समुद्र किनारे दिखा एक रहस्यमयी शव, देखकर हो जनेगे हैरान

समुद्र किनारे दिखा एक रहस्यमयी शव, देखकर हो जनेगे हैरान

समुद्र किनारे लोगों को कई बार जानवारों की लाश पड़ी दिख जाती है. लेकिन ब्रिटेन के एक बीच पर ऐसे रहस्यमयी जीव की लाश दिखी कि देखने वाले डर गए, आश्चर्य की बात यह है कि लाश से बहुत जोर बदबू आ रही थी.


लिवरपूल इको की एक रिपोर्ट के मुताबिक 15 फुट का एक रहस्यमयी जीव ब्रिटिश समुद्र तट एंसडेल पर दिखा. सबसे पहले 29 जुलाई को एक व्यक्ति को समुद्र तट पर यह बदबूदार शव मिला.

रिपोर्ट के मुताबिक शख्स ने बताया कि उसके चार पैर थे, जो बहुत ही अजीब लग रहे थे. यह लगभग 15 फीट लंबा था और हर जगह हड्डियां चिपकी हुई थीं, उनमें से लगभग चार फीट लंबी स्टंक भी थी.

शख्स ने बताया कि ऐसा लग रहा था कि वह रहस्यमयी जीव को जन्म दे रहा था और उसी दौरान उसकी मौत हो गई. इस जीव की तस्वीरें एंसडेल द्वारा शेयर की गईं. देखते ही देखते ये सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं.


द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नेचुरल इंग्लैंड के वरिष्ठ सलाहकार स्टीफन आयलिफ ने इस मामले पर बताया कि जीव की पहचान नहीं हो पाई. उन्होंने भी कहा कि उस जीव की बॉडी बुरी तरह सड़ी हुई और मिट्टी से सनी हुई थी.


बत्तख ने रविवार के दिन की ऐसी एक्सरसाइज, देख हैरान हो जाएंगे

बत्तख ने रविवार के दिन की ऐसी एक्सरसाइज, देख हैरान हो जाएंगे

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। यह वीडियो कामगारों ( काम करने वाले लोगों ) पर पूरी तरह से लागू होता है जो रविवार के दिन सोचते रहते हैं कि आज का दिन ठहर जाए और न बीते। कभी-कभी तो लोगों की यह भी शिकायत होती है कि आज का दिन ( रविवार का दिन ) बड़ी जल्दी बीत गया है। उन्हें तो बहुत कुछ करना था, लेकिन नहीं कर पाए। अब एक सप्ताह के बाद ही छुट्टी मिलेगी। कुछ ऐसा ही नजारा इस वीडियो में देखने को मिल रहा है। जब बत्तख रविवार को और एन्जॉय करना चाहती है। यह वीडियो देखने में बेहद हास्यस्पद भी है।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक बत्तख स्वचलित मशीन ( एक्सरसाइज करने वाली रनिंग मशीन ) के सामने खड़ी है। इसके बाद वह उस पर चढ़ती है और जैसे ही वह आगे बढ़ने लगती है, तो वह पीछे आने की कोशिश करती है। इसके लिए वह अपने पैरों को पीछे करती रहती है। यह क्रम चलता रहता है। वीडियो देख ऐसा लगता है, मानो वह आगे नहीं जाना चाहती है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-लोगों का मूड रविवार के दिन कुछ ऐसा ही रहता है। सुशांत नंदा के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 10 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं और 1 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। जबकि कुछ लोगों ने कमेंट्स भी किए हैं, जिसमें उन्होंने बत्तख से सहमति जताई है। कुछ लोगों ने बत्तख को मूनवॉकर की संज्ञा दी है।