जू स्टाफ संग नन्हें हाथी ने की ऐसी सीनाजोरी

जू स्टाफ संग नन्हें हाथी ने की ऐसी सीनाजोरी

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप मुस्करा उठेंगे। इस वीडियो में नन्हें हाथी की चोरी और सीनाजोरी देखने लायक है। इस तरह की हरकत बच्चे अधिक करते हैं, जो अपने हिस्से की चीजें तो पहले खा लेते हैं और खत्म होने पर बड़ों के हिस्सों को भी लालच भरी निगाहों से देखते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा इस वीडियो में देखने को मिल रहा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किसी चिड़ियाघर में हाथियों को सुबह नाश्ते में केले खाने के लिए दिए जा रहे हैं। इस मामले में बच्चे कहां पीछे रहने वाले हैं।


हाथी के बच्चे आगे आ जाते हैं। एक-एक कर सभी बच्चे आकर अपने हिस्से के केले ले लेते हैं। जब वयस्कों को भी केले बांट दिए जाते हैं, तो ज़ू स्टाफ भी पास में बैठकर केले खाने लगते हैं। एक नन्हा हाथी यह देख जल्दी से अपने हिस्से का केला खा जाता है और दौड़कर ज़ू स्टाफ के पास आ जाता है।


ज़ू स्टाफ नन्हें हाथी की शैतानी को भाप लेते हैं। इसके बावजूद नन्हा हाथी ज़ू स्टाफ के पास आकर खड़ा हो जाता है और लालच भरी निगाहों से केले को देखने लगता है। यह देख ज़ू स्टाफ अपने हिस्से के केले को नहीं खाते हैं। नन्हा हाथी एक-एक कर दोनों कर्मचारियों के हिस्से के केले खा जाता है। इतना ही नहीं, केले खाने के बाद नन्हा हाथी बिना शुक्रिया के आगे बढ़ जाता है। नन्हें हाथी की इस अदा को सोशल मीडिया पर लोग खूब पसंद कर रहे हैं।


इस वीडियो को सुशांत नंदा ने शेयर की है

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। सुशांत नंदा के इस वीडियो को तकरीबन 24 लाख बार देखा गया है और लगभग 3 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वहीं, 300 से अधिक लोगों ने इसे रीट्वीट किया है। जबकि, सैकड़ों लोगों ने कमेंट कर नन्हें हाथी की तारीफ की है।


बत्तख ने रविवार के दिन की ऐसी एक्सरसाइज, देख हैरान हो जाएंगे

बत्तख ने रविवार के दिन की ऐसी एक्सरसाइज, देख हैरान हो जाएंगे

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। यह वीडियो कामगारों ( काम करने वाले लोगों ) पर पूरी तरह से लागू होता है जो रविवार के दिन सोचते रहते हैं कि आज का दिन ठहर जाए और न बीते। कभी-कभी तो लोगों की यह भी शिकायत होती है कि आज का दिन ( रविवार का दिन ) बड़ी जल्दी बीत गया है। उन्हें तो बहुत कुछ करना था, लेकिन नहीं कर पाए। अब एक सप्ताह के बाद ही छुट्टी मिलेगी। कुछ ऐसा ही नजारा इस वीडियो में देखने को मिल रहा है। जब बत्तख रविवार को और एन्जॉय करना चाहती है। यह वीडियो देखने में बेहद हास्यस्पद भी है।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक बत्तख स्वचलित मशीन ( एक्सरसाइज करने वाली रनिंग मशीन ) के सामने खड़ी है। इसके बाद वह उस पर चढ़ती है और जैसे ही वह आगे बढ़ने लगती है, तो वह पीछे आने की कोशिश करती है। इसके लिए वह अपने पैरों को पीछे करती रहती है। यह क्रम चलता रहता है। वीडियो देख ऐसा लगता है, मानो वह आगे नहीं जाना चाहती है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-लोगों का मूड रविवार के दिन कुछ ऐसा ही रहता है। सुशांत नंदा के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 10 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं और 1 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। जबकि कुछ लोगों ने कमेंट्स भी किए हैं, जिसमें उन्होंने बत्तख से सहमति जताई है। कुछ लोगों ने बत्तख को मूनवॉकर की संज्ञा दी है।