होटल में थूक लगाकर रोटी बना रहा था शख्स, वीडियो वायरल होते ही एक्शन में आई पुलिस

होटल में थूक लगाकर रोटी बना रहा था शख्स, वीडियो वायरल होते ही एक्शन में आई पुलिस

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में थूक कर रोटी बनाने का एक और वीडियो वायरल हुआ है। मेरठ के पश्चात् अब राजधानी लखनऊ में थूक कर रोटी बनाने का वीडियो सामने आया है, जिसमें ढाबे पर एक व्यक्ति थूक कर तंदूर में रोटी पकाता नजर आ रहा है। व्यक्ति की इस हरकत को किसी ने कैमरे में कैद कर लिया तथा इसे वायरल कर दिया। मोबाइल फोन से रिकॉर्ड इस वीडियो में नजर आ रहा कि किस प्रकार से थूक कर रोटी बनाई जा रही है। हालांकि, अब यह घटना पुलिस तक जा पहुंची है।

दरअसल, यह थूक कर रोटी बनाने का वीडियो काकोरी के इमाम अली होटल का बताया जा रहा है। इस वीडियो में व्यक्ति थूक कर तंदूर में रोटी पकाता नजर आता है। इस वीडियो पर पुलिस ने एक्शन लिया है तथा काकोरी पुलिस ने होटल मालिक याकूब तथा उसके चार कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल, वायरल वीडियो के मामले में पुलिस पूछताछ कर रही है।

#Lucknow A cook along with five others was arrested from Kakori area after a video showing him spitting on food went viral. pic.twitter.com/aEaZhlmMYa

— Adeeb Walter (@WalterAdeeb) January 11, 2022

दरअसल, वायरल वीडियो में व्यक्ति रोटी पकाता नजर आ रहा है तथा उसके पास ही दो अन्य व्यक्ति भी रहते हैं। इसी के चलते व्यक्ति रोटी में थूकता है तथा फिर उसे तंदूर में पकने के लिए रख देता है। इस वीडियो को बहुत दूर से किसी ने चुपके से कैमरे में कैद किया है, जिसके कारण बहुत साफ़ तो नहीं, लेकिन इतना अवश्य नजर आ रहा है कि रोटी में थूका जा रहा है। बता दें कि यूपी में ही इससे पहले मेरठ में सगाई कार्यक्रम के चलते थूक कर रोटी बनाने का वीडियो वायरल हुआ था। बीते वर्ष दिसंबर माह में मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में सगाई कार्यक्रम में तंदूर कारीगर नौशाद थूक कर रोटी बनाते देखा गया था। इस घटना के पश्चात् उसे अरेस्ट कर लिया गया था। बता दें कि इससे पहले भी कई वीडियो सामने आ चुके हैं।


75 वर्षीय पति ने 65 वर्ष की पत्नी की कर दी हत्या

75 वर्षीय पति ने 65 वर्ष की पत्नी की कर दी हत्या

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में 75 वर्षीय पति ने 65 वर्ष की पत्नी को मृत्यु की मर्डर कर दी. आरोपी पति को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था. सुबह के वक़्त जब ग्रामीणों को इस बात की जानकारी मिली, तो मौके पर पहुंची पुलिस ने मृत शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और चारपाई के नीचे छिपे आरोपी पति को अरेस्ट कर लिया. दरअसल, असोथर थाना क्षेत्र में 75 वर्षीय पति अपनी 65 वर्ष की पत्नी की मर्डर करने के बाद चारपाई के नीचे छिप गया. सुबह पहर जब ग्रामीणों घर के पास से गुजरे तो देखा की स्त्री की मृत शरीर चारपाई पर पड़ी हुई है. जिसके बाद गाँव वालों ने इस घटना की सूचना पुलिस को द
बुधवार की रात लगभग आठ बजे शिवबरन खाना खाकर घर के बाहर बरामदे में सो रहा था. वहीं साइड में चारपाई पर उसकी पत्नी भी सो रही थी. उसने पत्नी पर सोते वक़्त सिर और गले पर कुल्हाड़ी से कई वार किए, जिससे पत्नी की मौके पर ही मृत्यु हो गई. गुरुवार की सुबह जब पड़ोसी वहां से निकले, तो शिवबरन चारपाई के नीचे छिप कर बैठा देखा. पड़ोसी जब चारपाई के निकट पहुंचे तो बुजुर्ग स्त्री का मृत शरीर पड़ा देख सन्न रह गए. स्त्री के गले मे धारदार हथियार से वार किये जाने के चिन्ह पाए गए थे. ग्रामीणों ने घर के भीतर सो रहे बेटे को घटना की जानकारी देते हुए पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर मृत शरीर को पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा दिया.

पूछताछ के दौरान आरोपी पति ने बताया कि स्त्री किसी के घर भी जाती थी, तो वह (पति) उसके साथ जाता था और इसी बात को लेकर प्रत्येक दिन दोनों के बीच टकराव और हाथापाई भी हुआ करता था, जिससे आजिज आकर उसने अपने पत्नी को धारदार हथियार से वार कर उसकी मर्डर कर दी. दोनों के 7 बच्चे हैं, जिसमें से पांच का शादी हो चुका है. पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि असोथर थाना क्षेत्र के सरवल गांव में पति ने पत्नी को धारदार हथियार से वार कर मार डाला, जांच के दौरान यह पता चला की वह अपनी पत्नी पर शक करता था, जिसको लेकर उसने अपनी पत्नी की मर्डर कर डाली. पुलिस ने हत्यारे पति को अरेस्ट कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.