इस शख्स ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बनाया इतने घंटे जलने वाला मिट्टी का दीया

इस शख्स ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बनाया इतने घंटे जलने वाला मिट्टी का दीया

त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका  है. देश भर में दिवाली की तैयारी शुरू हो चुकी है. इसी बीच छत्तीसगढ़ में कोंडागांव के रहने वाले अशोक चक्रधारी ने 24 से 40 घंटे तक लगातार जलने वाला मिट्टी का दीया बनाया है.  


दरअसल, शिल्पकार अशोक चक्रधारी ने इस दीये को बनाया है. अशोक का कहना है कि उन्होंने 35 साल पहले एक ऐसा ही दीया देखा था और उसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने ये दीया बनाया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने अशोक चक्रधारी और उनके बनाए दीये की कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की हैं. दिलचस्प बात ये है कि अशोक चक्रधारी ने बताया कि इस साल नवरात्रि में किसी ने फोन करके बताया कि आपने जो दीया बनाया है, हमें भी वैसा दीया चाहिए.

उन्होंने कहा कि मुझे पता चला कि मेरे दीये का वीडियो वायरल हो गया है जिसके कारण मुझे लोग कॉल कर रहे हैं. हम रोज़ 50-60 ऐसे विशेष दीये बना रहे हैं. हमने इसकी कीमत 200 से 250 रुपये रखी है.

अशोक चक्रधारी को इस दीये के लिए नेशनल मेरिट अवार्ड प्रशस्ति पत्र से भी सम्मानित किया गया है. उन्होंने बताया कि 35 साल पहले मैंने एक दीया देखा था, उसी को याद करके मैंने ये दीया बनाया है.


देखें कैसे एक बंदर ने महिला के साथ कर डाला ये...

देखें कैसे एक बंदर ने महिला के साथ कर डाला ये...

बंदरों को यूं ही शरारती नहीं कहा जाता उनकी हरकतें बार बार ये साबित करती हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब थाईलैंड घूमने आई एक विदेशी महिला बंदर की बदमाशी के कारण शर्म से लाल हो गई।


 दरअसल रस्सी से बंधा बंदर अचानक ही महिला के ऊपर झपट पड़ा और उसकी गोद में चढ़ने के इरादे से उसने महिला का टॉप पकड़ लिया और महिला का टॉप नीचे आ गया। उसने घबरा कर अपनी रक्षा करते हुए टॉप को पकड़ लिया।लेकिन वह शर्म से पानी पानी हो गई। हालांकि इस दौरान वह हंस ही रही थी जिससे साफ जाहिर होता है कि महिला खुद बंदर की इस हरकत से अचंभित थी। इस घटना का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है।

हालांकि महिला की किस्‍मत अच्‍छी थी बंदर बंधा हुआ था और उसका मालिक वहां मौजूद था जिसने फौरन बंदर उसका पट्टा खींच लिया वरना उसकी बदमाशी तो हद ही कर देती। वहीं बंदर के मालिक का कहना है कि वो ब्रेस्‍ट मिल्‍क की तलाश में था।