दुनिया के बारे में कुछ ऐसी अनोखी जानकारियां, जिससे आप होगे बिल्कुल ही अनजान

दुनिया के बारे में कुछ ऐसी अनोखी जानकारियां, जिससे आप होगे बिल्कुल ही अनजान

दुनिया की कई ऐसी बाते है जिसे हम नहीं जानते। और कई बाते तो हमें न्यूज़, जनरल नॉलेज , इत्यादि के माध्यम से मिल ही जाती है। आइए ऐसी ही कुछ जानकारी हम आपको बताते है।

विश्व का सबसे अमीर देश स्विटजरलैंड है।

सऊदी अरब मेँ एक भी नदी नही है।

विश्व का सबसे दानी आदमी अमेरिका का राकफेलर है जिसने अपने जीवन मेँ सार्वजनिक हित के लिए 75 अरब रुपए दान मेँ दे दिए।

सबसे महँगी वस्तु यूरेनियम है।

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया मेँ आयार्स नामक पहाडी प्रतिदिन अपना रंग बदलती है।

विश्व मेँ रविवार की छुट्टी 1843 से शुरु हुई थी।

सारे संसार मेँ कुल मिलाकर 2792 भाषाएँ हैं।

फ्रांस ऐसा देश है जहां मच्छर नहीं होते हैं।

दक्षिण अफ्रिक में कोबरा नामक वृक्ष के पास इंसान के जाते ही उसकी डालियाँ उसे जकड लेती है और तब तक नही छोड़ती जब तक वो प्राण ना त्याग दे ।

नार्वे देश में सूरज आधी रात में चमकता हैं।


देखें क्या हुआ-जब सांड खराब मोबाइल बेचने वाले को सबक सिखाने पहुंच गया दूकान...

देखें क्या हुआ-जब सांड खराब मोबाइल बेचने वाले को सबक सिखाने पहुंच गया दूकान...

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में सांड की खरीददारी करने के तरीके से मार्केट में अफरातफरी मच गई। सांड के आतंक से बाजार में मोबाइल दूकानों को अधिक क्षति हुई। वीडियो देख ऐसा लगता है कि सांड मोबाइल बेचने वाले से अधिक गुस्से में है। मानो, सांड ने हाल में कोई मोबाइल खरीदा है और वह मोबाइल या उसका चार्जर खराब हो गया है। इससे सांड रोष में आ गया है और बेचने वाले को सबक सिखाना चाहता है। वीडियो में एक क्षण ऐसा भी आता है, जब सांड दुकान पर आतंक मचाने के बाद कुछ पल के लिए रुकता है और मंथन करता है। मानो वह उस शख्स को ढूंढता है, जिससे उसने मोबाइल खरीदी है।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किसी बाजार में एक सांड भटकता हुआ आ जाता है। सांड खाने-पीने की दूकान पर न जाकर मोबाइल की दूकान में घुस जाता है। दादागिरी के अंदाज में मोबाइल काउंटर को पलट देता है और गुर्रा कर इधर-उधर देखता है। सारे स्टाफ डरकर दुबक जाते हैं। फिर आगे बढ़कर सांड मोबाइल को देखने लगता है।


उस समय सांड को कुछ समझ नहीं आता है, तो वह दूकान से बाहर जाने लगता है। फिर कुछ सोचकर वह दोबारा से लौटकर आता है और काउंटर को जोरदार टक्कर मारता है। एक स्टाफ सांड को गीदड़भभकी देने की कोशिश करता है। हालांकि, सांड व्यक्ति को कुछ नहीं कहता है। कुछ देर रुक सांड दूकान से निकलकर बाजार में लापता हो जाता है।

भारत में सांड के आतंक के किस्से अक्सर सुनने और देखने को मिलता है। इस वीडियो को UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से कई वीडियो शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-चार्जर। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन हजार बार देखा गया है।