इतने वर्षीय लड़के के साथ हुआ यौन शोषण, आरोपी हुआ निलंबित

इतने  वर्षीय लड़के के साथ हुआ यौन शोषण, आरोपी  हुआ निलंबित

विस्तार लातूर शहर में कुछ कैदियों द्वारा एक 16 वर्षीय लड़के की यौन शोषण की शिकायत करने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने बाल गृह में एक काउंसलर को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। गवली नगर क्षेत्र स्थित अनाथ बच्चों के आश्रय गृह में सात लड़कों में से कम से कम चार लड़कों के कथित यौन शोषण की शिकायत पिछले साल 14 दिसंबर को विवेकानंद चौक पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी। इसके बाद इन बाल कैदियों को दूसरे बाल गृह में स्थानांतरित कर दिया गया था।  



महिला एवं बाल विकास उपायुक्त हर्षा देशमुख जांच के लिए पुणे से लातूर पहुंचीं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में एक गोपनीय रिपोर्ट विभाग के आयुक्त राहुल मोरे को सौंपी गई है। सूर्यकांत मुंडे के रूप में पहचाने जाने वाले काउंसलर को निलंबित कर दिया गया है, जबकि इस बाल गृह के अधीक्षक रमन तेलगोटे के निलंबन के लिए विभाग के सचिव को एक प्रस्ताव भेजा गया है। 

अवैध गर्भपात में डॉक्टर गिरफ्तार
महाराष्ट्र के वर्धा जिले में एक अवैध गर्भपात मामले में गिरफ्तार डॉक्टर के घर से पुलिस ने काले हिरण की खाल बरामद की है। इस सप्ताह की शुरुआत में पुलिस को एक निजी अस्पताल के परिसर में 11 खोपड़ी और भ्रूण की 54 हड्डियां मिली थीं, आरोपी डॉक्टर जिले के अरवी तालुका में काम करता था। पुलिस ने 13 साल की बच्ची का गर्भपात कराने के आरोप में डॉक्टर रेखा कदम और दो नर्सों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान पुलिस ने डॉक्टर कदम के घर से एक काले हिरण की खाल बरामद की जिसे वन विभाग को सौंप दिया गया है। इससे पहले बुधवार को कदम अस्पताल परिसर स्थित एक बायोगैस प्लांट से 11 खोपड़ी और भ्रूण की 54 हड्डियां मिली थीं। पुलिस ने अस्पताल की दो नर्सों डॉ. कदम को एक नाबालिग लड़की का कथित रूप से अवैध गर्भपात करने के आरोप में गिरफ्तार किया था और एक नाबालिग लड़के के माता-पिता को भी गिरफ्तार किया था, जिसने कथित तौर पर उस लड़की को गर्भवती किया था जिसके साथ वह रिश्ते में था।


75 वर्षीय पति ने 65 वर्ष की पत्नी की कर दी हत्या

75 वर्षीय पति ने 65 वर्ष की पत्नी की कर दी हत्या

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में 75 वर्षीय पति ने 65 वर्ष की पत्नी को मृत्यु की मर्डर कर दी. आरोपी पति को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था. सुबह के वक़्त जब ग्रामीणों को इस बात की जानकारी मिली, तो मौके पर पहुंची पुलिस ने मृत शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और चारपाई के नीचे छिपे आरोपी पति को अरेस्ट कर लिया. दरअसल, असोथर थाना क्षेत्र में 75 वर्षीय पति अपनी 65 वर्ष की पत्नी की मर्डर करने के बाद चारपाई के नीचे छिप गया. सुबह पहर जब ग्रामीणों घर के पास से गुजरे तो देखा की स्त्री की मृत शरीर चारपाई पर पड़ी हुई है. जिसके बाद गाँव वालों ने इस घटना की सूचना पुलिस को द
बुधवार की रात लगभग आठ बजे शिवबरन खाना खाकर घर के बाहर बरामदे में सो रहा था. वहीं साइड में चारपाई पर उसकी पत्नी भी सो रही थी. उसने पत्नी पर सोते वक़्त सिर और गले पर कुल्हाड़ी से कई वार किए, जिससे पत्नी की मौके पर ही मृत्यु हो गई. गुरुवार की सुबह जब पड़ोसी वहां से निकले, तो शिवबरन चारपाई के नीचे छिप कर बैठा देखा. पड़ोसी जब चारपाई के निकट पहुंचे तो बुजुर्ग स्त्री का मृत शरीर पड़ा देख सन्न रह गए. स्त्री के गले मे धारदार हथियार से वार किये जाने के चिन्ह पाए गए थे. ग्रामीणों ने घर के भीतर सो रहे बेटे को घटना की जानकारी देते हुए पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर मृत शरीर को पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा दिया.

पूछताछ के दौरान आरोपी पति ने बताया कि स्त्री किसी के घर भी जाती थी, तो वह (पति) उसके साथ जाता था और इसी बात को लेकर प्रत्येक दिन दोनों के बीच टकराव और हाथापाई भी हुआ करता था, जिससे आजिज आकर उसने अपने पत्नी को धारदार हथियार से वार कर उसकी मर्डर कर दी. दोनों के 7 बच्चे हैं, जिसमें से पांच का शादी हो चुका है. पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि असोथर थाना क्षेत्र के सरवल गांव में पति ने पत्नी को धारदार हथियार से वार कर मार डाला, जांच के दौरान यह पता चला की वह अपनी पत्नी पर शक करता था, जिसको लेकर उसने अपनी पत्नी की मर्डर कर डाली. पुलिस ने हत्यारे पति को अरेस्ट कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.