OMG! इस पौधे को छूने से हो सकती हैं आपकी मौत

OMG! इस पौधे को छूने से हो सकती हैं आपकी मौत

अक्सर देखा जाता है कई बार हम ऐसे पौधे घर ले आते है, जिसके बारे में हमको पता नहीं होता है। ये पौधे जो घर की शोभा तो बढाते ही लेकिन कई ऐसे भी होते है जो इंसान की जान के लिए बहुत ही खतरना होते है।

#इस जानलेवे पौधे का नाम है डंब केन (Dumb Cane or Dieffenbachia)। और साइंस में यह सिद्ध हो चुका है की यह बहुत ही जहरीला पौधा है।



#ये बेहद जहरीला पौधा होता है। इस पौधे का दूध अगर शरीर को लग जाए तो त्वचा में खुजली होती है।

#इस का जहर इतना तेज होता है की छोटे बच्चे तो एक पल में दम तोड़ सकते हैं और वयस्क लोग 15 मिनट के अंदर अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं।

#अगर कोई इस पौधे को छू लेता है और उन्हीं हाथों से आंखों को छू लेता है तो हमेशा के लिए आंखों की रोशनी जा सकती है।


देखें कैसे एक बंदर ने महिला के साथ कर डाला ये...

देखें कैसे एक बंदर ने महिला के साथ कर डाला ये...

बंदरों को यूं ही शरारती नहीं कहा जाता उनकी हरकतें बार बार ये साबित करती हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब थाईलैंड घूमने आई एक विदेशी महिला बंदर की बदमाशी के कारण शर्म से लाल हो गई।


 दरअसल रस्सी से बंधा बंदर अचानक ही महिला के ऊपर झपट पड़ा और उसकी गोद में चढ़ने के इरादे से उसने महिला का टॉप पकड़ लिया और महिला का टॉप नीचे आ गया। उसने घबरा कर अपनी रक्षा करते हुए टॉप को पकड़ लिया।लेकिन वह शर्म से पानी पानी हो गई। हालांकि इस दौरान वह हंस ही रही थी जिससे साफ जाहिर होता है कि महिला खुद बंदर की इस हरकत से अचंभित थी। इस घटना का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है।

हालांकि महिला की किस्‍मत अच्‍छी थी बंदर बंधा हुआ था और उसका मालिक वहां मौजूद था जिसने फौरन बंदर उसका पट्टा खींच लिया वरना उसकी बदमाशी तो हद ही कर देती। वहीं बंदर के मालिक का कहना है कि वो ब्रेस्‍ट मिल्‍क की तलाश में था।