अपने दिव्यांग मालिक को कराई सैर, देख आंखें छलक उठेंगी       लॉकडाउन में डॉगी ने लड़की के साथ खेला वॉलीबॉल, देख आप हो जाएंगे हैरान       जब सीमा पर दिखा पाकिस्तान के पत्रकार, वीडियो देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे