महिलाएं फ्लाइट से ट्रैवल करते समय नहीं पहनें ऐसी चीजें

महिलाएं फ्लाइट से ट्रैवल करते समय नहीं पहनें ऐसी चीजें

आजकल इंसान के पास समय की कमी है वह कम समय में सभी काम निपटा लेना चाहता है ऐसे में ट्रैवल करने के लिए फ्लाइट सबसे बेस्ट ऑप्शन है। लेकिन फ्लाइट में अक्सर लोग कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसकी वजह से उनका सफर काफी बुरा साबित हो जाता है। इसके लिए महिलाएं अपने पहनावे का ध्यान रखें।

फ्लाइट में नहीं पहनें ऐसी चीजें:

आप फ्लाइट से ट्रैवल कर रही हैं, तो आपको बहुत ज्यादा बॉबी पिंस के इस्तेमाल से बचना चाहिए। ये पिंस मेटल से बने होते हैं। जिसकी वजह से चेकिंग के दौरान मेटल डिटेक्टर कई बार आपको परेशानी में डाल देते हैं।


कई बार महिलाओं की ब्रा भी परेशानी का कारण बन जाती है। कई ब्रा होते हैं, जिनके अंदर मेटल वायर्स मौजूद होते हैं। ऐसे में, सिक्युरिटी वालों को उनके कपड़े उतरवाने पड़ जाते हैं।

वैसे तो ट्रैवल करने के लिए कार्गो पैन्ट्स काफी आरामदायक हैं। लेकिन चेकिंग के दौरान इससे आपको कई तरह की प्रोब्लेम्स का सामना करना पड़ सकता है। इन पैन्ट्स में काफी सारे पॉकेट्स होते हैं।


कई लोग ट्रैवल करते हुए मेटल के ब्रेसलेट्स और नेकलेस पहन लेते हैं। इससे चेकिंग के दौरान उन्हें परेशान ही होना पड़ता है। इसलिए इन्हें कैरी करना अवॉयड ही करें।


बत्तख ने रविवार के दिन की ऐसी एक्सरसाइज, देख हैरान हो जाएंगे

बत्तख ने रविवार के दिन की ऐसी एक्सरसाइज, देख हैरान हो जाएंगे

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। यह वीडियो कामगारों ( काम करने वाले लोगों ) पर पूरी तरह से लागू होता है जो रविवार के दिन सोचते रहते हैं कि आज का दिन ठहर जाए और न बीते। कभी-कभी तो लोगों की यह भी शिकायत होती है कि आज का दिन ( रविवार का दिन ) बड़ी जल्दी बीत गया है। उन्हें तो बहुत कुछ करना था, लेकिन नहीं कर पाए। अब एक सप्ताह के बाद ही छुट्टी मिलेगी। कुछ ऐसा ही नजारा इस वीडियो में देखने को मिल रहा है। जब बत्तख रविवार को और एन्जॉय करना चाहती है। यह वीडियो देखने में बेहद हास्यस्पद भी है।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक बत्तख स्वचलित मशीन ( एक्सरसाइज करने वाली रनिंग मशीन ) के सामने खड़ी है। इसके बाद वह उस पर चढ़ती है और जैसे ही वह आगे बढ़ने लगती है, तो वह पीछे आने की कोशिश करती है। इसके लिए वह अपने पैरों को पीछे करती रहती है। यह क्रम चलता रहता है। वीडियो देख ऐसा लगता है, मानो वह आगे नहीं जाना चाहती है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-लोगों का मूड रविवार के दिन कुछ ऐसा ही रहता है। सुशांत नंदा के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 10 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं और 1 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। जबकि कुछ लोगों ने कमेंट्स भी किए हैं, जिसमें उन्होंने बत्तख से सहमति जताई है। कुछ लोगों ने बत्तख को मूनवॉकर की संज्ञा दी है।