भारतीय लोग सेल्फी के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं 'फ़िल्टर'

भारतीय लोग सेल्फी के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं 'फ़िल्टर'

आजकल सेल्फी का जमाना है। लड़कियां जब तक एक सेल्फी न ले लें तब तक उनका काम अधूरा ही रहता है। लेकिन हाल ही में Google के एक अध्ययन में सामने आया है कि भारतीय सबसे ज्यादा सेल्फी लेने के दौरान फ़िल्टर का इस्तेमाल करते हैं। इस रिसर्च के मुताबिक कई महिलाओं ने कहा कि अगर उन्हें सेल्फी लेनी होती है तो वे इसके लिए पहने कपड़े दोबारा नहीं पहनती है।

सेल्फी के लिए फ़िल्टर का इस्तेमाल

इस रिसर्च के अनुसार ‘एंड्रॉयड’ में ‘फ्रंट कैमरे’ से 70 प्रतिशत से अधिक तस्वीरें ली जाती है। भारतीयों में सेल्फी लेने और खुद को सुंदर दिखाने के लिए वे ‘फिल्टर’ को एक उपयोगी तरीका मानते हैं। अध्ययन में कहा गया, 'भारतीय महिलाएं, खासकर अपनी तस्वीरों को सुंदर बनाने के लिए उत्साहित रहती हैं और इसके लिए वे कई ‘फिल्टर एप’ तथा ‘एडिटिंग टूल’ का इस्तेमाल करती हैं। 


महिलाएं हैं सबसे आगे

रिसर्च के मुताबिक 'सेल्फी लेना और साझा करना भारतीय महिलाओं के जीवन का बड़ा हिस्सा है। अध्ययन के अनुसार भारतीय पुरुष भी सेल्फी लेने और ‘फिल्टर’ का इस्तेमाल करने में पीछे नहीं हैं, लेकिन वे खुद कैसे दिख रहे हैं, उससे अधिक तस्वीर के पीछे की कहानी पर अधिक ध्यान देते हैं।


देखें कैसे एक बंदर ने महिला के साथ कर डाला ये...

देखें कैसे एक बंदर ने महिला के साथ कर डाला ये...

बंदरों को यूं ही शरारती नहीं कहा जाता उनकी हरकतें बार बार ये साबित करती हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब थाईलैंड घूमने आई एक विदेशी महिला बंदर की बदमाशी के कारण शर्म से लाल हो गई।


 दरअसल रस्सी से बंधा बंदर अचानक ही महिला के ऊपर झपट पड़ा और उसकी गोद में चढ़ने के इरादे से उसने महिला का टॉप पकड़ लिया और महिला का टॉप नीचे आ गया। उसने घबरा कर अपनी रक्षा करते हुए टॉप को पकड़ लिया।लेकिन वह शर्म से पानी पानी हो गई। हालांकि इस दौरान वह हंस ही रही थी जिससे साफ जाहिर होता है कि महिला खुद बंदर की इस हरकत से अचंभित थी। इस घटना का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है।

हालांकि महिला की किस्‍मत अच्‍छी थी बंदर बंधा हुआ था और उसका मालिक वहां मौजूद था जिसने फौरन बंदर उसका पट्टा खींच लिया वरना उसकी बदमाशी तो हद ही कर देती। वहीं बंदर के मालिक का कहना है कि वो ब्रेस्‍ट मिल्‍क की तलाश में था।