दादा ने हेलिकॉप्टर से घर लाकर पोती का किया ग्रैंड वेलकम

दादा ने हेलिकॉप्टर से घर लाकर पोती का किया ग्रैंड वेलकम

हाल ही में राजस्थान में एक अजीब खबर सुनने को मिली है। यहां नागौर जिले के निम्बड़ी चांदावता गांव में एक घर में 35 साल बाद जब लाडो का जन्म हुआ तो उस परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। खुशी भी इतनी कि इस नन्हीं जान के ग्रैंड वेलकम के लिये दादा ने अपनी सालभर की पूरी फसल बेच डाली और सात लाख रुपये किराया चुका कर हेलिकॉप्टर से अपनी पोती को उसके ननिहाल से घर लाये।

पोती का किया ग्रैंड वेलकम

लाडो के जन्म और उसके स्वागत का यह बेदह दिलचस्प मामला चांदावता गांव का है। इस गांव के हनुमानराम प्रजापत की पत्नी चुका देवी ने 3 मार्च 2021 को अपने पीहर नागौर जिले के ही गांव हरसोलव में बेटी को जन्म दिया। पोती होने का समाचार मिलने पर हनुमानराम के पिता मदनलाल प्रजापत और मां मुन्नीदेवी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। दादा-दादी ने अपनी पोती का ग्रांड वेलकम करने की ठानी। बच्ची का नाम रिया रखा गया।

मदनलाल ने जब पोती रिया को हेलीकॉप्टर लाने की ठानी तो पता चला कि कम से कम सात लाख रुपए खर्च आएगा। लाखों रुपये के खर्चे की सोचकर भी मदनलाल प्रजापत का परिवार पीछे नहीं हटा। उसने तुरंत अपनी मैथी, सरसों और जीरे की फसल बेची। फसल बेचने से चार लाख रुपए जुटाए।

मदनलाल प्रजापत का यह फैसला उस वक्त सुर्खियों में आया जब इस परिवार ने नागौर जिला कलेक्टर जितेंद्र कुमार सोनी के यहां हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति चाहने के लिए आवेदन किया। मंजूरी मिली तो गांव निम्बड़ी और हरसोलाव के खेतों में अस्थायी हेलीपेड का निर्माण किया गया।


देखें कैसे एक बंदर ने महिला के साथ कर डाला ये...

देखें कैसे एक बंदर ने महिला के साथ कर डाला ये...

बंदरों को यूं ही शरारती नहीं कहा जाता उनकी हरकतें बार बार ये साबित करती हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब थाईलैंड घूमने आई एक विदेशी महिला बंदर की बदमाशी के कारण शर्म से लाल हो गई।


 दरअसल रस्सी से बंधा बंदर अचानक ही महिला के ऊपर झपट पड़ा और उसकी गोद में चढ़ने के इरादे से उसने महिला का टॉप पकड़ लिया और महिला का टॉप नीचे आ गया। उसने घबरा कर अपनी रक्षा करते हुए टॉप को पकड़ लिया।लेकिन वह शर्म से पानी पानी हो गई। हालांकि इस दौरान वह हंस ही रही थी जिससे साफ जाहिर होता है कि महिला खुद बंदर की इस हरकत से अचंभित थी। इस घटना का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है।

हालांकि महिला की किस्‍मत अच्‍छी थी बंदर बंधा हुआ था और उसका मालिक वहां मौजूद था जिसने फौरन बंदर उसका पट्टा खींच लिया वरना उसकी बदमाशी तो हद ही कर देती। वहीं बंदर के मालिक का कहना है कि वो ब्रेस्‍ट मिल्‍क की तलाश में था।