कार के अंदर छिपा बैठा था 10 फुट का अजगर

कार के अंदर छिपा बैठा था 10 फुट का अजगर

फ्लोरिडा (Florida) में एक कार के अंदर बर्मीज अजगर ने अपना घर (Burmese Python Under The Hood Of A Car) बना लिया. वो कार के अंदर हुड में छिपा बैठा हुआ था. जैसे ही कार के मालिक ने देखा तो उसके होश उड़ गए, उसने वन्यजीव अधिकारियों को बुलाया. सीएनएन की खबर के मुताबिक, उन्हें एक फोर्ड मस्टैंग के इंजन डिब्बे से विशाल अजगर को हटाने का काम सौंपा गया था. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.


Maor Blumenfeld ने कहा कि व्यवसाय के लोगों को सांप का पता चला, जब उन्होंने चेक करने के लिए इंजन को खोला. उन्होंने फ्लोरिडा के मछली और वन्यजीव संरक्षण आयोग के अधिकारियों का एक वीडियो रिकॉर्ड किया जिसमें कार से विशाल सांप को निकाला गया था. वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही अधिकारी अजगर को उठाते हैं, तो वो खुद को छुड़ाने की कोशिश करता है. लेकिन दो अधिकारी पकड़कर उसको झोले में डाल देते हैं.

डरावना फुटेज बाद में एफडब्ल्यूसी द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किया गया था. उन्होंने फुटेज शेयर करते हुए लिखा, ‘हमें एक नीले मस्टैंग के हुड के नीचे एक बड़े अजगर के बारे में कॉल आया. हमारे अधिकारी तुरंत पहुंचे और 10 फुट लम्बे अजगर को रेस्क्यू कर लिया.’

एक यूजर ने कमेंट में लिखा, ‘बहुत डरावना, उम्मीद करता हूं कि यह शख्स कभी इस कार में नहीं बैठेगा.’ अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा में बर्मीज अजगर एक आक्रामक प्रजाति माने जाते हैं, जहां उन्होंने प्रजनन आबादी स्थापित की है. अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार, गैर-देशी बर्मीज अजगर एवरग्लैड्स नेशनल पार्क में सबसे अधिक आक्रामक प्रजातियों में से एक हैं. वे भोजन के लिए देशी प्रजातियों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं.

एफडब्ल्यूसी ने अपने पोस्ट में लोगों को अजगर की रिपोर्ट करने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने लिखा, ‘उस नागरिक का धन्यवाद जिन्होंने हमें अजगर की सूचना दी। हम रिपोर्टों से भरोसा करते हैं.’


देखें कैसे एक बंदर ने महिला के साथ कर डाला ये...

देखें कैसे एक बंदर ने महिला के साथ कर डाला ये...

बंदरों को यूं ही शरारती नहीं कहा जाता उनकी हरकतें बार बार ये साबित करती हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब थाईलैंड घूमने आई एक विदेशी महिला बंदर की बदमाशी के कारण शर्म से लाल हो गई।


 दरअसल रस्सी से बंधा बंदर अचानक ही महिला के ऊपर झपट पड़ा और उसकी गोद में चढ़ने के इरादे से उसने महिला का टॉप पकड़ लिया और महिला का टॉप नीचे आ गया। उसने घबरा कर अपनी रक्षा करते हुए टॉप को पकड़ लिया।लेकिन वह शर्म से पानी पानी हो गई। हालांकि इस दौरान वह हंस ही रही थी जिससे साफ जाहिर होता है कि महिला खुद बंदर की इस हरकत से अचंभित थी। इस घटना का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है।

हालांकि महिला की किस्‍मत अच्‍छी थी बंदर बंधा हुआ था और उसका मालिक वहां मौजूद था जिसने फौरन बंदर उसका पट्टा खींच लिया वरना उसकी बदमाशी तो हद ही कर देती। वहीं बंदर के मालिक का कहना है कि वो ब्रेस्‍ट मिल्‍क की तलाश में था।